बिहार के इन जिलों में अगले 3 घंटे तक तेज आंधी-तूफान के साथ बारिश का अलर्ट, 30-40 KM की रफ्तार से चलेंगी तेज हवाएं

Storm and Rain in Bihar शुक्रवार रात दिल्ली-एनसीआर सहित देश के कई हिस्सों में तेज आंधी-तूफान और बारिश दर्ज की गई। अब बिहार में भी इसका असर देखने को मिलने वाला है। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने बिहार के जमुई बांका और आसपास के इलाकों में तेज आंधी-तूफान और भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के मुताबिक इस दौरान 30-40 किमी की रफ्तार से तेज हवाएं चलेगी।

By Jagran NewsEdited By: Mohit Tripathi Publish:Sat, 11 May 2024 07:46 PM (IST) Updated:Sat, 11 May 2024 08:46 PM (IST)
बिहार के इन जिलों में अगले 3 घंटे तक तेज आंधी-तूफान के साथ बारिश का अलर्ट, 30-40 KM की रफ्तार से चलेंगी तेज हवाएं
बिहार के इन जिलों में तेज आंधी-तूफान के साथ भारी बारिश का अलर्ट। (सांकेतिक फोटो)

जागरण टीम, पटना। Storm and Rain in Banka and Jamui । शुक्रवार रात दिल्ली-एनसीआर सहित देश के कई हिस्सों में तेज आंधी-तूफान और बारिश दर्ज की गई। अब बिहार में भी इसका असर देखने को मिलने वाला है। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने बिहार के जमुई, बांका और आसपास के इलाकों में तेज आंधी-तूफान और बारिश की चेतावनी जारी की है।

मौसम विभाग द्वारा जारी अलर्ट के मुताबिक, बिहार के जमुई, बांका और आसपास के इलाकों में अगले तीन घंटे तक तेज आंधी-तूफान और बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने इस दौरान 30 से 40 किमी की रफ्तार से तेज हवाएं चलने और आकाशीय बिजली गिरने की चेतावनी जारी की है।

मौसम विभाग ने इसे लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने लोगों से सतर्क और सावधान रहने को कहा है। मौसम विभाग ने अगले तीन-चार घंटों तक, खुले स्थान में नहीं रहने और ऊंचे पेड़ व बिजली के खंभों से दूर रहने के लिए कहा है। 

मौसम विभाग कहा है कि जबतक मौसम सामान्य नहीं हो जाता है, तबतक किसी सुरक्षित पक्के मकान में शरण लिए रहें। मौसम विभाग ने इस दौरान किसानों को खेतों में जाने से सख्त मना किया है।

यह भी पढ़ें: Bihar News: रोहतास में आकाशीय बिजली की चपेट में आए मासूम सहित 4 लोगों की मौत, कई गंभीर रूप से घायल

Tejashwi Yadav Exclusive Interview: हम लालू की संतान, परेशान हो सकते हैं पराजित नहीं, यहां पढ़ें तेजस्वी का बेबाक इंटरव्यू

chat bot
आपका साथी