NEET Paper Leak मामले का तेजस्वी से लिंक? विजय सिन्हा ने कर दिया सबसे बड़ा दावा; बोले- मैं फिर से कह रहा हूं...

नीट पेपर लीक मामले (NEET Paper Leak) को लेकर नीतीश कुमार के नायक डिप्टी सीएम विजय सिन्हा (Vijay Sinha) ने खुलकर मीडिया से बात की है। इस मामले को लेकर उन्होंने बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) को भी लपेटा है। उन्होंने कहा कि एक एक बिंदु पर जांच होगी। उन्होंने कहा कि वह पहले से कहते आ रहे हैं कि राजद की मानसिकता भ्रष्टाचार की है।

By Raman Shukla Edited By: Mukul Kumar Publish:Wed, 19 Jun 2024 09:56 PM (IST) Updated:Wed, 19 Jun 2024 09:56 PM (IST)
NEET Paper Leak मामले का तेजस्वी से लिंक? विजय सिन्हा ने कर दिया सबसे बड़ा दावा; बोले- मैं फिर से कह रहा हूं...
विजय सिन्हा ने तेजस्वी यादव पर बोला हमला। फोटो- जागरण

HighLights

  • उप मुख्यमंत्री बोले, प्रत्यय अमृत को सही जांच कर रिपोर्ट सौंपने का दिया गया है निर्देश
  • पथ निर्माण विभाग के सभी अतिथि गृहों के आवंटन की होगी जांच, कोताही पर कार्रवाई
  • विजय सिन्हा बोले- बचाने-छुपाने वाले अफसर भी नहीं बख्शे जाएंगे

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Politics In Hindi नीट परीक्षा प्रश्न-पत्र लीक (NEET Exam Paper Leak) कराने के आरोपित व जेल में बंद सिकंदर प्रसाद यादवेंदु के स्वजनों को एनएचएआई के गेस्ट हाउस में ठहराने से संबंधित प्रकरण की जांच होगी।

उप मुख्यमंत्री विजय सिन्हा (Vijay Sinha) ने पूरे प्ररकण में जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत को जांच का दायित्व दिया है। सिन्हा के पास पथ निर्माण विभाग का भी दायित्व है।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि एनएचएआई (भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण) के अलावा विभाग के अन्य गेस्ट हाउस में पिछले एक वर्ष में कौन-कौन व्यक्ति कहां-कहां रुका व इसके लिए किसकी अनुमति रही, इन सारी बिंदुओं पर भी जांच के निर्देश दिए गए हैं।

उन्होंने कहा कि प्रत्यय अमृत को निर्देश दिया गया है कि इन समस्त बिंदुओं पर सही सूचनाएं जुटाकर वे अविलंब अपनी जांच रिपोर्ट सौंपे। एनएचएआई व पथ निर्माण विभाग के सभी अतिथि गृहों के आवंटन की जांच होगी और कोताही करने वालों पर उचित कार्रवाई होगी। उन्हें बचाने-छुपाने वाले अफसर भी नहीं बख्शे जाएंगे।

विजय सिन्हा ने तेजस्वी यादव का लिया नाम

Bihar News विजय सिन्हा ने बताया कि मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव (Tejashwi Yadav) के निजी सचिव प्रीतम ने यादवेंदु के स्वजनों के लिए गेस्ट हाउस का कमरा बुक कराया था। मैं बार-बार कहता रहा हूं और एक बार फिर कह रहा हूं कि राजद की मानसिकता ही भ्रष्टाचार, परिवारवाद एवं घोटाले की रही है।

उल्लेखनीय है कि नीट परीक्षा मामले में एनएचएआई के गेस्ट हाउस में छात्रों के ठहराने में एक मंत्री का नाम सामने आ रहा है। वहां ठहरे छात्र अनुराग यादव के नाम के आगे ब्रैकेट में ‘मंत्रीजी’ लिखा हुआ था।

‘मंत्रीजी’ के पत्र की चर्चा सामने आने के बाद विजय सिन्हा ने बड़ा दावा भी किया है। उन्होंने कहा है कि साल्वर गैंग के तार राजद से जुड़े हुए हैं। जो लोग पकड़े गए, वे तेजस्वी यादव से जुड़े हैं। अपराधियों को संरक्षण देना राजद की मानसिकता में है।

यह भी पढ़ें-

Hemant Soren Case : जिस केस में हेमंत सोरेन की हुई गिरफ्तारी, उसमें आया बड़ा अपडेट; इस कार्रवाई से और बढ़ी मुश्किल

Rupauli By Election: बीमा भारती के खिलाफ नीतीश ने सेट कर दी फील्डिंग, JDU कैंडिडेट के लिए अपने खास मंत्री को उतारा

chat bot
आपका साथी