बिहार में सड़क पर बही पेट्रोल-डीजल की नदी; बोतल-बाल्टी में भरने के लिए हुई जमकर धक्‍का-मुक्‍की, ये है मामला

जानकारी के मुताबिक टैंकर पलटने के बाद पेट्रोल और डीजल बहने लगा। इसकी सूचना मिलते ही सैकड़ों लोग गैलन बाल्टी और बोतल लेकर पहुंच गए। वे टैंकर से पेट्रोल और डीजल भरने के लिए धक्का-मुक्की करने लगे। इस बीच पुलिस पहुंची और लोगों को वहां से खदेड़ा।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Fri, 09 Jun 2023 10:21 PM (IST) Updated:Fri, 09 Jun 2023 10:21 PM (IST)
बिहार में सड़क पर बही पेट्रोल-डीजल की नदी; बोतल-बाल्टी में भरने के लिए हुई जमकर धक्‍का-मुक्‍की, ये है मामला
पश्चिम चंपारण में टैंकर पलटा, बोतल और बाल्टी में पेट्रोल-डीजल ले गए लोग।

HighLights

  • पश्चिमी चंपारण में एनएच-27 पर बलुआ गिरि टोला के पास की है घटना।
  • निर्माणाधीन पुल का डायवर्सन पार करने के दौरान पलटा टैंकर, गड्ढे में गिरा।

 संवाद सूत्र, पश्चिमी चंपारण: जिले के योगापट्टी थाना क्षेत्र में मनुआपुल-नवलपुर मुख्य मार्ग(एनएच-27) पर गुरुवार सुबह करीब 10 बजे पेट्रोल और डीजल लेकर एक टैंकर जा रहा था, जो अनियंत्रित होकर 10 फीट गहरे गड्ढे में पलट गया। इसके बाद यहां लोग बोतल और बाल्टी लेकर इकट्ठे हो गए और पेट्रोल भर-भर कर ले जाने लगे।

टैंकर बेतिया की ओर से नवलपुर पेट्रोल पंप पर जा रहा था। हादसे में टैंकर चालक मनोज कुमार और उप चालक संतोष कुमार जख्मी हो गए। दोनों का स्थानीय स्तर पर इलाज कराया गया।

जानकारी के मुताबिक, टैंकर पलटने के बाद पेट्रोल और डीजल बहने लगा। इसकी सूचना मिलते ही सैकड़ों लोग गैलन, बाल्टी और बोतल लेकर पहुंच गए। वे टैंकर से पेट्रोल और डीजल भरने के लिए धक्का-मुक्की करने लगे। इस बीच पुलिस पहुंची और लोगों को वहां से खदेड़ा। फिर जेसीबी मंगवाई गई। दो घंटे की मशक्कत के बाद टैंकर को सीधा किया गया।

हादसे में बह गया डीजल-पेट्रोल

चालक ने बताया कि भारत पेट्रोलियम के मुजफ्फरपुर डिपो से टैंकर में डीजल व पेट्रोल लेकर चला था। दुर्घटना में अधिकांश डीजल और पेट्रोल बह गया है। थानाध्यक्ष मनोज कुमार प्रसाद ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त टैंकर को सीधा किया गया है। आवेदन मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

टैंकर में कितना डीजल-पेट्रोल था?

जानकारी के मुताबिक, नवलपुर-सरकहिया के पास अभिषेक इंटरप्राइजेज पेट्रोल पंप पर डीजल और पेट्रोल लेकर टैंकर जा रहा था। टैंकर में 6000 लीटर पेट्रोल और 6000 लीटर डीजल भरा था। मनुआपुल-नवलपुर मुख्य मार्ग में नहर पर पुल का निर्माण कार्य चल रहा है। निर्माण कंपनी की ओर से डायवर्जन बनाया गया है।

 ट्रैंकर जैसे ही डायवर्जन पर चढ़ा तो मिट्टी धंसने के कारण पलट गया। चालक और उप चालक कूदने के दौरान चोटिल हो गए। योगापट्टी थाने के दारोगा ने बताया कि मिट्टी धंसने से टैंकर पलटा। पुल निर्माण में लगी छड़ से टैंकर क्षतिग्रस्त हो गया। इसके बाद पेट्रोल-डीजल बहने लगा। पेट्रोल -डीजल लेने के लिए लोग धक्का मुक्की करने लगे

chat bot
आपका साथी