Bihar News: छपरा समेत 5 स्टेशनों पर अब मरीजों को मिलेगी यह सुविधा, इमरजेंसी में यात्रियों को होगी आसानी

Bihar News Today सरकार ने जनहित में जन औषधि केंद्र के माध्यम से गरीब रोगियों को सस्ते दाम में दवा उपलब्ध कराने की व्यवस्था की है। ताकि किसी गरीब का उपचार पैसे के अभाव में प्रभावित न हो। अब इसमें रेलवे भी अपना सहयोग दे रहा है। रेलवे ने बिहार के 5 स्टेशनों पर जन औषधि केंद्र खोलने का फैसला किया है।

By rajeev kumar Edited By: Sanjeev Kumar Publish:Wed, 26 Jun 2024 02:52 PM (IST) Updated:Wed, 26 Jun 2024 02:52 PM (IST)
Bihar News: छपरा समेत 5 स्टेशनों पर अब मरीजों को मिलेगी यह सुविधा, इमरजेंसी में यात्रियों को होगी आसानी
छपरा समेत 5 स्टेशनों पर मिलेगी जन औषधि केंद्र की सुविधा (जागरण)

HighLights

  • बिहार के 5 स्टेशनों पर मिलेगी जन औषधि केंद्र की सुविधा।
  • जन औषधि केंद्र की मदद से गरीबों को कम पैसे में दवाई मिलती है।
  • अब तक 50 जगहों पर यह जन औषधि केंद्र काम कर रहा है।

संवाद सूत्र, नयागांव (छपरा)। Bihar News: छपरा समेत बिहार के पांच स्टेशनों के अलावे भारतीय रेल के और 61 स्टेशनों पर प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधी केंद्र के स्टाल खोले जाएंगे। इनमें बिहार के पांच स्टेशन में आरा, हाजीपुर, समस्तीपुर, छपरा एवं भागलपुर का नाम शामिल है।

आम लोगों के स्वास्थ्य और कल्याण को बढ़ाने के लिए कदम

रेलवे स्टेशन पर आने वाले यात्रियों और आम लोगों के स्वास्थ्य और कल्याण को बढ़ाने, सभी के लिए गुणवत्तापूर्ण दवाइयां और उपभोग की वस्तुएं (जन औषधि उत्पाद) उपलब्ध कराने, भारत सरकार के मिशन को बढ़ावा देने के लिए भारतीय रेलवे स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया में प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधी केंद्र खोलेगी।

अब तक 50 स्थानों पर सफलतापूर्वक कार्य करना शुरू कर दिया

एक नीति के अनुरूप 12 मार्च 24 से भारतीय रेलवे में 50 स्थानों पर प्रधानमंत्री भारतीय जनऔषधी केंद्र ने सफलतापूर्वक कार्य करना शुरू कर दिया है। इन 50 केन्द्रों में पूर्व मध्य रेल में पटना जं, दरभंगा एवं पं. दीनदयाल उपाध्याय जं. पर प्रधानमंत्री भारतीय औषधी केंद्र कार्य कर रहा है। अब 61 स्थानों पर प्रधानमंत्री भारतीय जनऔषधी केंद्र के स्टाल खुलेंगे। इनमें बिहार के आरा, हाजीपुर, समस्तीपुर, छपरा एवं भागलपुर स्टेशन शामिल है।

ये भी पढ़ें

Samrat Chaudhary: सम्राट चौधरी ने कह दी लालू के दिल पर चोट लगने वाली बात, सियासत हुई तेज; अब क्या करेगी RJD?

Tejashwi Yadav: 'पीएम कहेंगे चुपचाप पुल गिरते देखो नहीं तो....', तेजस्वी के बयान से सियासी भूचाल, अब क्या करेगी BJP?

chat bot
आपका साथी