Patna Junction पर भूलकर भी ना करें ये काम, इस हरकत के लिए पकड़े गए 522 यात्री; जेब करनी पड़ी ढीली

Patna Junction पटना जंक्शन पर यात्रियों को भूलकर भी एक गंदा काम करने से बचना है। पिछले माह अपनी गंदी हरकत को लेकर 522 यात्री पटना जंक्शन पर पकड़े गए। उन्हें इसके भारी भरकम जुर्माना भी भरना पड़ा। उनसे एक लाख पांच हजार रुपया जुर्माना वसूला गया। रेल अधिकारियों का कहना है कि आगे भी इस तरह के अभियान चलाये जाएंगे।

By Niraj Kumar Edited By: Mukul Kumar Publish:Wed, 15 May 2024 12:50 PM (IST) Updated:Wed, 15 May 2024 12:50 PM (IST)
Patna Junction पर भूलकर भी ना करें ये काम, इस हरकत के लिए पकड़े गए 522 यात्री; जेब करनी पड़ी ढीली
Patna Junction पर भूलकर भी ना करें ये काम

HighLights

  • स्टेशनों पर गंदगी फैलाते पकड़े गए 522 यात्री
  • एक लाख पांच हजार रुपया जुर्माना वसूला गया

जागरण संवाददाता, पटना। Bihar News In Hindi पूर्व मध्य रेलवे ने स्टेशनों की साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देना शुरू कर दिया है। आजकल जैसे ही कोई यात्री स्टेशन पर गंदगी फेंकता है, वैसे ही कैमरे में कैद हो जाता है और रेल कर्मियों की टीम उसके पास पहुंच जा रही है।

पिछले माह पूर्व मध्य रेलवे के विभिन्न स्टेशनों पर गंदगी फैलाते हुए 522 यात्रियों को पकड़ा गया। उनसे एक लाख पांच हजार रुपया जुर्माना वसूला गया।

रेल अधिकारियों का कहना है कि आगे भी इस तरह के अभियान चलाये जाएंगे। साथ ही रेलवे अधिकारियों ने यात्रियों से अपील किया है कि स्टेशनों को स्वच्छ बनाये रखने में सहयोग करें। यात्रियों के सहयोग से ही स्टेशनों को स्वच्छ रखा जा सकता है।

बख्तियारपुर स्टेशन पर मात्र एक शौचालय, वहीं भी बंद

बख्तियारपुर स्टेशन परिसर में पांच प्लेटफार्म होने के बाद शौचालय के नाम पर मात्र एक शौचालय है और वह भी विगत एक पखवारे से बंद है। जिसे लेकर महिलाओं, बच्चों समेत अन्य यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

इसे लेकर लोगों ने रेल प्रबंधन को भी सूचना दी है, लेकिन स्थिति जस की तस बनी रहने से बंद पड़े शौचालय की दुर्गंध से सिर्फ यात्री ही नहीं टिकट बुकिंग से जुड़े कर्मी भी परेशान हैं। इधर प्रबंधन के मुताबिक पूर्व के ठीकेदार का अनुबंध खत्म होने के बाद अभी कोई नया ठीकेदार नहीं आया है। जिसे लेकर दिक्कत है।

यह भी पढ़ें-

Bihar Education Department Account Hack : बिहार के शिक्षा विभाग का X अकाउंट हैक, शातिरों ने नाम भी बदला; मची हलचल

Bihar Politics : 'बंगाल को भारत का पाकिस्तान...', इस कद्दावर नेता ने ममता बनर्जी पर दिया बड़ा बयान; सियासत तेज

chat bot
आपका साथी