Patna Gold Silver Price: सोना-चांदी में फिर लगी 'आग', पटना के सर्राफा बाजार में दिख रहा प्रभाव

चांदी ने 1400 रुपये प्रति किलो की उड़ान भर कर एक दिन पहले की खामोशी तोड़ी। चांदी 84700 रुपये प्रति किलो की दर पर आ गयी। सोना ने 300 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त हासिल की। सोना विठूर 72500 रुपये व 22 कैरेट 72350 रुपये प्रति दस ग्राम की दर पर कारोबार हुआ। दो दिन में सोना ने 400 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त हासिल की।

By ahmed raza hasmi Edited By: Rajat Mourya Publish:Thu, 16 May 2024 06:18 PM (IST) Updated:Thu, 16 May 2024 06:18 PM (IST)
Patna Gold Silver Price: सोना-चांदी में फिर लगी 'आग', पटना के सर्राफा बाजार में दिख रहा प्रभाव
सोना-चांदी में फिर लगी 'आग', पटना के सर्राफा बाजार में दिख रहा प्रभाव

जागरण संवाददाता, पटना। वैश्विक बाजार के तेजी का प्रभाव का असर गुरुवार को स्थानीय पटना सर्राफा बाजार में दिखा। चांदी ने 1400 रुपये प्रति किलो की उड़ान भर कर एक दिन पहले की खामोशी तोड़ी। चांदी 84,700 रुपये प्रति किलो की दर पर आ गयी।

सोना ने 300 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त हासिल की। सोना विठूर 72,500 रुपये व 22 कैरेट 72,350 रुपये प्रति दस ग्राम की दर पर कारोबार हुआ। दो दिन में सोना ने 400 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त हासिल की।

क्या सोच रहा व्यापारिक वर्ग? 

ग्राहकी मांग कमजोर होने के बाद भी धातुओं में कायम उछाल को व्यापारिक वर्ग वैश्विक बाजार के हलचल का प्रभाव मान रहे हैं। बाजार की स्थिति यह है कि ग्राहकों की खरीदारी के साथ आभूषण गढ़ने वालों और कारखानेदारों की खरीदारी धीमी रफ्तार में चल रही है।

इसका कारोबार पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। इसी बीच चांदी की तेजी से कारखानेदार भी हाथ खींच खरीद करेंगे। स्थिति चाहे जो भी हो शादी-ब्याह के मौसम पर लगे विराम की वजह से आने वाले समय में धातुओं में राहत मिलने की उम्मीद है।

वहीं, ग्राहकी मांग के बीच बाजार विशेषज्ञ धातुओं में तीव्र उतार-चढ़ाव कायम रहने की संभावना जता रहे हैं। इससे कारोबार प्रभावित होगा।

ये भी पढ़ें- 'PM Modi को बेड रेस्ट की जरूरत...', तेजस्वी यादव का तंज; मुकेश सहनी ने भी लिया आड़े हाथ

ये भी पढ़ें- Bihar Makka Fasal Rate: नहीं मिल रही मक्का फसल की वाजिब कीमत, हताश हो रहे किसान

chat bot
आपका साथी