रेलवे कर्मी के घर से लाखों की जेवरात और नकदी चोरी

मरंगा थाना क्षेत्र के मरंगा गांव में बीती रात चोरों ने रेल कर्मी के बंद घर से लाखों की चोरी की घटना को अंजाम दिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 06 Apr 2021 06:08 PM (IST) Updated:Tue, 06 Apr 2021 06:08 PM (IST)
रेलवे कर्मी के घर से लाखों की जेवरात और नकदी चोरी
रेलवे कर्मी के घर से लाखों की जेवरात और नकदी चोरी

पूर्णिया। मरंगा थाना क्षेत्र के मरंगा गांव में बीती रात चोरों ने रेल कर्मी के बंद घर से लाखों की चोरी की घटना को अंजाम दिया। चोर घर से तीन लाख रुपये नकद एवं परिवार वालों का 10 लाख से अधिक का जेवरात चोरी कर ले गया।

गृहस्वामी रेल कर्मी आशिष यादव का परिवार घर बंद कर इलाज कराने के लिए कटिहार गए थे। घटना की जानकारी गृहस्वामी को मंगलवार की सुबह तब मिली जब पड़ोस में रहने वाले रिश्तेदार घर का दरवाजा खुला देख और अंदर कमरे में सामान बिखरा देखकर कटिहार में रहे परिजनों को फोन कर जानकारी दी। सूचना पर पहुंचे परिजनों ने देखा की घर के मुख्य दरवाजा का ताला टूटा है और अंदर सभी कमरे में चोरी हो चुकी है।

गृहस्वामी ने बताया कि वे कटिहार में रेलवे में कार्यरत है। सोमवार की सुबह करीब आठ बजे उसकी पत्नी डॉक्टर के पास इलाज के लिए मां को लेकर घर बंद कर कटिहार रवाना हुई थी। डॉक्टर से चेकअप के बाद कटिहार में रात रहने के बाद सुबह वापस आना था। सुबह पड़ोस के चाचा ने फोन कर घर में चोरी की बात कही। पहुंचने पर देखा की घर के मुख्य दरवाजा का ताला टूटा था और अंदर तीन कमरे का ताला एवं कुंडी तोड़कर चोरों ने चोरी किया। चोर घर में रखे तीन अलमारी का लॉक तोड़कर उसमें मां के इलाज के लिए दिल्ली जाने के लिए रखा तीन लाख रुपये सहित पूरे परिवार का सोने-चांदी का जेवरात चोरी कर ले गया। चोर अलमारी में रखे सोने का गला का नेकलेस, चेन, अंगुठी, मंगलसूत, नाक एवं कान का जेवरात सहित चांदी का पायल, चेन, कटोरा सहित अन्य सामान जेवरात चोरी किया। घटना बाद घर की महिलाओं का रो-रोकर बुरा हाल था। घटना की सूचना पर पहुंची मरंगा थाना पुलिस ने मामले की छानबीन किया। पीड़ित गृहस्वामी ने चोरी के संबंध में थाना में आवेदन दिया है।

chat bot
आपका साथी