BPSC Paper Leak: पेपर लीक कांड के मास्टरमाइंड पर एक्शन की तैयारी, कोर्ट से रिमांड की मांग करेगी EOU

बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) के द्वारा आयोजित शिक्षक भर्ती परीक्षा के तीसरे चरण की परीक्षा के पेपर लीक के मास्टरमाइंड डॉ. शिव समेत अन्य आरोपितों को जल्द ही रिमांड पर लेने की तैयारी की है। इस मामले की जांच कर रही आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) अगले एक-दो दिनों में कोर्ट से इन आरोपितों की रिमांड की मांग भी कर सकती है।

By Rajat Kumar Edited By: Shoyeb Ahmed Publish:Tue, 14 May 2024 03:20 PM (IST) Updated:Tue, 14 May 2024 03:20 PM (IST)
BPSC Paper Leak: पेपर लीक कांड के मास्टरमाइंड पर एक्शन की तैयारी, कोर्ट से रिमांड की मांग करेगी EOU
पेपर लीक कांड के मास्टरमाइंड पर एक्शन की तैयारी (सांकेतिक तस्वीर)

राज्य ब्यूरो, पटना। बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) के द्वारा आयोजित शिक्षक भर्ती परीक्षा के तीसरे चरण की परीक्षा के पेपर लीक के मास्टरमाइंड डॉ. शिव समेत अन्य आरोपितों को जल्द ही रिमांड पर लिया जाएगा।

मामले की जांच कर रही आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) अगले एक-दो दिनों में कोर्ट से इन आरोपितों की रिमांड मांग सकती है।

इनको लिया जाएगा रिमांड पर

सूत्रों के अनुसार पता चला है कि पहले डॉ. शिव उर्फ बिट्टू, राहुल पासवान और संदीप कुमार उर्फ बल्ली को रिमांड पर लिया जाएगा। इसके बाद उज्जैन से गिरफ्तार अन्य आरोपितों को भी रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी।

ईओयू ने अब तक की जांच में इस बात का उद्भेदन तो कर दिया है कि पेपर लीक कैसे और कहां हुआ मगर अब भी कई सवालों के जवाब अनसुलझे हैं।

ये सवाल-जवाब किए जाएंगे

इन सवालों के जवाब में सॉल्वर गिरोह गिरोह के सदस्यों तक प्रश्न-पत्र की प्रिंटिंग और परिवहन की जानकारी किसके जरिए मिली। शिक्षक भर्ती परीक्षा के अलावा गिरोह की भूमिका और किन-किन प्रतियोगी परीक्षाओं के पेपर लीक में रही है, यह सारे सवाल आरोपितों से पूछताछ में किए जाएंगे।

इसके अलावा पेपर लीक गिरोह से जुड़े अन्य सदस्यों की तलाश भी अलग-अलग जगहों पर की जा रही है, उनकी जानकारी भी ईओयू की टीम लेने की कोशिश करेगी।

अपरिहार्य कारणों से टाल दी गई थीं परीक्षा

बता दें कि बीती 16 मार्च 2024 को बिहार में तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा स्थगित कर दी गई थी और इसके मुताबिक टीआरई 3.0 एग्जाम को अपरिहार्य कारण से टाल दिया गया था।

हाल ही में पुलिस ने बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) के द्वारा आयोजित शिक्षक भर्ती परीक्षा के तीसरे चरण के पेपर लीक मामले में उज्जैन से गिरफ्तार आरोपितों की रिमांड रविवार को पूरी कर दी थी और इसके बाद सभी को वापस जेल भेज दिया गया था।

ये भी पढे़ं-

BPSC TRE 3 Paper Leak: बीपीएससी पेपर लीक मामले में EOU का बड़ा एक्शन, राजधानी के कई इलाकों में मारा ताबड़तोड़ छापा

बिहार पुलिस की सिपाही भर्ती परीक्षा के 'BPSC' पेपर लीक से जुड़े तार, पुलिस के हत्थे चढ़े कुरियर कंपनी के 2 मुंशी

chat bot
आपका साथी