Bihar News: तार टूटने के कारण 'गया' में राजधानी समेत फंसी कई ट्रेने , परिचालन सेवा बंद

पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेल खंड पर शुक्रवार की देर शाम गया एन रोड के बीच जाखिम स्टेशन के समीप ओवरहेड का तार टूट जाने के कारण करीब 2 घंटे से रेल परिचालन सेवा बंद है। ओवरहेड तार टूटने के कारण बक्सर रेल दुर्घटना के कारण कई एक्सप्रेस ट्रेन को पटना से गया होकर आगे परिचालन कराया जा रहा था लेकिन ओवरहेड तार टूटने के कारण गया से जहानाबाद गया।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Fri, 13 Oct 2023 11:17 PM (IST) Updated:Fri, 13 Oct 2023 11:17 PM (IST)
Bihar News: तार टूटने के कारण 'गया' में राजधानी समेत फंसी कई ट्रेने , परिचालन सेवा बंद
ओवर हेड ओवर तार टूटने के कारण गया में राजधानी समेत फंसी कई ट्रेने

जागरण संवाददाता, गया। पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेल खंड पर शुक्रवार की देर शाम गया एन रोड के बीच जाखिम स्टेशन के समीप ओवरहेड का तार टूट जाने के कारण करीब 2 घंटे से रेल परिचालन सेवा बंद है। ओवरहेड तार टूटने के कारण बक्सर रेल दुर्घटना के कारण कई एक्सप्रेस ट्रेन को पटना से गया होकर आगे परिचालन कराया जा रहा था लेकिन ओवरहेड तार टूटने के कारण गया से जहानाबाद, गया से एएन रोड, गया से मानपुर के बीच में राजधानी एक्सप्रेस, दुरंतो एक्सप्रेस सहित कई महत्वपूर्ण ट्रेन अलग-अलग स्टेशनों पर रुकी हुई है। इससे यात्रियों को काफी परेशानी झेलना पड़ रहा है । 

रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी ने वीरेंद्र कुमार ने ओवरहेड तार टूटने की पुष्टि की है। ओवरहेड तार के मरमति करने के लिए घटनास्थल पर राहत टीम भेजी जा रही है। उन्होंने यह भी कहा है की अलग-अलग स्टेशनों पर कई ट्रेन रुकी हुई है। गया-देव रेलखंड स्थित जोखिम रेलवे स्टेशन के पास हेड ओवर तार शुक्रवार की देर रात टूटने से रेल परिचालन पूरी तरह ठप हो गयी। इस कारण रेल यात्रियों को रेल सफर करने में परेशानियों का सामना करना पड़ा। 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, शुक्रवार को करीब आठ बज कर 10 मिनट पर जाखिम रेलवे स्टेशन के पास हेड ओवर तार टूट गया। इस दौरान गया रेलवे स्टेशन पर सियालदह-अमृतसर एक्सप्रेस ट्रेन को रोकी गयी।  मानपुर रेलवे स्टेशन पर कोल मेंकाता-जम्मूतवी एक्सप्रेस ट्रेन को रोकी गयी। इस दौरान रेल यात्रियों को रेल सफर करने में परेशानियों का सामना करना पड़ा। हेड ओवर तार टूटने की सूचना मिलने के बाद गया रेलवे स्टेशन, जोखिम रेलवे स्टेशन, देव रेलवे स्टेशन व रफीगंज रेलवे स्टेशन के अधिकारी व इंजीनियरिंग विभाग की टीम मौके पर पहुंची।  जांच के दौरान हेड ओवर तार को मरम्मत करने में जुटी है।

फिलहाल अभी तक परिचालन बाधित है। बताया जाता है कि दो घंटे के अंदर परिचालन सामान्य रूप से शुरू किया जायेगा। हर स्तर पर कामकाज किया जा रहा है। ताकि, जल्द से जल्द रेल परिचालन शुरू किया जा सकें। वहीं आरपीएफ की टीम के द्वारा रेल यात्रियों को सुरक्षा के लिए स्पेशल टीम गया रेलवे स्टेशन, मानपुर रेलवे स्टेशन व रफीगंज रेलवे स्टेशन पर तैनात किया गया है। ताकि, कोई अप्रिय घटना न घटे। 

chat bot
आपका साथी