Bihar Heat Wave Alert: बिहार में भीषण गर्मी का कहर जारी, इन 3 जिलों में सरपंच समेत 6 लोगों की मौत

बिहार में भीषण गर्मी का कहर जारी है। दक्षिण बिहार में अधिकतम तापमान 45 डिग्री के करीब बना हुआ है। भीषण गर्मी और हीटवेब की चपेट में आने के कारण बेगूसराय में तीन बक्सर में दो और औरंगाबाद में एक के मौत की सूचना है। तीनों जिलों के चिकित्सकों ने मौतों का कारण गर्मी और हीटवेव का कुप्रभाव माना है।

By Jagran NewsEdited By: Mohit Tripathi Publish:Thu, 13 Jun 2024 01:49 PM (IST) Updated:Thu, 13 Jun 2024 01:49 PM (IST)
Bihar Heat Wave Alert: बिहार में भीषण गर्मी का कहर जारी, इन 3 जिलों में सरपंच समेत 6 लोगों की मौत
भीषण गर्मी से प्रदेश के तीन जिलों में सरपंच समेत छह की मौत। (सांकेतिक फोटो)

जागरण टीम, पटना। बिहार में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है। दक्षिण बिहार में अधिकतम तापमान 45 डिग्री के आसपास बना हुआ है। भीषण गर्मी व उष्ण लहर से बेगूसराय में तीन, बक्सर में दो व औरंगाबाद में एक सरपंच की मौत की सूचना है।

तीनों जिलों के चिकित्सकों ने मौतों का कारण ताप का कुप्रभाव माना है। इनमें पांच शवों का पोस्टमार्टम कराया गया है, इसके बाद मृत्यु के कारण की आधिकारिक पुष्टि होगी।

मृतकों में बेगूसराय के एक लापता विक्षिप्त, बक्सर की एएनएम व औरंगाबाद की महिला सरपंच शामिल हैं। बेगूसराय में मंगलवार की देर शाम रिफाइनरी थाना क्षेत्र के तिलरथ के समीप आइसक्रीम विक्रेता जैमरा निवासी संजीत गुप्ता की मौत हो गई।

बुधवार को जिले के परिहारा थाना क्षेत्र के मलकुआं गांव में पटवन कर रहे किसान रामनरेश महतो की मौत हो गई। जिले के लाखो थाना क्षेत्र के शिखा पेट्रोल पंप के पीछे एक पेड़ के नीचे पुलिस ने 60 वर्षीय विक्षिप्त का शव बरामद किया। उसकी पहचान गढ़हरा थाना क्षेत्र के ठकुरी चौक निवासी गोपाल महतो के रूप में हुई। वह दो सप्ताह से लापता थे। थाने में गुमशुदगी का सनहा अंकित था।

बक्सर में लू की चपेट में आई एएनएम की मौत 

वहीं, लू लगने से बीमार बक्सर के नुआंव उप स्वास्थ्य केंद्र में प्रतिनियुक्त एएनएम मंजूला कुमारी का सदर अस्पताल में मंगलवार की रात निधन हो गया। जिले के ब्रह्मपुर थाना क्षेत्र के देवकुली गांव के पास मंगलवार की देर रात बक्सर-पटना फोरलेन सड़क के किनारे 55 वर्षीय अज्ञात का शव पुलिस ने बरामद किया। पुलिस ने लू से ही मौत की आशंका जताई है।

औरंगाबाद में सरपंच की मौत

औरंगाबाद में लू लगने से बीमार ओबरा प्रखंड के चंदा पंचायत की सरपंच बिशनपुर गांव निवासी 40 वर्षीय नीलम देवी की बुधवार दोपहर सदर अस्पताल में मौत हो गई। स्वजन बिना पोस्टमार्टम कराए शव ले गए।

शेखपुरा में 3 छात्राएं बेहोश

शेखपुरा में भीषण गर्मी के कारण कस्तूरबा गांधी विद्यालय, बेलछी के छात्रावास की तीन छात्राएं बेहोश हो गईं। तीनों का उपचार सदर अस्पताल में कराया गया। गया के चंदौती में गर्मी से एक वृद्ध राह में बेहोश होकर गिर पड़े गए। मगध मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह भी पढ़ें: Bihar News: सीतामढ़ी में महज 2 दिन में 9 लोगों की डूबने से मौत, परिजनों में मचा हड़कंप

Upendra Kushwaha: क्या उपेंद्र कुशवाहा छोड़ेंगे NDA का साथ? इस एक बयान से अटकलें तेज; बिहार में होगा खेला!

chat bot
आपका साथी