Bihar Politics: 'यादव-मुस्लिम का काम नहीं करूंगा', भरी सभा में ये क्या बोल गए नीतीश कुमार के सांसद; देखें VIDEO

Bihar Politics सीतामढ़ी के सांसद देवेश चंद्र ठाकुर अपने एक बयान को लेकर विवादों में घिर गए हैं। उन्होंने खुले मंच से कहा कि वह मुस्लिम और यादवों के लिए कोई काम नहीं करेंगे। इस बयान के बाद बिहार में सियासत काफी तेज हो गई है। बता दें कि देवेश चंद्र ठाकुर अपने लोकसभा क्षेत्र में पहुंचे थे। इस दौरान उनके समर्थकों ने उनका भव्य स्वागत किया।

By Vijay K Kumar Edited By: Mukul Kumar Publish:Mon, 17 Jun 2024 04:48 PM (IST) Updated:Mon, 17 Jun 2024 05:02 PM (IST)
Bihar Politics: 'यादव-मुस्लिम का काम नहीं करूंगा', भरी सभा में ये क्या बोल गए नीतीश कुमार के सांसद; देखें VIDEO
भरी सभा में ये क्या बोल गए नीतीश कुमार के सांसद। फोटो- जागरण

HighLights

  • चाय पीजिए और नाश्ता कीजिए, काम के बारे में मत बोलिए- ठाकुर
  • देवेश चंद्र ठाकुर ने कहा कि आप पहली बार आए हैं तो कम बोल रहा हूं
  • डुमरा गीता भवन में आयोजित आभार सह धन्यवाद समारोह में कही थी ये बात

जागरण संवाददाता, सीतामढ़ी। Bihar Politics News Hindi सीतामढ़ी से नवनिर्वाचित जदयू सांसद देवेश चंद्र ठाकुर (Devesh Chandra Thakur) लोकसभा चुनाव में यादव-मुसलमान से कम वोट मिलने से खफा हैं। उन्होंने कहा कि अब इस समुदाय से उन्हीं लोगों का काम करेंगे जिन्होंने उनका समर्थन किया है, वोट किया है। वैसे यादव और मुसलमानों के लिए कोई काम नहीं करेंगे जिन्होंने उन्हें वोट नहीं किया।

उन्होंने कहा कि हां, अगर वे लोग संपूर्ण समाज के लोग कोई काम करवाने आते हैं तो स्वागत है। वो काम जरूर होगा। उन्होंने कहा कि हां वोट नहीं करने वाले इस समाज के लोग आते हैं तब भी उनका स्वागत है।

जदयू (JDU) सांसद ने कहा कि उनके लिए कहना चाहूंगा कि आइए चाय पीजिए, मिठाई खाइए लेकिन आगे से व्यक्तिगत काम के लिए कोई उम्मीद नहीं कीजिए, क्योंकि आपका काम नहीं करूंगा। ये बातें उन्होंने 15 जून को चोरौत एवं डुमरा गीता भवन में आयोजित आभार सह धन्यवाद समारोह में कही थी।

यादव और मुसलमानों के लिए अब कोई काम नहीं करेंगे....~ जेडीयू के सांसद देवेश चंद्र ठाकुर

NDA = Casteist Corrupt & Communal

इस जातिवादी को नीतीश जी ने बिहार विधानपरिषद का सभापति बनाए थे, ऐसे ही जहरीले लोगों की मंडली से बनी है NDA pic.twitter.com/rgvbrCsdxR

— Priyanka Bharti (@priyanka2bharti) June 17, 2024

जदयू सांसद ने दी ये सफाई 

सीतामढ़ी सांसद देवेश चंद्र ठाकुर ने यह भी कहा कि उनके कहने का तात्पर्य यह बिल्कुल नहीं था। प्रसंगवश कहना था कि 22 साल विधान परिषद का प्रतिनिधित्व किया। बिहार विधान परिषद का सभापति भी रहा, लेकिन कभी जातिगत भेदभाव नहीं किया। सबके लिए सम्मान भाव और समान भाव से काम किया। सबको गले लगाया।

कभी कोई भेदभाव नहीं किया। मगर लोकसभा चुनाव में जिस तरह से यादव-मुसलमान भाइयों का मुझे वोट मिलना चाहिए उससे कमी आई है, उससे निराशा हुई मुझको।

मुझे प्रचार-प्रसार के लिए ले भी गए- देवेश चंद्र ठाकुर

Bihar News उन्होंने कहा कि जब इस चुनाव में यह लोग मुझे जगह-जगह प्रचार-प्रसार के लिए ले भी गए। लेकिन जिस अनुपात में मुझको वोट मिलना चाहिए उसके अनुसार एक प्रतिशत वोट नहीं मिला। कहीं-कहीं तो ऐसा हुआ कि एक वोट भी उन लोगों का नहीं मिला।

सांसद का कहना है कि चुनाव परिणाम आने के बाद मतदाताओं को धन्यवाद देने के लिए जब निकला तो मैंने बात- बात में यह बात भी कही, इससे इंकार नहीं करता हूं। यह बात सामूहिक तौर पर लागू नहीं होती।

सार्वजनिक काम के लिए जो भी आएंगे उनका हृदय से स्वागत है। हां, व्यक्तिगत काम के लिए अब मैं देखूंगा कि किसने हमारा चुनाव में साथ निभाया है।

यह भी पढ़ें-

Nitish Kumar : क्या नीतीश कुमार के बेटे की होगी पॉलिटिक्स में एंट्री? JDU की अंदरूनी कानाफूसी से अटकलें तेज

KK Pathak के जाते ही शिक्षा विभाग ने कर दिया एक और बड़ा काम, हेडमास्टर और टीचर नहीं कर पाएंगे लापरवाही; पढ़ें डिटेल

chat bot
आपका साथी