'मस्जिद में बैठकर लिखी गई रामचरितमानस', RJD MLA के बयान पर बवाल; BJP बोली-ये लालू जी के चरवाहा स्कूलवाले...

Ramcharitmanas Controversy विधायक रीतलाल यादव ने भाजपा को घेरने के चक्कर में रामचरितमानस को लेकर विवादित बयान दे दिया है। जिससे बिहार की सियासत में उबाल आ गई है। इसपर BJP ने नीतीश कुमार से लेकर लालू यादव को लपेटा। वहीं जदयू ने इस बयान से पल्ला झाड़ लिया है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Fri, 16 Jun 2023 01:40 PM (IST) Updated:Fri, 16 Jun 2023 04:28 PM (IST)
'मस्जिद में बैठकर लिखी गई रामचरितमानस', RJD MLA के बयान पर बवाल; BJP बोली-ये लालू जी के चरवाहा स्कूलवाले...
Ramcharitmanas Controversy: RJD MLA रीतलाल यादव ने रामचरितमानस पर दिया विवादित बयान

पटना, जागरण डिजिटल। बिहार में एक बार फिर रामचरितमानस (Ramcharitmanas Controversy) पर बवाल शुरू हो गया है। राजद विधायक रीतलाल यादव ने भाजपा को घेरने के चक्कर में विवादित बयान दे दिया। उन्होंने कहा कि रामचरितमानस मस्जिद में बैठकर लिखी गई थी।

रीतलाल यादव (MLA Ritlal Yadav) ने भाजपा को घेरते हुए कहा कि आज लोग एक-दूसरे को लड़ाने में लगे हुए हैं। लोग राम मंदिर की चर्चा कर रहे हैं। इतिहास उठाकर देखिए कि रामचरितमानस मस्जिद में बैठकर लिखी गई। उस वक्त हमारा हिंदुत्व खतरे में नहीं था। जब इतने साल मुगलों ने राज किया, तब हिंदुत्व खतरे में नहीं था ?

उन्होंने आगे कहा कि जब मुस्लिम लड़की ने भागवत कथा कही, तब किसी ने नहीं कुछ कहा। उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि उस वक्त क्यों नहीं उसे देश से भगा दिया।

'मस्जिद में बैठकर लिखी गई रामचरितमानस', RJD MLA रीतलाल यादव का विवादित बयान#Ramcharitmanas #Bihar #RJD #BiharNews pic.twitter.com/FJ88yAhAdf

— Roma Ragini (@ragini_roma) June 16, 2023

राजद विधायक ने तंज कसते हुए कहा कि आप सच्चा हिंदू बनने चाहते हैं तो अपने पार्टी से सभी मुस्लिमों को भगा दें। आपको तीन तलाक भी नहीं लाना चाहिए।

जदयू ने पल्ला झाड़ा, बोली-गलत संदेश जाता है

विधायक रीतलाल के इस बयान से सियासत गर्म हो गई है। जदयू के प्रवक्ता अभिषेक झा ने कहा है कि ऐसे बयानों का जनता में गलत संदेश जाता है। इनसे बचना चाहिए। धर्म लोगों का निजी मामला है।

भाजपा ने कहा- लालू यादव के चरवाहा विद्यालय में पढ़े हैं

इस मामले में भाजपा के प्रवक्ता प्रेम रंजन पटेल ने कहा कि दुनिया के सबसे पुरातन धर्म हिंदू सनातन धर्म के खिलाफ बोलना अज्ञानता का परिचायक है। रामचरितमानस पर बयानबाजी करने वाले पहले जानकारी प्राप्त करें।

इसके अलावा, भाजपा नेता अरविंद सिंह ने भी नीतीश सरकार पर जुबानी हमला बोला है। अरविंद सिंह ने कहा कि तुलसीदास ने रामचरितमानस कहां लिखा, यह सब जानते हैं।

अरविंद सिंह ने कहा 'नीतीश कुमार ने जबसे लालू प्रसाद यादव की पाठशाला में नामांकन कराया है, तबसे नेता इस तरह के बयान दे रहे हैं। जो लोग ऐसा बोल रहे हैं, वे लालू यादव के चरवाहा विद्यालय से पढ़े हैं। जिसके हेडमास्टर तेजस्वी यादव रहे होंगे।'

chat bot
आपका साथी