NEET Paper Leak Case: नीट पेपर लीक मामले के आरोपितों को कोर्ट का झटका! अब इस दिन जमानत याचिका पर होगी सुनवाई

नीट प्रश्न पत्र लीक मामले में नौ आरोपितों की ओर से दायर नियमित और अग्रिम जमानत याचिका पर शुक्रवार को अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश पंचम राजेंद्र प्रसाद सिन्हा की अदालत में सुनवाई हुई। कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई की तारीख अब आगे बढ़ा दी है। अदालत ने इस मामले में पुलिस से पूर्ण केस डायरी की मांग भी की।

By Jagran NewsEdited By: Shoyeb Ahmed Publish:Fri, 21 Jun 2024 05:07 PM (IST) Updated:Fri, 21 Jun 2024 05:07 PM (IST)
NEET Paper Leak Case: नीट पेपर लीक मामले के आरोपितों को कोर्ट का झटका! अब इस दिन जमानत याचिका पर होगी सुनवाई
नीट पेपर लीक मामले के आरोपितों की जमानत याचिका पर 25 जून को होगी सुनवाई (फाइल फोटो)

HighLights

  • अदालत ने इस मामले में पुलिस से की पूर्ण केस डायरी की मांग
  • शुक्रवार को अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश की अदालत में सुनवाई हुई
  • 5 मई 2024 को पूरे देश में एक साथ आयोजित की गई थी नीट की परीक्षा

जागरण संवाददाता, पटना। NEET Papar Leak Case नीट प्रश्न पत्र लीक मामले में आठ आरोपितों की ओर से दायर नियमित जमानत याचिका और एक आरोपित द्वारा दायर अग्रिम जमानत याचिका पर शुक्रवार को अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश पंचम राजेंद्र प्रसाद सिन्हा की अदालत में सुनवाई हुई।

अदालत ने इस मामले में पुलिस से पूर्ण केस डायरी की मांग की। इस मामले में सुनवाई की अगली तिथि 25 जून मुकर्रर की गयी है। सुनवाई के दौरान अभियोजन पक्ष की ओर से अदालत को बताया गया कि जो केस डायरी दाखिल की गई वह अपडेट नहीं है, अपूर्ण है।

इनकी ओर से दायर की गई जमानत याचिका

आरोपित रीना कुमारी के अधिवक्ता उदय शंकर सिंह ने बताया कि इस मामले में आरोपित संजीव कुमार की ओर से अग्रिम जमानत याचिका दाखिल की गई है।

जबकि सिकंदर येदुवेन्दु उर्फ सिकन्दर प्रसाद येदुवेन्दु आयुष राज, रीना कुमारी, शिवानंद कुमार, अखिलेश कुमार, अमित आनंद, रौशन कुमार और नीतीश कुमार की ओर से नियमित जमानत याचिका दाखिल की गई है।

5 मई को आयोजित की गई थी परीक्षा

नीट 2024 की परीक्षा 5 मई 2024 को पूरे देश में एक साथ आयोजित की गई थी। इस मामले में शास्त्री नगर थाना पुलिस ने कांड संख्या 358/24 दर्ज किया था।

प्राथमिकी आईपीसी की धारा 407,408,409 और 120 बी के तहत दर्ज किया गया था। गिरफ्तार किए गए आरोपितो ने खुलासा किया कि उक्त परीक्षा के प्रश्न पत्र 4--5 मई 2024 की रात्रि में कई छात्रों को दिए गए और उन्हें उनके उत्तर रटाये गये।

ये भी पढे़ं-

NEET Paper Leak 2024: वैशाली के अतुल और अंशुल मास्टरमाइंड, तलाश रही ईओयू; पकड़े जाने पर राज से हट जाएगा पर्दा

NEET Paper Leak: पटना ही नहीं, सिकंदर ने रांची में भी लीक किया था पेपर, 10 करोड़ के वारे-न्यारे की थी साजिश

chat bot
आपका साथी