Floor Test से पहले महागठबंधन में पलटासन का डर, RJD के बाद कांग्रेस विधायक भी Tejashwi के आवास पर रहेंगे नजरबंद

बिहार में फ्लोर टेस्ट के लिए 24 घंटे से भी कम का समय बचा हुआ है। इस बीच तेलंगाना में कैंप कर रहे कांग्रेस के सभी विधायक रविवार शाम पटना एयरपोर्ट पर लैंड करेंगे। पटना लैंड करने के बाद फ्लोर टेस्ट तक वे सभी राजद विधायकों के साथ तेजस्वी के आवास पर रुकेंगे। महागठबंधन के सभी विधायक सोमवार तक तेजस्वी यादव के सरकारी आवास पर ही रहेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Mohit Tripathi Publish:Sun, 11 Feb 2024 04:05 PM (IST) Updated:Sun, 11 Feb 2024 09:15 PM (IST)
Floor Test से पहले महागठबंधन में पलटासन का डर, RJD के बाद कांग्रेस विधायक भी Tejashwi के आवास पर रहेंगे नजरबंद
कांग्रेस MLAs भी Tejashwi के आवास पर रहेंगे नजरबंद।

HighLights

  • Tejashwi के आवास पर रहेंगे कांग्रेस MLAs।
  • रविवार शाम पटना एयरपोर्ट पर लैंड करेंगे।

 पीटीआई, पटना। यद्यपि बिखराव की किसी भी आशंका को कांग्रेस व्यर्थ बताती रही, लेकिन विश्वास का संकट ऐसा कि पार्टी विधायकों को हैदराबाद तक का चक्कर लगाना पड़ा। पहले उन्हें ऐन विश्वास मत के दिन सोमवार को पहुंचना था, लेकिन एक दिन पहले रविवार शाम में ही वे चार्टर्ड विमान से पटना आ गए।

इस बीच अपने विधायकों को एकजुट बताते हुए प्रदेश अध्यक्ष डा. अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि कांग्रेस में बिखराव की अफवाह वे ही फैला रहे, जिनका अपना घर सुरक्षित नहीं। हालांकि, विश्वास प्रस्ताव के विरुद्ध मतदान के लिए कांग्रेस अपने विधायकों को ह्विप भी जारी कर चुकी है। 

अपनी माटी-पानी से मोह-माया की छोड़ दें तो हैदराबाद में कांग्रेस विधायकों का एक सप्ताह बड़े मजे से कटा है। श्रीशैलम् (सेल्लम) में अधिष्ठापित भगवान मल्लिकार्जुन का वे दर्शन किए और चारमीनार का भ्रमण भी। हैदराबादी बिरयानी के साथ दूसरे पकवानों का स्वाद अभी तक जुबान पर चढ़ा हुआ है।

आलाकमान ने दिया पटना कूच का निर्देश

पहले से तय कार्यक्रम के अनुसार रविवार की रात भी रिजार्ट में ही गुजारनी थी, लेकिन सुबह में आलाकमान ने अचानक पटना के लिए कूच करने का निर्देश दिया। इसका कारण ऐन मौके पर विमान की लैंडिंग या किसी दूसरी समस्या से निश्चिंत होना था।

डॉ. मदन मोहन झा के हाथ थी विधायकों की कमान 

तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए. रेवंता रेड्डी से भेंट-मुलाकात कर कांग्रेस विधायक रविवार शाम पटना पहुंच आए। आलाकमान के बुलावे पर कांग्रेस के विधायक तीन फरवरी को बैठक के लिए दिल्ली पहुंचे थे। वहां से उन्हें हैदराबाद में इब्राहिमपत्तम् के निकट रिजॉर्ट भेज दिया गया।

19 में 16 विधायक शिफ्ट रिजॉर्ट में

पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा को उनकी कमान दी गई। कुल 19 में 16 विधायक शिफ्ट हुए थे। वहां से पटना वापसी तक 15 विधायक ही रह गए थे। हालांकि, बाकी के चार भी पार्टी के लिए अपनी प्रतिबद्धता प्रकट कर चुके हैं।

परिवार में शादी-समारोह से लेकर स्वजनों की अस्वस्थता के कारण वे समूहबद्ध नहीं हो पाए। स्वजनों की बीमारी के कारण आबिदुर्रहमान बिहार रह गए थे। नेतृत्व के निर्देश पर तीन दिन पहले हैदराबाद पहुंचे थे।

पार्टी विधायक दल के नेता शकील अहमद खान बता रहे कि कांग्रेस-जन एकजुट हैं और हर आशंका को निर्मूल सिद्ध कर पार्टी स्वच्छ राजनीति का बेहतर उदाहरण प्रस्तुत करेगी।।

यह भी पढ़ें: Bihar Floor Test : 24 घंटे Tejashwi Yadav की नजरों के सामने रहेंगे RJD विधायक, गेम होने के डर से लिया बड़ा फैसला

Bihar Floor Test: क्या बिहार में फिर होगा 'खेला'? तेजस्वी की चेतवानी के बाद सतर्क हुई भाजपा, सभी विधायकों को किया किला बंद

chat bot
आपका साथी