Tata Steel की शाखा TCIL ने जारी किया दूसरी तिमाही के नतीजे, कंपनी का नेट लॉस 2.29 करोड़ रुपये हुआ

अक्टूबर महीने में कई कंपनी अपनी तिमाही नतीजों का एलान कर रही है। आज टाटा ग्रुप की दो कंपनियों ने अपने तिमाही नतीजों का एलान किया है। टाटा स्टील की शाखा कंपनी टीसीआईएल और NELCO ने अपने तिमाही नतीजों का एलान किया है। आइए जानते हैं कि इस तिमाही इन दोनों कंपनियों का वित्तीय प्रदर्शन कैसा रहा? (जागरण फाइल फोटो)

By AgencyEdited By: Publish:Mon, 16 Oct 2023 04:38 PM (IST) Updated:Mon, 16 Oct 2023 04:38 PM (IST)
Tata Steel की शाखा TCIL ने जारी किया दूसरी तिमाही के नतीजे, कंपनी का नेट लॉस 2.29 करोड़ रुपये हुआ
Tata Steel की शाखा TCIL ने जारी किया दूसरी तिमाही के नतीजे

HighLights

  • टीसीआईएल ने तिमाही नतीजों का एलान किया है।
  • टाटा ग्रुप की कंपनी NELCO ने दूसरी तिमाही नतीजों का एलान किया।

एजेंसी, नई दिल्ली। आज टाटा ग्रुप की दो कंपनियों ने अपने तिमाही नतीजों का एलान किया है। इस एलान में कंपनी ने अपने वित्तयी प्रदर्शन का ब्यौरा दिया है। टाटा स्टील की शाखा कंपनी टीसीआईएल और टाटा ग्रुप की NELCO कंपनी ने भी नतीजों का एलान किया है। आइए, इन दोनों कंपनी के वित्तीय प्रदर्शन पर एक बार नजर डालते हैं।

टीसीआईएल के तिमाही नतीजे

टाटा स्टील की शाखा कंपनी टीसीआईएल (Tin Plate Company of India Ltd) ने आज तिमाही नतीजों का एलान किया है। कंपनी ने बताया कि जुलाई- सितंबर 2023 तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट कम होकर 2.29 करोड़ रुपये हो गया है। टीसीआईएल ने एक नियामक फाइलिंग में कहा कि पिछले वित्तीय वर्ष की जुलाई-सितंबर अवधि के दौरान उसे 35.10 करोड़ रुपये का नेट लॉस हुआ था।

इस तिमाही कंपनी ने कुल 959.95 करोड़ रुपये की आय अर्जित की है, जो एक साल पहले की अवधि में 971.77 करोड़ रुपये थी। चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में कंपनी का खर्च पिछले साल के 1,018.27 करोड़ रुपये से घटकर 963.07 करोड़ रुपये हो गया।

NELCO के तिमाही नतीजे

टाटा ग्रुप की कंपनी NELCO ने भी आज अपने तिमाही नतीजों का एलान किया है। कंपनी ने जानकारी दी है कि इस तिमाही उनका समेकित लाभ 29.5 फीसदी बढ़ा है। वहीं पिछले साल इसी तिमाही में कंपनी का समेकित लाभ 4.4 करोड़ था। इसी के साथ कंपनी के इनकम में भी 2.6 फीसदी की बढ़त हुई है। इस साल कंपनी की समेकित आय 77 करोड़ रुपये रही।

कंपनी ने EBITDA की जानकारी देते हुए कहा कि इस तिमाही उनका EBITDA 14.4 करोड़ रुपये रहा। वहीं कंपनी के मार्जिन में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं हुआ है। चालू वित्त वर्ष में कंपनी का मार्जिन 18.8 फीसदी था।

 

chat bot
आपका साथी