Bihar Politics: कौन रच रहा बिहार के पुलों को गिराने की साजिश? मांझी ने खोजा नया एंगल; नीतीश से कर दी बड़ी डिमांड

बिहार में एक के बाद एक धड़ाम हो रहे पुलों पर सियासत तेज है। तेजस्वी यादव समेत महागठबंधन के नेता हमलावर हैं। वे नीतीश सरकार पर भ्रष्ट्राचार और कुशासन का आरोप लगा रहे हैं। इस बीच केंद्रीय मंत्री जीतनराम मांझी ने पुल गिरने की घटनाओं में साजिश की आशंका जताई है। उन्होंने नीतीश कुमार से इसकी जांच कराने की मांग की है।

By Jagran NewsEdited By: Mohit Tripathi Publish:Sun, 30 Jun 2024 09:38 AM (IST) Updated:Sun, 30 Jun 2024 09:38 AM (IST)
Bihar Politics: कौन रच रहा बिहार के पुलों को गिराने की साजिश? मांझी ने खोजा नया एंगल; नीतीश से कर दी बड़ी डिमांड
जीतनराम मांझी ने पुल गिरने को बताया साजिश, नीतीश से की जांच की मांग।

HighLights

  • जीतनराम मांझी ने पुल गिरने की घटनाओं पर व्यक्त की साजिश की आशंका
  • मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मामले की गहन तहकीकात की मांग की

डिजिटल डेस्क, पटना। केंद्रीय मंत्री और पूर्व सीएम जीतनराम मांझी ने पुल गिरने की घटनाओं पर साजिश की आशंका व्यक्त की है। उनका कहा कि पिछले कुछ दिनों में पुल गिरने कई घटनाएं घटी हैं, लेकिन 15-20 दिन पहले तक इस तरह की घटनाएं नहीं हुआ करती थीं। यह जांच का विषय है।

उन्होंने आगे कहा कि आखिर लगातार पुल गिरने की घटनाएं क्यों हो रही हैं। कहीं इसके पीछे किसी की कोई साजिश तो नहीं है?

केंद्रीय मंत्री मांझी ने आगे कहा कि पहले शायद ही एक-दो पुल गिरा करते थे, लेकिन लगातार इस तरह का घटनाएं इशारा करती हैं कि इसके पीछे कोई साजिश है। सरकार को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। नीतीश सरकार को इसकी जांच करानी चाहिए।

पुल गिरने की घटनाओं के लिए उन्होंने ठेकेदारों को जिम्मेदार बताया और निर्माण में घटिया सामाग्री प्रयोग करने का भी आरोप लगाया।

2 हफ्ते में 5 पुल धड़ाम

बता दें कि बिहार के अलग-अलग जिलों में बीते दो हफ्तों के अंदर 5 पुल गिर चुके हैं। इनमें से अधिकांश पुल निर्माणाधीन थे। वहीं, कुछ जर्जर भी थे, जिनके पुनर्निर्माण के लिए कई प्रस्ताव भेजा गया, लेकिन उसपर कोई निर्णय नहीं हुआ।

तेजस्वी यादव ने उठाया सवाल

लगातार गिर रहे पुलों को लेकर तेजस्वी यादव ने भी सवाल उठाया। तेजस्वी ने कहा कि बिहार में डबल इंजन सरकार की डबल ताकत से नौ दिन में केवल और केवल पांच पुल ही गिरे हैं।

तंज भरे अंदाज में तेजस्वी ने कहा कि पीएम मोदी की रहनुमाई और सीएम नीतीश की अगुवाई वाली डबल इंजनधारी एनडीए सरकार ने बिहार के लोगों को 9 दिन में पांच पुल गिरने पर मंगलराज की कल्याणमय उज्जवल शुभकामनाएं प्रेषित की है।

यह भी पढ़ें: Tejashwi Yadav: 'एनडीए सरकार ने मंगलराज की...', तेजस्वी के बयान से भड़क सकती है BJP-JDU, सियासी पारा हाई

Bihar Bridge Collapse: बिहार में एक और ब्रिज धड़ाम, हफ्तेभर के अंदर चौथा पुल हुआ धराशायी, 40 हजार की आबादी का टूटा संपर्क

Bihar Bridge Collapse: महज 3 साल में 9 बड़े ब्रिज हो गए धड़ाम, यहां पढ़ें 'भ्रष्टाचार' की भेंट चढ़े पुलों कहानी

chat bot
आपका साथी