बिहार में एक और कारनामा! अब सोन नदी पर निर्माणाधीन पंडुका पुल में आई दरार, विभाग की उड़ी नींद

Bihar Bridge Collapse बिहार में पुल गिरने और पुल के पायों में दरार आने की घटना लगातार सामने आ रही है। इस बीच सोन नदी पर निर्माणाधीन बिहार और झारखंड को जोड़ने वाला पंडुका पुल के पाया में दरार आ गई है। अब इसकी सूचना मिलते ही इलाके के लोगों में यह खबर कुछ ही देर में चारो तरफ फैल गई। विभाग से जांच टीम को घटनास्थल भेजा गया है।

By praveen kumar Edited By: Shashank Shekhar Publish:Tue, 02 Jul 2024 06:07 PM (IST) Updated:Tue, 02 Jul 2024 06:07 PM (IST)
बिहार में एक और कारनामा! अब सोन नदी पर निर्माणाधीन पंडुका पुल में आई दरार, विभाग की उड़ी नींद
निर्माणाधीन पंडुका पुल के पाया में पड़ी दरार। फोटो- जागरण

HighLights

  • विभाग से जांच टीम को भेजा गया स्थल पर
  • पाया में दरार की सूचना चारों तरफ फैली
  • सोन नदी में लोहे के सरिया छिपाकर रखने का आरोप

संवाद सूत्र, नौहट्टा (रोहतास)। बिहार और झारखंड को जोडने वाला निर्माणाधीन पंडुका पुल के पाया नंबर 19 में ऊपर से नीचे तक दरार आ गई है। मंगलवार को नाव यात्रियों ने इसे देखा तो पीपल चौक पर ग्रामीणों के साथ बातचीत के क्रम में बताया। पुल के पाया में दरार पड़ने की सूचना कुछ ही देर में चारों तरफ फैल गई।

पुल निर्माण निगम के एमडी सुनील कुमार के अनुसार, पाया में दरार होने की सूचना मिली है। विभाग से जांच टीम को स्थल पर भेजा गया है। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही इस संबंध कुछ कहना संभव है। दूसरी ओर लोगों का कहना है कि पुल निर्माण कार्य में काफी गड़बड़ी की गई है, जिससे इसे टिकाऊ होने पर संशय है।

अभी निर्माण के दौरान ही दरार पड़ गई है। राज्य के विभिन्न स्थानों पर कई पुल के ध्वस्त होने के चलते इसके निर्माण पर कार्य पर स्थानीय लोगो का भी विशेष ध्यान है। जहां पंडुका पुल निर्माण हो रहा है, वहीं नाव घाट भी है। नाव से सैकड़ों लोग प्रतिदिन यात्रा करते हैं।

एक माह पहले पूर्व विधायक ने कही थे ये बात

बताते चलें कि गत नौ मई को पुल निर्माण में लगने वाले लोहे के सरिया को सोन नदी के गहरे पानी में छिपाकर रखा गया था, जिसे पुल निर्माण निगम के एमडी के सामने निकाला गया था। एक माह पहले पूर्व विधायक ललन पासवान ने भी पुल निर्माण में अनियमितता होने का आरोप लगाया था।

ग्रामीणों का कहना है कि कंपनी तो काम कराकर चल जाएगी, लेकिन उसका परिणाम हमें भुगतना होगा। सोन नदी पार झारखंड व छत्तीसगढ़ से यहां के लोगों का बेटी-रोटी का संबंध है। पुल कमजोर होगा तो भविष्य में बड़ा हादसा हो सकता है।

ये भी पढ़ें- 

Bihar Bridge Collapse: बिहार में फिर धंसा पुल, इस जिले के हजारों लोग प्रभावित; मुश्किल में जिंदगी

बिहार में 11 दिनों के अंदर गिरा पांचवां पुल, मधुबनी में निर्माणाधीन ब्रिज की गिरी बीम

chat bot
आपका साथी