Bihar News: रोहतास में आकाशीय बिजली की चपेट में आए मासूम सहित 4 लोगों की मौत, कई गंभीर रूप से घायल

बिहार के रोहतास में शनिवार को हुई वज्रपात की घटना में चार लोगों की मौत हो गई। मृतकों में तीन मजदूर और एक मासूम शामिल हैं। गोटपा नहर पुल के पास आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई जबकि तीन लोग घायल हो गए। जब आकाशीय बिजली कड़कते हुए गिरी तब ये लोग बारिश से बचने के लिए एक पेड़ के नीचे बैठे थे।

By Parth Sarthi Pandey Edited By: Mohit Tripathi Publish:Sat, 11 May 2024 07:19 PM (IST) Updated:Sat, 11 May 2024 07:19 PM (IST)
Bihar News: रोहतास में आकाशीय बिजली की चपेट में आए मासूम सहित 4 लोगों की मौत, कई गंभीर रूप से घायल
रोहतास में आकाशीय बिजली की चपेट में आए मासूम सहित 4 लोगों की मौत। (सांकेतिक फोटो)

HighLights

  • विक्रमगंज में अलग-अलग जगहों पर हुई वज्रपात की घटना में चार की मौत
  • मृतकों में मासूम सहित 3 मजदूर शामिल, घायलों का अस्पताल में चल रहा इलाज

संवाद सूत्र, विक्रमगंज (रोहतास)। बिहार के रोहतास में थाना क्षेत्र के अलग-अलग जगहों पर शनिवार को हुई वज्रपात की घटना में चार लोगों की मौत हो गई। मृतकों में तीन मजदूर और एक मासूम शामिल हैं। गोटपा नहर पुल के पास आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन लोग घायल हो गए, जिसमें एक की हालत गंभीर बताई जा रही है।

जानकारी के मुताबिक, जब आकाशीय बिजली कड़कते हुए गिरी, तब ये लोग बारिश से बचने के लिए एक पेड़ के नीचे बैठे थे। ये सभी लोग मजदूर हैं और मजदूरी करके लौटने के क्रम में वहां पेड़ के नीचे बने चबूतरे पर हल्की बारिश के कारण बैठे थे।

घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती

ग्रामीण राजेश्वर सिंह ने बताया कि इस हादसे में जान गंवाने वाले 35 वर्षीय अरबिंद साह और 40 वर्षीय ओम प्रकाश कुमार है। वहीं इसी गांव के 32 वर्षीय कंचन सिंह, 50 वर्षीय बुधु साह और 35 वर्षीय मुन्ना रजवार घायल हैं। घायलों को इलाज के लिए दो अलग-अलग निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

मोहनी में 8 साल के मासूम की मौत

मोहनी गांव में भी आकाशीय बिजली गिरने से एक 8 वर्षीय बालक अभिषेक कुमार की मौत हो गई। वह मूल रूप से बक्सर जिला के धनसोइ थाना क्षेत्र के उधोपुर का निवासी मुन्ना सिंह का पुत्र है। वह अपने फूफा मोहनी निवासी उमेश यादव के घर रह कर बिक्रमगंज में पढ़ता था।

सीओ रजत कुमार वर्णवाल ने बताया कि निंगा गांव में भी सड़क निर्माण में लगे एक मजदूर की मौत आकाशीय बिजली गिरने से हो गई। मृतक अयोध्या चौधरी का 23 वर्षीय पुत्र सुनील कुमार नोखा थाना क्षेत्र के लेवड़ा का निवासी है। थानाध्यक्ष ललन कुमार ने बताया कि तीन शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजने की प्रक्रिया की जा रही है।

यह भी पढ़ें: Bihar News: महिला डांसर के साथ रातभर स्टेज पर नाचा डीजे संचालक, सुबह घातक हथियार से कर दी गई हत्या, मचा हड़कंप

Muzaffarpur News: मुजफ्फरपुर में जाने-माने जमीन कारोबारी के चचेरे भाई की हत्या, इलाके में मचा हड़कंप

chat bot
आपका साथी