रेलवे ने नियमित ट्रेन चलाने की कवायद की शुरू, इन स्थानों तक की यात्रा हो जाएगी आसान

रेलवे की ओर से नियमित ट्रेनों को चलाने की कवायद शुरू कर दी गई है। पहले चरण में कुछ नियमित ट्रेनों के साथ ही स्पेशल ट्रेनों का परिचालन शुरू किया था। धीरे-धीरे पूर्व मध्य रेल क्षेत्र से 215 मेल एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन होने लगा।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Mon, 08 Feb 2021 08:24 PM (IST) Updated:Mon, 08 Feb 2021 08:24 PM (IST)
रेलवे ने नियमित ट्रेन चलाने की कवायद की शुरू, इन स्थानों तक की यात्रा हो जाएगी आसान
रेलवे की ओर से नियमित ट्रेनों को चलाने की कवायद शुरू कर दी गई है। प्रतीकात्मक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, पटना : कोरोना संक्रमण के कमजोर होने के बाद रेलवे की ओर से नियमित ट्रेनों को चलाने की कवायद शुरू कर दी गई है। पहले चरण में कुछ नियमित ट्रेनों के साथ ही स्पेशल ट्रेनों का परिचालन शुरू किया था। धीरे-धीरे पूर्व मध्य रेल क्षेत्र से 215 मेल एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन होने लगा। इसके साथ ही 39 सवारी गाड़ियों का भी परिचालन शुरू किया गया है।

यात्रियों को करना पड़ रहा परेशानी का सामना

इतना सब होने के बावजूद यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पूर्व मध्य रेल की ओर से रेलवे बोर्ड से सूबे के हर क्षेत्र में नियमित सवारी गाडिय़ों के परिचालन की अनुमति मांगी गई है। शीघ्र ही अनुमति मिलने की उम्मीद की जा रही है। ऐसी उम्मीद की जा रही है कि मार्च के मध्य तक मेल एक्सप्रेस के साथ ही सवारी गाडिय़ों का भी परिचालन शुरू कर दिया जाएगा। 

मीठापुर के आरओबी के निर्माण कार्य से हो रही परेशानी

संवाददाता सम्मेलन में पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक ललित चंद्र त्रिवेदी ने बताया कि राजधानी के लोगों के लिए सबसे बड़ी समस्या मीठापुर के आरओबी के निर्माण कार्य को पूरा नहीं किए जाने से हो रही थी। अब रेलवे बोर्ड से हरी झंडी मिल गई है। शीघ्र ही इसकी अनुमति मिल जाएगी। इसके बाद काम शुरू कर दिया जाएगा। 

जल्द ही शुरू होगी सीधी रेल सेवा

महाप्रबंधक ललित चंद्र त्रिवेदी ने कहा कि रेलवे की ओर से शीघ्र ही पटना से सीतामढ़ी होते हुए जनकपुर तक सीधी रेल सेवा शुरू की जाएगी। रेलवे की ओर से जनकपुर तक लगभग रेल लाइन का निर्माण कार्य पूरा कर लिया गया है। जब तक निर्माण कार्य पूरा होगा तब तक ट्रेनों का परिचालन शुरू कर दिया जाएगा। इससे पटना मेन लाइन सीधे नेपाल से जुड़ जाएगा। रेलवे बोर्ड से रक्सौल से काठमांडू रेलखंड के सर्वे के लिए भी बजट में विशेष व्यवस्था की गई है।

chat bot
आपका साथी