लाइन नहीं जोड़ोगे तो जाने नहीं देंगे... ग्रामीणों ने दो बिजली कर्मचारियों को छह घंटे तक बनाया बंधक, मचा हड़कंप

रोहतास जिले में ग्रामीणों ने दो बिजली मिस्त्रियों को बंधक बना लिया। मामला तार जोड़ने से जुड़ा है। बताया जा रहा है कि मिस्त्रियों को लगातार छह घंटे तक बंधक बनाकर रखा गया। इस मामले में बिजली विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि थाना में इसको लेकर केस दर्ज कराया जाएगा। वहींसमस्या को लेकर फोन करने वाले व्यक्ति को बुलाया गया है।

By Vinayk Kumar Pathak Edited By: Mukul Kumar Publish:Wed, 26 Jun 2024 04:27 PM (IST) Updated:Wed, 26 Jun 2024 04:27 PM (IST)
लाइन नहीं जोड़ोगे तो जाने नहीं देंगे... ग्रामीणों ने दो बिजली कर्मचारियों को छह घंटे तक बनाया बंधक, मचा हड़कंप
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

HighLights

  • बंधक बनाने की वजह से दिन भर इलाके में गुल रही बिजली
  • बिजली ठीक करने के लिए सुबह छह बजे निकल गए थे मिस्त्री
  • दोपहर डेढ़ बजे तक बनाए रखा बंधक, अब दर्ज होगा मामला

संवाद सूत्र, नौहट्टा (रोहतास)। प्रखंड क्षेत्र के कमाल खैरवां गांव में छोटी रेलवे लाइन के पास ग्रामीणों ने विद्युत मिस्त्री दिनेश बैठा व विपिन कुमार को बौलिया फीडर से लाइन जोड़ने के लिए विवाद पर बंधक बना लिया। ग्रामीणों ने लाइन जोड़ने से मना करने पर सुबह सात बजे से डेढ़ बजे दिन लगभग साढ़े छह घंटे तक बंधक बनाकर रखा।

कनीय अभियंता राजीव कुमार सिंह के अनुसार, ग्रामीणों ने सुबह तीन बजे तार गिरने की सूचना फोन पर दी। सूचना मिलने पर मिस्त्री दिनेश बैठा व विपिन कुमार को छह बजे सुबह ही तार ठीक करने के लिए भेज दिया गया।

एक वार्ड सदस्य ने कराई खाने की व्यवस्थ्ता

उन्होंने कहा कि वहां जाते ही दोनों मिस्त्री को ग्रामीणों ने कहा कि जब तक बौलिया फिडर से लाइन नहीं जोड़ोगे, तब तक यहां से नहीं जाने देंगे। मिस्त्री ने कहा कि अधिकारी से आदेश ले आइए तब जोड़ देंगे, जिसके बाद दोनों को वहीं अपने कब्जे में लेकर बैठा लिया।

उन्होंने बताया कि किसी तरह डेढ़ बजे दिन में ग्रामीणों ने विद्युत मिस्त्री को छोड़ा। मिस्त्री दिनेश बैठा के अनुसार, इस दौरान एक वार्ड सदस्य द्वारा खाने की व्यवस्थ्ता की गई।

जेई ने कहा कि नौहट्टा थाना को सूचना दी गई है। फोन करने वाले को बुलाया गया है। इस मामले में प्राथमिकी जाएगी। किसी विद्युत लाइन को दूसरे फीडर से जोड़ने के लिए अलग प्रक्रिया है। रंगदारी करना या बंधक बनाना सही प्रक्रिया नहीं है। दोनों मिस्त्री को रोककर रखने के कारण क्षेत्र में दिन भर बिजली बाधित रही।

यह भी पढ़ें-

Bihar Bijli Meter Recharge: स्मार्ट मीटर का सर्वर फेल, 7 घंटे तक परेशान रहे उपभोक्ता; कंपनी ने बताई ये वजह

Bihar Bijli Smart Meter: उपभोक्ताओं के लिए आफत बना स्मार्ट मीटर, डिफरमेंट चार्ज के नाम पर कट गई 78 हजार घरों की बिजली

chat bot
आपका साथी