Bihar Politics: अपने जिगरी दोस्त को लालू यादव ने RJD में फिर दी जगह, दफ्तर में दिलाई सदस्यता; मनोज झा रहे मौजूद

Lok Sabha Election 2024 कभी लालू यादव के खास दोस्तों में शामिल रहे और बाद में पाटलिपुत्र लोकसभा सीट से हराने वाले रंजन यादव ने एक बार फिर से आरजेडी का दामन थाम लिया है। पूर्व सांसद रंजन यादव को मनोज झा ने एक बार फिर से पार्टी की सदस्यता दिलाई है। रंजन यादव ने 2009 में लालू यादव को पाटलिपुत्र संसदीय क्षेत्र से हराया था।

By Jagran NewsEdited By: Sanjeev Kumar Publish:Thu, 09 May 2024 02:39 PM (IST) Updated:Thu, 09 May 2024 02:39 PM (IST)
Bihar Politics: अपने जिगरी दोस्त को लालू यादव ने RJD में फिर दी जगह, दफ्तर में दिलाई सदस्यता; मनोज झा रहे मौजूद
अपने दोस्त को फिर लालू ने दिलाई आरजेडी की सदस्यता (जागरण)

HighLights

  • लालू यादव ने अपने जिगरी दोस्त को आरजेडी की सदस्यता दिलाई
  • रंजन यादव ने लालू यादव को 2009 के लोकसभा चुनाव में हरा दिया था।

जागरण संवाददाता, पटना। Bihar Politics in Hindi: पाटलिपुत्र संसदीय सीट से कभी लालू प्रसाद (Lalu Yadav) को पटखनी देने वाले जदयू नेता रंजन यादव एक बार फिर राजद में शामिल हो गए। आज राजद कार्यालय में आयोजित एक मिलन समारोह में रंजन यादव राजद के साथ जुड़ गए।

रंजन यादव किसी दौर में लालू प्रसाद के खास मित्रों में शामिल थे। लालू प्रसाद के अधिकांश फैसलों में रंजन यादव उनके साथ रहे। रंजन यादव दो बार राज्यसभा सदस्य भी रहे। दोनों बार लालू यादव ने उन्हें यह मौका दिया। पहली बार 1990 से 1996 और इसके बाद 1996 से 2002 तक, लेकिन इसके बाद वे राजद छोड़ जदयू में शामिल हो गए।

इससे पहले राबड़ी आवास पर सदस्यता लेने वाले थे

इससे पहले रंजन यादव बुधवार को लालू प्रसाद से राबड़ी देवी के सरकारी आवास पर मुलाकात कर राजद में शामिल होने वाले थे। हालांकि, आदर्श आचार संहिता को देखते हुए कल यह कार्य हो नहीं पाया। मनोज झा ने कहा कि रंजन यादव पुराने समाजवादी हैं। उनके वापस पार्टी में शामिल होने से राजद और मजबूत होगा।

कुछ दिनों के लिए भाजपा के साथ भी जुड़े

Bihar News: जदयू ने उन्हें 2009 के लोकसभा चुनाव में पाटलिपुत्र संसदीय क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया। उनका मुकाबला राजद नेता और पुराने मित्र लालू प्रसाद से होना था। इस चुनाव में लालू प्रसाद अपने मित्र रंजन यादव से पराजित रहे। बाद में उनका जदयू से भी मोहभंग हुआ और वे कुछ दिनों के लिए भाजपा में भी रहे।

इसके पूर्व उन्होंने अपनी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राष्ट्रवादी) भी बनाई, लेकिन समय के साथ वे राजनीति के हाशिये पर चले गए। अब रंजन यादव ने एक बार फिर से राजनीति में वापसी कर ली है। 

ये भी पढ़ें

Bihar Politics: अनंत सिंह के इलाके में बढ़ी हलचल, जेडीयू ने खेला नया दांव, ललन सिंह के लिए इस नेता को किया सेट

Bihar Politics: उपेंद्र कुशवाहा इधर प्रचार में थे व्यस्त, लालू यादव ने कर दिया खेला; चुनाव के बीच बड़ा झटका

chat bot
आपका साथी