अब दानापुर स्टेशन पर भी मिलेगा लजीज व्यंजन, सांसद ने किया फूड ट्रैक का उद्घाटन

खगौल। दानापुर स्टेशन परिसर के मुख्य द्वार के पूर्वी हिस्से में स्थित नवनिर्मित फूड ट्रैक का उद्घाटन रविवार को पाटलिपुत्र के सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव ने किया। अब इस स्टेशन पर भी लजीज व्यंजन मिल सकेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 15 Feb 2021 01:41 AM (IST) Updated:Mon, 15 Feb 2021 01:41 AM (IST)
अब दानापुर स्टेशन पर भी मिलेगा लजीज व्यंजन, सांसद ने किया फूड ट्रैक का उद्घाटन
अब दानापुर स्टेशन पर भी मिलेगा लजीज व्यंजन, सांसद ने किया फूड ट्रैक का उद्घाटन

खगौल। दानापुर स्टेशन परिसर के मुख्य द्वार के पूर्वी हिस्से में स्थित नवनिर्मित फूड ट्रैक का उद्घाटन रविवार को पाटलिपुत्र के सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव ने दानापुर मंडल रेल प्रबंधक सुनील कुमार की मौजूदगी में किया।

इस मौके पर सांसद ने कहा, फूड ट्रैक खुलने से यात्रियों को बेहतर और उचित कीमत पर स्वच्छ खाना उपलब्ध होगा। उन्होंने रेल अधिकारियों को बधाई दी और यात्री सुविधा के लिए नई योजनाओं पर विस्तृत चर्चा की। वहीं, आइआरसीटीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक राजेश कुमार ने बताया कि यह दानापुर रेल मंडल का 15वां और पूर्व-मध्य रेल का 46वां फूड ट्रैक है। इसमें बहु-व्यंजन आइटम जैसे- दक्षिण भारतीय, हैदराबादी बिरयानी, तंदूरी आइटम, भारतीय शाकाहारी और गैर शाकाहारी और गर्म व ठंडे पेय पदार्थ यात्रियों को मिलेंगे। यात्रियों के लिए गर्म पेय पदार्थ का काउंटर अलग है, जहां लगभग 25 किस्म की चाय उपलब्ध है। इसके अलावा इस फूड ट्रैक में किचेन गार्डन भी है, जिसमें बच्चे जैविक सब्जियों और जड़ी बूटियों के बारे में देखकर जानकारी प्राप्त कर सकेंगे। फूड ट्रैक का संचालन आइआरसीटीसी करेगी। इस अवसर पर अपर मंडल रेल प्रबंधक (परिचालन) विभूति भूषण गुप्ता, अपर मंडल रेल प्रबंधक (इंफ्रा) महेश कुमार राय, वरीय मंडल अभियंता (समन्वय) सुजीत कुमार झा, वरीय मंडल वाणिज्य प्रबंधक आधार राज, आइआरसीटीसी के एरिया मैनेजर सहित अन्य मौजूद थे।

दुर्घटना में युवक की मौत के बाद बवाल, आगजनी

फतुहा। फतुहा-दनियावां एनएच पर सोनारू मोड़ के समीप रविवार की रात्रि बाइक सवार युवक को ट्रक ने रौंद डाला। इससे उसकी मौके पर मौत हो गई, जबकि दो और लोग घायल हो गए। घायलों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मृतक की पहचान सालिमपुर थाना क्षेत्र के शाहपुर गांव निवासी पिटू कुमार के रूप में हुई है। युवक की मौत की सूचना मिलते ही ग्रामीण आक्रोशित हो गए और मुआवजे की मांग को लेकर एनएच जाम कर दिया। ग्रामीणों ने बताया कि मृतक पिटू कुमार अपनी ससुराल फतुहा के मिर्जापुर नोहटा से साले बबलू व चाचा इंगलिश यादव के साथ घर लौट रहा था। तभी रास्ते में सोनारू मोड़ के पास एक अज्ञात ट्रक ने बाइक में टक्कर मार दी। सूचना मिलने पर फतुहा के एसडीपीओ राजेश कुमार मांझी व थानाध्यक्ष मनोज कुमार सिह पहुंचे और लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया। करीब एक घंटे बाद ग्रामीणों ने जाम हटाया।

chat bot
आपका साथी