Bihar: सारण में घर से 200 मीटर दूर पूर्व मुखिया पति की गोली मारकर हत्या, तनाव का माहौल; गांव छावनी में तब्दील

Bihar Crime बाइक सवार अपराधियों ने मुबारकपुर पंचायत की पूर्व मुखिया पति को गोली मार दी। घायल ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। ग्रामीणों का कहना है कि मृतक पर पहले से कई अपराधिक मामले दर्ज थे। वहीं उसकी पत्नी तीन बार मुखिया बनी थी।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sun, 04 Jun 2023 08:33 AM (IST) Updated:Sun, 04 Jun 2023 08:33 AM (IST)
Bihar: सारण में घर से 200 मीटर दूर पूर्व मुखिया पति की गोली मारकर हत्या, तनाव का माहौल; गांव छावनी में तब्दील
Bihar: सारण में घर से 200 मीटर दूर पूर्व मुखिया पति की गोली मारकर हत्या

संवाद सूत्र, मांझी/दाउदपुर (सारण)। सारण जिले के माझी थाना क्षेत्र अंतर्गत मुबारकपुर पंचायत की पूर्व मुखिया पति की बदमाशों ने गोली मार दी। गंभीर हालत में घायल को अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

बाइक सवार अपराधियों ने मुबारकपुर पंचायत की पूर्व मुखिया निर्मला देवी के पति हरेंद्र यादव को शनिवार की देर रात पेट में गोली मार दी। आनन-फानन में रात में उन्हें एकमा स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। वहां उनकी हालत नाजुक देख चिकित्सक ने छपरा रेफर कर दिया।

छपरा में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। गोली उनके पेट में लगी थी। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई। हत्या की घटना के बाद पूरा गांव हुआ आसपास का इलाका पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है। पूर्व मुखिया पति के विरुद्ध कई अपराधिक मामले भी दर्ज हैं।

मुबारकपुर पंचायत के पूर्व मुखिया के पति हरेंद्र यादव शनिवार की रात्रि में बाइक पर सवार होकर गांव के कविंद्र यादव के साथ मटियार गांव से शादी ब्याह का न्योता कर घर लौट रहे थे।

ग्रामीणों के अनुसार घर से 200 मीटर की दूरी पर इन्हें रेवल पुल के पास घात लगाए बैठे अपराधियों ने उन्हें पेट में गोली मार दी। गोली लगते ही हरेंद्र यादव अचेत होकर गिर गए। इनके पीछे बैठे कविंद्र बैठा को भी हल्की चोट लगी। इसके बाद बदमाश फरार हो गए।

वहीं, रात में गोली चलने की आवाज सुनने पर गांव के लोग मौके पर पहुंचे। वहां हरेंद्र यादव को अचेत पड़ा देख आनन-फानन में उन्हें एकमा स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। वहां से छपरा भेजा गया। वहीं पर उनकी मौत हो गई।

तीन बार मुखिया बनीं थी पत्नी, इस बार हारी

ग्रामीणों के अनुसार, वे अपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्ति थे। पिछले तीन बार से उनकी पत्नी मुबारकपुर पंचायत के मुखिया थी। इस बार उनकी पत्नी को विजय यादव ने हराया था। उनकी हत्या को लेकर पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच पड़ताल कर रही है।

गांव में तनाव का माहौल

हत्या की घटना के बाद गांव में तनाव को देखते हुए पूरा इलाका पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है। जिला मुख्यालय से भी अतिरिक्त पुलिस बल को भेजा गया है।

इस संबंध में मांझी थानेदार अशोक दास ने बताया कि हत्या की घटना के बाद हरेंद्र यादव के शव का पोस्टमार्टम करवा दिया गया है। गांव में काफी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। हत्या के कारणों का पता लगाया जा रहा है। घटना की जांच के लिए डीएसपी मुख्यालय भी मौके पर पहुंचे हुए है।

मांझी थाना क्षेत्र के मुबारकपुर गांव में पूर्व मुखिया के पति की हत्या हुई हैं। पुलिस इस घटना के प्रति गंभीर है। शव का पोस्टमार्टम करवा कर मृतक के स्वजन को सौंप दिया गया है। मृतक के स्वजन तत्काल फर्द बयान दर्ज कराने में असमर्थता जताई है। उनसे की गई पूछताछ के आधार पर डीएसपी मुख्यालय के नेतृत्व में पुलिस टीम कार्रवाई कर रही है।-दीपक वर्णवाल, प्रभारी पुलिस अधीक्षक, सारण

chat bot
आपका साथी