Bihar Politics : चुनाव के बीच कांग्रेस ने नीतीश को दे दी चोट, 8 सहयोगियों के साथ JDU के कद्दावर नेता ने मारी पलटी

Bihar Politics चुनाव के बीच बिहार के सीएम नीतीश कुमार को बड़ी चोट मिली है। जदयू के जिला उपाध्यक्ष सहित आठ नेताओं ने पार्टी का साथ छोड़ दिया है। वह अब कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। जदयू के लिए यह बड़ा झटका है। दरअसल नीतीश कुमार चुनाव को अपने पाले में करने के लिए लगातार चुनावी सभा कर रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Mukul Kumar Publish:Mon, 20 May 2024 08:00 AM (IST) Updated:Mon, 20 May 2024 08:00 AM (IST)
Bihar Politics : चुनाव के बीच कांग्रेस ने नीतीश को दे दी चोट, 8 सहयोगियों के साथ JDU के कद्दावर नेता ने मारी पलटी
जदयू के जिला उपाध्यक्ष सहित आठ ने थामा कांग्रेस का हाथ

HighLights

  • नए सहयोगियों के साथ पटना में कांग्रेस अपने लक्ष्य की ओर सहजता से बढ़ पाएगी- अखिलेश प्रसाद सिंह
  • जदयू के पटना जिला उपाध्यक्ष निशांत पटेल ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Politics News इस बार चुनाव में कांग्रेस को दूसरे दलों के नेताओं-कार्यकर्ताओं से लगातार आमद है। हालांकि, उनकी उपयोगिता-उपादेयता को लेकर पार्टी के अंदरखाने प्रश्न भी है। कोई मुखर नहीं होना चाहता, लेकिन कचोट कई को है। 

बहरहाल रविवार को अपने आठ सहयोगियों के साथ जदयू (JDU) के पटना जिला उपाध्यक्ष निशांत पटेल ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया। कांग्रेस में उन सबका स्वागत करते हुए प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि इन नए सहयोगियों के साथ पटना में कांग्रेस (Congress) अपने लक्ष्य की ओर सहजता से बढ़ पाएगी।

इन नेताओं ने छोड़ा साथ

पूर्व मंत्री संजीव प्रसाद टोनी उन सभी को कांग्रेस से जोड़ने के हेतु रहे। मिलन समारोह में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डा. मदन मोहन झा, पूर्व विधान पार्षद प्रेमचंद मिश्रा व लालबाबू लाल, मीडिया विभाग के प्रभारी राजेश राठौड़ व प्रदेश प्रवक्ता ज्ञान रंजन आदि उपस्थित रहे।

पाला बदलने वालों में निशांत के अलावा जितेंद्र यादव, चंदन कुमार सिंह, सूर्यकांत सिंह पटेल, प्रकाश कुमार, निखिल रंजन, अभिनव पटेल, अभय प्रताप यादव व सूरज कुमार यादव शामिल हैं।

कुर्था में जदयू का चुनावी कार्यालय खुला

अरवल के कुर्था स्थित एक उत्सव हॉल में रविवार को जदयू का चुनावी कार्यालय का शुभारंभ किया गया, जिसका उद्घाटन पार्टी के बिहार सरकार के भवन निर्माण मंत्री जयंत राज ने किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि देश व राज्य के विकास के लिए एनडीए प्रत्याशी को जीताएं।

नीतीश कुमार के कुशल नेतृत्व में राज्य के हर तबके के लोगों काे मान सम्मान मिला है और सूबे में न्याय के साथ विकास हुआ है।

उन्होंने कार्यकर्ताओं से एनडीए प्रत्याशी को जीत दिलाने के लिए पूरी तन्मयता के साथ काम करने की अपील की। मौके पर मुख्यमंत्री के राजनैतिक सलाहकार मनीष वर्मा, संतोष कुशवाहा , प्रभारी अरुण कुमार, पूर्व विधायक सत्यदेव कुशवाहा आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ें-

Bihar Weather : पांच जिलों में वोटिंग के समय नहीं पड़ेगी गर्मी, बारिश के आसार; पढ़ें बिहार भर के मौसम का ताजा अपडेट

हवस के दरिंदे चाचा ने रिश्ते को किया तार-तार, नाबालिग भतीजी से किया दुष्कर्म; गांववालों ने दी ऐसी सजा कि...

chat bot
आपका साथी