Vande Bharat Train Fare: पटना-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस की EC और CC क्‍लास का किराया तय, 24 से दौड़ेगी सरपट

Patna-Howrah Vande Bharat Express Fare पटना-हावड़ा के बीच 24 सितंबर से चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस का किराया तय कर दिया गया है। इस ट्रेन के एक्जीक्यूटिव क्लास का किराया 23 सौ रुपये और चेयरकार का 12 सौ रुपये निर्धारित हुआ है। इसमें कैटरिंग सर्विस चार्ज अभी शामिल नहीं है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वीडियो कांफ्रेंसिंग से हरी झंडी दिखा कर इसका उद्घाटन करेंगे।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Wed, 20 Sep 2023 11:23 PM (IST) Updated:Wed, 20 Sep 2023 11:23 PM (IST)
Vande Bharat Train Fare: पटना-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस की EC और CC क्‍लास का किराया तय, 24 से दौड़ेगी सरपट
Vande Bharat Train Fare: पटना-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस की EC और CC क्‍लास का किराया तय, 24 से दौड़ेगी सरपट

HighLights

  • अभी कैटरिंग सर्विस चार्ज को नही किया गया है शामिल
  • ट्रेन की समय-सारिणी और बुकिंग से संबंधित जानकारी जल्द उपलब्ध कराई जाएगी

जागरण संवाददाता, पटना: पटना-हावड़ा के बीच 24 सितंबर से चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस का किराया तय कर दिया गया है। इस ट्रेन के एक्जीक्यूटिव क्लास का किराया 23 सौ रुपये और चेयरकार का 12 सौ रुपये निर्धारित हुआ है।

इसमें कैटरिंग सर्विस चार्ज अभी शामिल नहीं है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वीडियो कांफ्रेंसिंग से हरी झंडी दिखा कर इसका उद्घाटन करेंगे।

पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेंद्र कुमार ने बताया कि बुधवार को हाजीपुर से एजीएम, एडीआरएम, मंडल के सीनियर डीसीएम, परिचालन अधिकारी सहित कई अधिकारियों की मौजूदगी में ट्रेन के परिचालन से संबंधित तैयारियों का जायजा लिया गया। इस ट्रेन की समय-सारिणी और बुकिंग से संबंधित जानकारी जल्द उपलब्ध कराई जाएगी।

इसमें होंगी ये सुविधाएं

160 किमी प्रति घंटा की अधिकतम गति टकराव रोधी कवच प्रणाली उपलब्ध गार्ड और ड्राइवर की बातचीत की रिकॉर्डिंग सुविधा ऑनबोर्ड वाई-फाई प्रणाली प्र त्येक सीट के नीचे चार्जिंग प्वाइंट जीपीएस आधारित पैसेंजर इंफोर्मेशन सिस्टम 180 डिग्री घूमने वाली आरामदायक सीट - बेहतर एयर कंडिशनिंग नियंत्रण सिस्टम   दिव्यांगजनों के अनुकूल शौचालय ट्रेन से बाहर का दृश्य देखने के लिए बड़े ग्लास  स्वचालित तकनीक से बंद व खुलने वाले दरवाजे सीसीटीवी कैमरे, फायर सिस्टम, आपातकालीन खिड़कियां एक्जीक्यूटिव चेयर कार में सीट का रंग नीला होगा एक्जीक्यूटिव चेयर कार में सीटों के लिए विस्तारित फुट रेस्ट (670 मिमी से घटाकर 530 मिमी) एक्जीक्यूटिव चेयर कार श्रेणी की अंतिम सीटों के लिए मैगजीन बैग्स की व्यवस्था

यह भी पढ़ें- Jamui: कोर्ट परिसर में ही भिड़ गए पति-पत्नी, जमकर हुई खींचातानी; सड़क पर भी चला हाई वोल्‍टेज ड्रामा

यह भी पढ़ें- मामी-भांजी को दिया लिफ्ट का झांसा, फिर युवक ने निकाल लिया चाकू... जघन्‍य अपराध के दोषी को कोर्ट ने सुनाई सजा

chat bot
आपका साथी