Patna Gold Silver Price: ग्राहकों पर मेहरबान सर्राफा बाजार, सोना 600 तो चांदी ने कितनी दी राहत; पढ़ें ताजा रेट

Patna Gold silver price Today राजधानवासियों को सर्राफा बाजार ने मंगलवार को बड़ी राहत दी। इस दौरान पटना के बाजार में सोना और चांदी की कीमतों में गिरावट देखने को मिला। चांदी जहां 800 रुपये सस्ती होकर एक दिन पहले की खामोशी तोड़ी तो वहीं दूसरी ओर सोना सोना की खामोशी 600 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट से भंग हुई।

By ahmed raza hasmi Edited By: Shashank Shekhar Publish:Tue, 02 Jul 2024 06:29 PM (IST) Updated:Tue, 02 Jul 2024 06:29 PM (IST)
Patna Gold Silver Price: ग्राहकों पर मेहरबान सर्राफा बाजार, सोना 600 तो चांदी ने कितनी दी राहत; पढ़ें ताजा रेट
ग्राहकों पर मेहरबान सर्राफा बाजार। फाइल फोटो

HighLights

  • सोना में राहत के बाद विठूर सोना 71,800 रुपये प्रति दस ग्राम
  • चांदी कमजोर होने के उपरांत चांदी 87,600 रुपये प्रति किलो
  • आने वाले समय में धातुओं में और राहत मिलने की उम्मीद

जागरण संवाददाता, पटना। स्थानीय पटना सर्राफा बाजार मंगलवार को ग्राहकों पर मेहरबान हो गयी। चांदी ने 800 रुपये सस्ती होकर एक दिन पहले की खामोशी तोड़ी। चांदी कमजोर होने के उपरांत चांदी 87,600 रुपये प्रति किलो की दर पर आ गयी। इसी प्रकार सोना की खामोशी 600 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट से भंग हुई।

सोना में मिली राहत के उपरांत सोना विठूर 71,800 रुपये व 22 कैरेट 71,650 रुपये प्रति दस ग्राम की दर पर आ गया। सोना-चांदी के भाव में उत्पन्न गिरावट को व्यापारिक वर्ग वैश्विक बाजार के उतार-चढ़ाव का प्रभाव मान रहे हैं।

धातुओं में उतार-चढ़ाव से कारोबार पर प्रतिकूल प्रभाव

बाजार की स्थिति यह है कि ग्राहकों की खरीदारी के साथ आभूषण गढ़ने वालों और कारखानेदारों की खरीदारी धीमी चल रही है। इसी बीच धातुओं में कायम उतार-चढ़ाव से कारोबार पर प्रतिकूल प्रभाव दिखाई देगा। बाजार विशेषज्ञ का कहना है कि आरंभ हो रहे शादी-ब्याह के मौसम को दृष्टिगत कर खरीदारी बढ़ने की उम्मीद है।

ऐसे में धातुओं में तीव्र उतार-चढ़ाव के बीच खपत मौसम को दृष्टिगत कर ग्राहकी मांग उम्मीद अनुकूल बाजार में आने की आस है। फिलहाल, स्थिति चाहे जो भी हो आने वाले समय में धातुओं में और राहत मिलने की उम्मीद जतायी जा रही है। इतना ही नहीं, खपत मौसम को दृष्टिगत कर ग्राहकी मांग शादी-ब्याह की खरीदारी को ले बढ़ेगी।

ये भी पढ़ें-

Gold Silver Price: ग्राहकों को राहत, सस्ता हुआ सोना और चांदी; एक क्लिक में जानिए ताजा रेट

Patna Gold Silver Price: 91,500 रुपये पर पहुंच चांदी ने रचा कीर्तिमान, गोल्ड के रेट में भी आई तेजी

chat bot
आपका साथी