तीन साल में चौथी बार सुधा दूध के दाम बढ़े, सभी वैरायटी की नई रेट लिस्ट जारी; दही-पेड़ा सहित इन उत्पादों पर राहत

सुधा डेयरी बिहार में दूध और दूध के प्रोडक्ट जैसे दही लस्सी पेड़ा और अन्य मिठाई उत्पाद बेचने वाली सबसे बड़ी कंपनी है। ऐसे माना जा रहा है कि सुधा दूध के दाम बढ़ने के बाद दूसरी कंपनियों के भी दूध के दामों में इजाफा होगा।

By Aditi ChoudharyEdited By: Publish:Sat, 22 Apr 2023 08:44 AM (IST) Updated:Sat, 22 Apr 2023 08:44 AM (IST)
तीन साल में चौथी बार सुधा दूध के दाम बढ़े, सभी वैरायटी की नई रेट लिस्ट जारी; दही-पेड़ा सहित इन उत्पादों पर राहत
सुधा दूध हुआ महंगा, देखिए फुल क्रीम सहित सभी वैरायटी की नई रेट लिस्ट

पटना, जागरण संवाददाता। Sudha milk price: बिहार की प्रसिद्ध डेयरी ब्रांड सुधा ने अपने दूध के दाम बढ़ाकर ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है। बिहार स्टेट मिल्क को-आपरेटिव फेडरेशन (COMFED Bihar) ने सुधा ब्रांड के दूध के मूल्य में दो से तीन रुपये की वृद्धि की है।

सुधा दूध के अलग-अलग वैरायटी के लिए नई रेट लिस्ट भी जारी कर दी गई है। कॉम्फेड के अनुसार, 23 अप्रैल तक पुराने रेट पर ही दूध मिलेगा। सोमवार 24 अप्रैल से सुधा दूध नई रेट पर प्रिंट के साथ दूध उपलब्ध कराई जाएगी। 

बता दें कि सुधा के दूध की कीमतों में पिछले तीन साल के दौरान 10 से 12 रुपये तक की बढ़ोतरी हुई है। छह महीने के अंतराल में दूसरी बार दूध के दाम बढ़े हैं। वहीं, तील साल में यह चौथी बढ़ोतरी है। पिछले वर्ष सुधा ने 11 अक्टूबर को दूध के मूल्य में वृद्धि की थी। इससे पहले 2021 में 11 नवंबर को दो से चार रुपए तक सुधा दूध के दाम बढ़ाए गए थे। सात फरवरी 2021 को भी सुधा दूध की कीमतें बढ़ाई गई थी। 

क्या सुधा दही और पनीर के भी बढ़ेंगे दाम

सुधा डेयरी बिहार में दूध और दूध के प्रोडक्ट जैसे दही, लस्सी, पेड़ा, पनीर और अन्य मिठाई उत्पाद बेचने वाली सबसे बड़ी कंपनी है। ऐसे माना जा रहा है कि दूध के दाम बढ़ने के बाद अन्य डेयरी उत्पादों के दाम भी बढ़ेंगे।फिलहाल अन्य दूध उत्पाद के दामों में बढ़ोतरी नहीं हुई है। हालांकि, माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में दूसरी कंपनियां भी बिहार में दूध के दामों में इजाफा कर सकती है।

नए रेट पर मिलेंगे सुधा दूध

नई दरें लागू होने के बाद सुधा फुल क्रीम दूध पैकेट अब 59 रुपये की जगह 62 रुपये का हो गया है। शक्ति का एक लीटर पैकेट 51 रुपये के बजाय 54 रुपये में मिलेगा। वहीं, गाय का दूध 52 रुपये प्रति लीटर और टोंड दूध 49 रुपये प्रति लीटर बिक्री होगी। सभी वैरायटी के आधा लीटर पैक की कीमतों में भी वृद्धि की गई है।

chat bot
आपका साथी