KK Pathak के शिक्षा विभाग ने जारी किया एक और नया फरमान, बढ़ेगी छात्र-छात्राओं की मुश्किलें!

KK Pathak बिहार में शिक्षा विभाग की ओर से लगातार नए-नए कदम उठाए जा रहे हैं। इस बार विभाग ने एक और आदेश जारी किया है जिसमें कहा गया कि छात्र-छात्राएं जिस विद्यालय से दसवीं की परीक्षा पास किए उसी विद्यालय में 11वीं कक्षा में नामांकन करवाना होगा। अभी 8वीं पास छात्र-छात्राओं की 9वीं कक्षा में अपने पंचायत में नामांकन कराने का मामला सुलझा नहीं है

By Anshuman Kumar Edited By: Shashank Shekhar Publish:Sun, 12 May 2024 05:56 PM (IST) Updated:Sun, 12 May 2024 05:56 PM (IST)
KK Pathak के शिक्षा विभाग ने जारी किया एक और नया फरमान, बढ़ेगी छात्र-छात्राओं की मुश्किलें!
KK Pathak के शिक्षा विभाग ने जारी किया एक और नया फरमान, बढ़ेगी छात्र-छात्राओं की मुश्किलें!

HighLights

  • शैक्षणिक सत्र 2024-25 के लिए 11वीं कक्षा में नामांकन लेना होगा
  • विशेष परिस्थिति में कोई छात्र दूसरे विद्यालय में नामांकन ले पाएंगे।

जागरण संवाददाता, सिवान। KK Pathak अभी आठवीं पास छात्र-छात्राओं की नौवीं कक्षा में अपने पंचायत में नामांकन कराने का मामला सुलझा ही नहीं है, इसी बीच अब शिक्षा विभाग द्वारा नया आदेश जारी कर छात्रों की परेशानी बढ़ा दी है।

शिक्षा विभाग की ओर से जारी आदेश में कहा गया कि छात्र-छात्राएं जिन विद्यालयों से बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित मैट्रिक परीक्षा उत्तीर्ण किए हैं, उसी विद्यालय में उनको शैक्षणिक सत्र 2024-25 के लिए 11वीं कक्षा में नामांकन लेना होगा।

वहीं, विशेष परिस्थिति में कोई भी छात्र-छात्रा दूसरे विद्यालय में नामांकन ले सकेंगे। इसके लिए जिला शिक्षा पदाधिकारी द्वारा प्रतिहस्ताक्षरित विद्यालय स्थानांतरण प्रमाण पत्र के आधार पर स्पाट नामांकन के दौरान उनका दाखिला लिया जाएगा।

माध्यमिक शिक्षा विभाग ने क्या कुछ कहा 

माध्यमिक शिक्षा विभाग द्वारा कहा गया कि डीएओ द्वारा स्थानांतरण प्रमाण पत्र प्रतिहस्ताक्षरित करते समय इस बात का ध्यान रखना होगा कि उक्त छात्र-छात्रा के घर से उस विद्यालय की दूरी कम है, जहां स्पॉट एडमिशन के तहत वे नामांकन लेना चाहते हैं।

वहीं, इस निर्देश से मैट्रिक परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद ग्रामीण क्षेत्रों के छात्र-छात्राएं, जो शहर में जाकर पढ़ाई करने की इच्छा रखते हैं। उनकी व उनके अभिभावकों की परेशानी बढ़ गई है।

ये भी पढ़ें- 

KK Pathak के आदेश की नाफरमानी इन 31 शिक्षकों को पड़ा भारी, अधिकारियों पर पर भी गिरी गाज

KK Pathak को ही 'चूना' लगाने लगे अधिकारी और कर्मचारी! निरीक्षण के नाम पर कर रहे बड़ा 'खेल'

chat bot
आपका साथी