अब रेलवे स्टेशन पर ताजे फलों के जूस का स्वाद लेंगे यात्री

समस्तीपुर रेल मंडल के स्टेशनों पर यात्रियों को ताजे फलों का जूस मिलेगा। इसके लिए रेल प्रशासन की ओर से पहल शुरु कर दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Oct 2018 07:25 PM (IST) Updated:Sat, 27 Oct 2018 07:25 PM (IST)
अब रेलवे स्टेशन पर ताजे फलों के जूस का स्वाद लेंगे यात्री
अब रेलवे स्टेशन पर ताजे फलों के जूस का स्वाद लेंगे यात्री

समस्तीपुर । समस्तीपुर रेल मंडल के स्टेशनों पर यात्रियों को ताजे फलों का जूस मिलेगा। इसके लिए रेल प्रशासन की ओर से पहल शुरु कर दी गई है। जल्द ही यात्रियों को बेहतर सुविधा मिलनी शुरू हो जाएगी। समस्तीपुर रेल मंडल के अलग-अलग स्थानों पर कैट¨रग सहित खानपान यूनिट की सुविधा मिलेंगी। पूर्व मध्य रेलवे के समस्तीपुर मंडल अंतर्गत ए वन और ए श्रेणी के आठ स्टेशनों पर फ्रूट जूस स्टॉल एवं कैट¨रग वें¨डग के लिए ठेका दिया जाएगा। इसके लिए वाणिज्य विभाग ने प्रक्रिया तेज कर दी हैं। विदित हो कि रेल यात्रियों को बेहतर खान-पान की सुविधा मुहैया कराने के लिए स्टेशनों पर कैट¨रग यूनिट की स्थापना की जाएगी। इसमें समस्तीपुर रेल मंडल के आठ स्टेशनों पर नए स्टॉल का संचालन किया जाएगा। इन दिनों स्टॉल की संख्या कम रहने की वजह से यात्रियों को परेशानी हो रही है। जिस वजह से रेलवे ने कदम उठाया हैं।

समस्तीपुर रेल मंडल के अलग-अगल स्टेशनों के विभिन्न प्लेटफॉर्म पर खाद्य सामाग्री का स्टॉल नहीं रहने की वजह से यात्रियों को अत्यधिक परेशानी हो रही थी। रेल प्रशासन ने यात्री सुविधा बहाल करने की व्यापक कार्य योजना बनाई हैं। जिसमें स्टॉल संचालन को लेकर निविदा निकाली गई हैं। इस सुविधा के बहाल हो जाने से यात्रियों को प्लेटफॉर्म पर भिन्न-भिन्न सामान के लिए अनावश्यक रुप से भटकना नहीं पड़ेगा

समस्तीपुर रेल मंडल के ए वन श्रेणी के दरभंगा जंक्शन, ए श्रेणी के समस्तीपुर जंक्शन, सहरसा, मधुबनी, सीतामढ़ी, रक्सौल, नरकटियागंज एवं बगहा स्टेशन पर कैट¨रग वें¨डग एवं फ्रूट जूस स्टॉल का संचालन किया जाएगा। समस्तीपुर जंक्शन के प्लेटफॉर्म संख्या एक पर तीन कैट¨रग वे¨डग व एक फ्रूट जूस स्टॉल, प्लेटफॉर्म संख्या दो-तीन पर एक फ्रूट जूस स्टॉल, प्लेटफॉर्म संख्या चार-पांच पर कैट¨रग वेंडर व फ्रूट जूस स्टॉल के एक-एक स्टॉल, प्लेटफॉर्म संख्या छह-सात पर कैट¨रग वेंडर के चार व फ्रूट जूस के एक स्टॉल का संचालन किया जा रहा हैं। सहरसा स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या पर एक पर चार कैट¨रग वे¨डग व दो फ्रूट जूस स्टॉल, दरभंगा जंक्शन पर कैट¨रग वे¨डग के छह व फ्रूस व जूस के दो स्टॉल लगाए जाएंगे। मधुबनी स्टेशन पर कैट¨रग वे¨डग के पांच व फ्रूस व जूस के दो स्टॉल लगाए जाएंगे। सीतामढ़ी स्टेशन पर आठ कैट¨रग वे¨डग के स्टॉल लगेंगे। रक्सौल स्टेशन पर पर कैट¨रग वे¨डग के छह व फ्रूस व जूस के एक स्टॉल, नरकटियागंज स्टेशन पर कैट¨रग वे¨डग के दो व फ्रूस व जूस के एक स्टॉल और बगहा स्टेशन पर कैट¨रग वे¨डग के चार व फ्रूस व जूस के एक स्टॉल लगाए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी