'क्राइम ब्रांच से बोल रहा हूं...' बेटे की गिरफ्तारी का भय दिखाकर 20 हजार की ठगी, पहले की थी 50 हजार की डिमांड

साइबर अपराधी लोगों को ठगी का शिकार बनाने के लिए तरह-तरह के पैंतरे अपनाते रहते हैं। एक ऐसा ही मामला दानापुर से सामने आया है। यहां के एक शख्‍स से 20 हजार रुपये की ठगी की गई है। खुद को हैदराबाद क्राइम ब्रांच का अधिकारी बताकर बेटे की गिरफ्तारी का भय दिखा साइबर बदमाश ने 20 हजार की ठगी की है।

By Brij Bihari Mishra Edited By: Arijita Sen Publish:Thu, 09 May 2024 10:31 AM (IST) Updated:Thu, 09 May 2024 10:31 AM (IST)
'क्राइम ब्रांच से बोल रहा हूं...' बेटे की गिरफ्तारी का भय दिखाकर 20 हजार की ठगी, पहले की थी 50 हजार की डिमांड
क्राइम ब्रांच का अधिकारी बता साइबर अपराधी ने की 20 हजार की ठगी।

संवाद सहयोगी, दानापुर। Bihar Crime News : साइबर अपराधियों ने स्वयं को हैदराबाद क्राइम ब्रांच अधिकारी बता एक व्यक्ति को झांसे में लेकर बीस हजार रुपए की ठगी कर ली। उसके बेटे के हिरासत में लेने का झांसा दे पहले डराया फिर पैसे की मांग की। डरे व्यक्ति ने 20 हजार उसके बताये खाते पर डाल दी। इस संबंध में मनोज नारायण ने स्थानीय थाना में लिखित शिकायत की है। पुलिस मामले की छानबीन में लगी है।

बेटे को 20 साल जेल की सजा का दिखाया डर

बताया जाता है कि थाना क्षेत्र के न्यू ताराचक निवासी मनोज नारायण के मोबाइल पर एक कॉल आया। खुद को हैदराबाद क्राइम ब्रांच का अधिकारी बताते हुए बदमाश ने कहा कि आपके बेटे को एक केस में हिरासत में लिया गया है, जिसमें आपके बेटे को 20 वर्ष तक की सजा हो सकती है। उसके झांसे में आकर मनोज नारायण उसके बताये अकाउंट में बीस हजार भेज दिए।

अपराधियों ने सुनाई बेटे के रोने की आवाज

मनोज ने बताया कि सात मई को मोबाइल पर कॉल आया, जिसमें कहा कि हैदराबाद क्राइम ब्रांच से बोल रहा हूं। आपके बेटा को क्राइम ब्रांच ने हिरासत में लिया है। जब मैंने अपने पुत्र के बारे में पूछा तो उसने बताया कि आपके बेटे की केटीएम बाइक है। उसने रोने की आवाज सुनवाई।

उसने बताया कि बेटे को बचाना चाहते हो तो 50 हजार रुपये भेज दो। इस बीच अपने पुत्र से बात करने के लिए कॉल किया तो कॉल नही लगा। जिससे डरकर उसके बताये नंबर पर पहले बीस हजार रुपए डाले।

कुछ देर बाद उसका कॉल आया और कहा कि एसबीआई के अकाउंट में रुपए डालना है। जिस पर ठगी का एहसास हुआ। इस संबंध में थानाध्यक्ष प्रशांत कुमार भारद्वाज ने बताया कि पीड़ितने शिकायत की है। मामले की छानबीन की जा रही है।

ये भी पढ़ें:

Bihar News : जिस पत्नी की हत्या के लिए ढाई साल से था जेल में बंद, उसमें आया नया मोड़; वह दूसरे पति संग...

बिहार में दिल्ली समेत इन शहरों से हो रही शराब की तस्करी, मुजफ्फरपुर में पुलिस ने 3 तस्करों को किया गिरफ्तार

chat bot
आपका साथी