बिहार में इस क्षेत्र को जिला बनाना चाहती है कांग्रेस, प्रदेश अध्यक्ष ने कर दिया बड़ा वादा; कहा- सरकारी बनी तो...

बिहार के एक लोकसभा क्षेत्र को कांग्रेस जिला बनाना चाहती है। बिहार कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने इसको लेकर वादा भी कर दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनी तो सबसे पहले उस क्षेत्र को जिला बनाने का काम किया जाएगा। इस बयान से बिहार की सियासत तेज हो गई है। सत्ता पक्ष भी कांग्रेस को घेरने में जुटा है।

By Jagran NewsEdited By: Mukul Kumar Publish:Sun, 19 May 2024 10:11 AM (IST) Updated:Sun, 19 May 2024 10:11 AM (IST)
बिहार में इस क्षेत्र को जिला बनाना चाहती है कांग्रेस, प्रदेश अध्यक्ष ने कर दिया बड़ा वादा; कहा- सरकारी बनी तो...
बिहार में इस क्षेत्र को जिला बनाना चाहती है कांग्रेस, कर दिया वादा

HighLights

  • संविधान बचाने की लड़ाई लड़ रही कांग्रेस : इमरान
  • कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कर दिया बड़ा वादा

संवाद सूत्र, लहलादपुर (सारण)। Bihar Politics News कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य इमरान प्रतापगढ़ी ने कहा कि यह चुनाव साधारण नहीं, संविधान बचाने का है। एक तरफ मोदी हैं तो दूसरी ओर संविधान। हम लोग संविधान बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं। इस बार आप चुके तो देश में फिर कभी चुनाव नहीं होगा।

वह शनिवार को जनता बाजार के श्री ढोढ़नाथ उच्च विद्यालय परिसर में महाराजगंज के कांग्रेस प्रत्याशी आकाश कुमार सिंह के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। प्रतापगढ़ी ने कविता और शायरी से मोदी सरकार पर जमकर प्रहार किया।

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के प्रतिनिधि के रूप में आकाश कुमार सिंह महाराजगंज लोकसभा से चुनाव लड़ रहे हैं। आप लोग अगर इनको जिताते हैं तो आपको एक नहीं तीन-तीन सांसद मिलेंगे। इनके पिता और मैं पहले से ही राज्यसभा सदस्य हैं। आकाश कुमार सिंह को सांसद बनाकर सदन में भेजिए। महराजगंज में तीन तरफा विकास होगा।

क्या बोले कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ?

Bihar News : बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने आमजन से वादा किया कि कांग्रेस की सरकार बनी तो महाराजगंज को अलग जिला का दर्जा देंगे। कांग्रेस की सरकार थी तो किसान के फसल का समर्थन मूल्य बढ़ाया गया था।

किसानों के 72 हजार करोड़ के ॠण को कांग्रेस की सरकार ने माफ कर दिया था। आकाश चुनाव जितते हैं तो वे महाराजगंज को जिला जरूर बनवाएंगे। सभा में एकमा विधायक श्रीकांत यादव, प्रखंड प्रमुख मनोज कुमार, आदि थे।

यह भी पढ़ें-

Bihar News : बाइक से पटना लेकर जा रहे थे 90 लीटर शराब, पुलिस को लग गई भनक; फिल्मी स्टाइल में दो तस्कर हुए अरेस्ट

Bihar Politics : क्यों कम हुआ कांग्रेस का दबदबा? इस कद्दावर नेता ने बताई असली बात, चुनाव के बीच कर दी ये भविष्यवाणी

chat bot
आपका साथी