पीएम मोदी से मिले छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय, विजन डॉक्यूमेंट व माओवादी विरोधी अभियानों की दी जानकारी

Vishnudev Sai News छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने मंगलवार को पीएम मोदी से मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच ये मुलाकात संसद भवन में हुई। सीएम साय ने नरेंद्र मोदी को तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनने पर बधाई दी। मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री साय ने प्रधानमंत्री को अमृतकाल छत्तीसगढ़ विजन 2047 ‘विजन डॉक्यूमेंट’ के बारे में जानकारी भी दी।

By Jagran NewsEdited By: Manish Negi Publish:Tue, 25 Jun 2024 04:45 PM (IST) Updated:Tue, 25 Jun 2024 04:45 PM (IST)
पीएम मोदी से मिले छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय, विजन डॉक्यूमेंट व माओवादी विरोधी अभियानों की दी जानकारी
सीएम विष्णुदेव साय ने दिल्ली में पीएम मोदी से मुलाकात की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने पीएम मोदी से संसद भवन में मुलाकात की है। मुलाकात के दौरान उन्होंने नरेंद्र मोदी को तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनने पर बधाई दी।

‘विजन डॉक्यूमेंट’ के बारे में दी जानकारी

मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री साय ने प्रधानमंत्री को अमृतकाल: छत्तीसगढ़ विजन @2047 ‘विजन डॉक्यूमेंट’ के बारे में जानकारी दी। उन्होंने पीएम को बताया कि इसका निर्माण राज्य नीति आयोग द्वारा किया जा रहा है जिसे एक नवंबर को राज्य की जनता को समर्पित किया जाएगा।

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने बीते छह माह में माओवादी विरोधी अभियानों में की गयी कार्रवाई की जानकारी भी प्रधानमंत्री को दी। उन्होंने नियद नेल्लानार योजना (आपका आदर्श गांव) के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इस योजना के तहत नक्सलियों के आधार को कमजोर करने व शासन-प्रशासन व ग्रामीणों के बीच परस्पर विश्वास बहाली का कार्य किया जा रहा है।

इस योजना के तहत वर्तमान में 23 कैंप खोले गए हैं, जिनमें 90 ग्राम शामिल हैं तथा भविष्य में 29 कैंपों को प्रारंभ करने की योजना है।

chat bot
आपका साथी