Bihar News: शातिर ने नौकरी दिलाने का झांसा देकर लखनऊ से बुलाया पटना, मौका लगते ही ढाई लाख के जेवरात पर साफ किया हाथ

बिहार की राजधानी पटना में ठगी का हैरान करने वाला मामला सामने आया है। शातिर ने अपने एक दोस्त को नौकरी दिलाने का झांसा देकर लखनऊ से पटना बुलाया और मौका लगते ही ढाई लाख के जेवरात पर हाथ साफ कर दिया। पीड़ित के बयान के आधार पर रेल थाना पुलिस ने केस दर्ज करके आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

By Ashish Shukla Edited By: Mohit Tripathi Publish:Wed, 26 Jun 2024 11:32 AM (IST) Updated:Wed, 26 Jun 2024 11:32 AM (IST)
Bihar News: शातिर ने नौकरी दिलाने का झांसा देकर लखनऊ से बुलाया पटना, मौका लगते ही ढाई लाख के जेवरात पर साफ किया हाथ
पटना में ठगी का हैरान करने वाला मामला। (सांकेतिक फोटो)

HighLights

  • राजधानी पटना के राजेंद्र नगर रेलवे स्टेशन की घटना
  • बाथरूम जाने के पहले जेवर उतरवाकर बैग में रखवाया
  • मौका लगते ही जेवरात से भरा बैग लेकर हुआ फरार

जागरण संवाददाता, पटना। एक शातिर ने अपने दोस्त को नौकरी दिलाने के झांसा देकर लखनऊ से पटना बुलाया और फिर उसकी पत्नी को झांसा देकर 2.52 लाख रुपये का आभूषण लेकर फरार हो गया। घटना पटना के राजेंद्र नगर रेलवे स्टेशन की है। पीड़िता के बयान पर रेल थाने की पुलिस केस दर्ज कर आरोपित की तलाश में जुटी है।

लखनऊ के आलमबाग निवासी मीनू देवी ने रेल पुलिस को बताया कि उनके पति दिलीप आलमबाग से कृष्णा नगर तक भाड़े पर आटो चलाते हैं। 15 दिन पूर्व पति की एक युवक से दोस्ती हो गई। उसने दिलीप को बोला कि आप पटना चलो, वहां 20 हजार रुपये की नौकरी दिलवा दूंगा। वह उसके झांसा में आ गए।

इसके बाद दिलीप पत्नी मीनू और दोनों बच्चों के साथ दोस्त के कहने पर 22 जून को पटन जंक्शन पहुंच गए। वहां पहुंचने पर उस व्यक्ति को फोन किया और सभी को पटना जंक्शन के बाहर बुलाया। मीनू, उनके पति और दोनों बच्चे पटना जंक्शन से बाहर आए।

ऑटो से राजेंद्र नगर पुल के नीचे सब्जी मंडी के पास पहुंचे। ऑटो से उतरने के बाद मीनू ने बाथरूम जाने की बात कहीं। इस पर उनके पति के दोस्त ने बोला कि बगल में राजेंद्र नगर स्टेशन है। वहां चलिए। उनके पति को वहीं रुकने को बोला।

मीनू दोनों बच्चे और उस व्यक्ति के साथ राजेंद्र नगर प्लेटफार्म नंबर एक पर पहुंची। मध्य ओवरब्रिज के नीचे अपना बैग रखकर बाथरूम जाने लगी। तभी उस व्यक्ति ने बोला कि जो गहनें पहनी हैं उसे बैग में रख लें, नहीं तो काम देने वाला आभूषण देख आपके पति को नौकरी नहीं देगा।

इसके बाद वह गले का दो चेन, कान की बाली, पायल को बैग में रख दिया। बैग में पहले से दो कान की बाली और 12 हजार नकद था। आभूषण की कीमती 2.52 लाख रुपये था। बैग को बेटा को सौंपकर बाथरूम चली गई। जब बाहर आई तो देखा कि उनका बेटा रो रहा है।

बैग के बारे में पूछने पर बच्चे ने बताया कि अंकल बोले कि तुम यहीं रहो साबून लेकर आ रहा हूं। जो वापस नहीं आए। इसके बाद मीनू के पति भी वहां पहुंच गए। काफी खोजबीन के बाद भी वह व्यक्ति नहीं मिला। फिर सभी वहां से घर चले गए। सोमवार को राजेंद्र रेल पुलिस को इसकी सूचना दी गई।

यह भी पढ़ें: कितने पढ़े-लिखे हैं पप्पू यादव, जानिए उनकी डिग्री से लेकर क्वालिफिकेशन तक, संपत्ति में भी काफी आगे

प्राइमरी स्कूलों से जोड़े गए बिहार के 17 हजार आंगनबाड़ी, 70 हजार केंद्रों के लिए भी की जा रही ये खास प्लानिंग

chat bot
आपका साथी