Utkarsh Finance Bank Loot: पटना के उत्कर्ष बैंक में दिनदहाड़े लूट, कर्मियों को बंधक बना 20 मिनट तक आतंक मचाते रहे लुटेरे

पटना के धनरुआ में स्थित उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक में पांच अपराधियों ने डाका डाला और 28 हजार नकदी लूट कर फरार हो गए। डकैत बैंक में करीब 20 मिनट तक उत्पात मचाते रहे। इस दौरान डकैतों ने गार्ड और बैंककर्मियों को बंधक बनाकर रखा। यह लूट और अधिक बड़ी हो सकती थी लेकिन बैंककर्मियों की सूझबूझ से डकैत 28 हजार नकदी पर ही हाथ साफ कर पाए।

By Prashant Kumar Edited By: Mohit Tripathi Publish:Sat, 22 Jun 2024 08:20 AM (IST) Updated:Sat, 22 Jun 2024 08:20 AM (IST)
Utkarsh Finance Bank Loot: पटना के उत्कर्ष बैंक में दिनदहाड़े लूट, कर्मियों को बंधक बना 20 मिनट तक आतंक मचाते रहे लुटेरे
धनरुआ में के उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक में दिनदहाड़े लूट। (सांकेतिक फोटो)

HighLights

  • धनरुआ में उत्कर्ष बैंक से दिनदहाड़े डकैती, 28 हजार लूटे
  • 20 मिनट से ज्यादा डकैतों ने मचाया बैंक के भीतर उत्पात
  • नहीं मिला डकैतों का कोई सुराग पुलिस कर रही छापेमारी

संवाद सूत्र, जागरण, धनरुआ। पटना-गया मुख्य मार्ग पर बिरंची मोड़ स्थित उत्कर्ष स्माल फाइनेंस बैंक में शुक्रवार को दिनदहाड़े पांच अपराधियों ने डाका डाला और 28 हजार नकदी लूट कर फरार हो गए। डकैतों ने गार्ड और बैंककर्मियों को बंधक बनाकर लूटपाट की।

करीब 20 मिनट तक वे बैंक में उत्पात मचाते रहे। उनके फरार होने के बाद पुलिस को घटना की जानकारी मिली। इलाके की नाकाबंदी कर वाहनों की जांच शुरू कर दी गई, लेकिन डकैतों का कोई सुराग हाथ नहीं लगा।

बैंक के प्रबंधक धर्मेंद्र कुमार की लिखित शिकायत पर अज्ञात अपराधियों के विरुद्ध प्राथमिकी की गई है। इधर, ग्रामीण एसपी रौशन कुमार ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। अपराधियों की पहचान के लिए हरसंभव प्रयास जारी है।

ऐसे दिया वारदात को अंजाम

बताया जाता है कि दोपहर एक बजे बैंक लंच टाइम था। बैंक का मुख्य द्वार बंद था। तभी तीन बाइक पर सवार पांच अपराधी आ धमके। उन्होंने दरवाजा पीटा तो गार्ड ने बताया कि अभी बैंक बंद है। 

उन्होंने कहा कि रुपये जमा करने हैं, जिस पर गार्ड ने दरवाजा खोल दिया।  अंदर दाखिल होते ही उन्होंने गार्ड को पिस्तौल भिड़ा दी। तीन और कर्मियों को हथियार का भय दिखा कब्जे में ले लिया, फिर उनका मोबाइल छीन कर एक कमरे में बंद कर दिया।

वारदात के समय कुछ कर्मचारी बाहर नाश्ता करने गए थे। इसके बाद दो अपराधी बैंक की ऊपरी मंजिल पर गए। वहां कुछ कर्मचारी खाना खा रहे थे। उन्हें भी कब्जे में लेकर बाथरूम में बंद कर दिया।

चाबी नहीं मिली तो कैश काउंटर से उड़ाए रुपये

इस बीच वे कर्मचारियों से तिजोरी की चाबी मांगने लगे। जवाब मिला कि कैशियर बाहर गए हैं। काफी देर तक इधर-उधर घूमने के बाद अपराधियों ने कैश काउंटर खोल कर 11 हजार दो सौ रुपये समेट लिए।

गमछे और हेलमेट से ढक रखा था चेहरा

भागने से पहले गार्ड से सात सौ, सिंटू कुमार से 11 हजार, आतिश कुमार से 52 सौ मिला कर 28 हजार 100 रुपये लूट लिए। प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक, तीन अपराधियों ने गमछे से चेहरे को ढक रखा था, जबकि दो हेलमेट और चश्मा लगाए बैंक में घुसे थे।

यह भी पढ़ें: Bihar Monsoon Rain: बिहार के इन जिलों में बिगड़ने वाला है मौसम, अगले 48 घंटे में आंधी के साथ होगी झमाझम बारिश

नीट पेपर लीक मामले में संजीव मुखिया की तलाश तेज, इन भर्ती परीक्षा से भी जुड़े हैं तार

chat bot
आपका साथी