Bihar: राधाचरण सेठ के बेटे से 6 घंटे तक ED ने की पूछताछ, बालू सिंडिकेट केस में ईडी के निशाने पर हैं जदयू MLC

Radhacharan Seth प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की नोटिस के बाद बालू कारोबारी और जदयू विधान पार्षद राधाचरण सेठ के पुत्र कन्हैया शुक्रवार को करीब 12 बजे निदेशालय के दफ्तर पहुंचे। यहां वे करीब सात घंटे तक रहे और ईडी के सवालों का जवाब दिया। प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने कन्हैया से पूछे जाने वाले सवालों की सूची पहले की बना रखी थी।

By Edited By: Publish:Fri, 01 Sep 2023 10:37 PM (IST) Updated:Fri, 01 Sep 2023 10:37 PM (IST)
Bihar: राधाचरण सेठ के बेटे से 6 घंटे तक ED ने की पूछताछ, बालू सिंडिकेट केस में ईडी के निशाने पर हैं जदयू MLC
राधाचरण सेठ के बेटे से 6 घंटे तक ED ने की पूछताछ। (MLC राधाचरण सेठ की फाइल फोटो)

HighLights

  • प्रवर्तन निदेशालय ने राधाचरण सेठ से दो दिनों में 16 घंटे तक की थी पूछताछ
  • ईडी की ओर से रिकॉर्ड की गई पूछताछ की कार्रवाई

राज्य ब्यूरो, पटना: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की नोटिस के बाद बालू कारोबारी और जदयू विधान पार्षद राधाचरण सेठ के पुत्र कन्हैया शुक्रवार को करीब 12 बजे निदेशालय के दफ्तर पहुंचे। यहां वे करीब सात घंटे तक रहे और ईडी के सवालों का जवाब दिया।

प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने कन्हैया से पूछे जाने वाले सवालों की सूची पहले की बना रखी थी, जिनके आधार पर पूछताछ का सिलसिला आगे बढ़ा। पूछताछ को रिकॉर्ड भी किया गया है। इसके लिखित दस्तावेज भी तैयार होंगे, जो कन्हैया को भी दिये जाएंगे।

MLC के 24 ठिकानों पर हुई थी छापेमारी

प्रवर्तन निदेशालय ने जून में कारोबारी राधाचरण सेठ के पटना, भोजपुर, रांची समेत 24 ठिकानों पर छापेमारी की थी, उस दौरान मिले कागजातों को आधार बनाकर 29 अगस्त को निदेशालय ने सेठ और उनके पुत्र कन्हैया को पूछताछ का नोटिस भेजा था।

सेठ से ईडी ने लगातार दो दिन बुधवार और गुरुवार को करीब 16 घंटे तक पूछताछ की और बालू सिंडिकेट में शामिल अन्य लोगों के बारे में जानकारी प्राप्त करने की कोशिश की। शुक्रवार को इसी कड़ी में सेठ के पुत्र की पेशी ईडी के सामने होनी थी।

ईडी ने इन कंपनियों की ली जानकारी

प्रवर्तन निदेशालय के सूत्रों की माने तो कन्हैया करीब 12 बजे यहां पहुंचे और छह बजे तक उनसे पूछताछ की गई। पहले कन्हैया से उनके पिता के बालू कारोबार में प्रवेश, ब्रॉडसन और आदित्य मल्टीकॉम से बने संबंधों के बारे में विस्तार से जानकारी ली गई।

इसके बाद कन्हैया इस धंधे में कब और कैसे आए इस बारे में निदेशालय के अफसरों ने जानकारी ली। सूत्रों की माने तो पूछताछ के लिए करीब 11 सवाल पूर्व से निर्धारित थे।

हालांकि, प्रवर्तन निदेशालय की ओर से अब तक इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। सूत्रों की माने तो कन्हैया से पूछताछ का सिलसिला आगे भी जारी रहेगा।

chat bot
आपका साथी