AFG vs BAN: कौन हैं वो शख्‍स? जिसने अफगान टीम में फूंकी जान, Rashid Khan ने T20 WC के सेमीफाइनल में पहुंचने का दिया पूरा क्रेडिट

अफगानिस्तान टीम की बांग्लादेश पर मिली ऐतिहासिक जीत के बाद कप्तान राशिद खान गदगद हुए और उन्होंने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान एक बड़ा खुलासा किया। उन्होंने बताया कि वेस्टइंडीज के दिग्गज ब्रायन लारा ने टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने को लेकर पहले ही भविष्यवाणी कर दी थी। राशिद ने इसके साथ ही अफगानिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने का पूरा क्रेडिट ब्रायन लारा को दिया।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Publish:Tue, 25 Jun 2024 01:40 PM (IST) Updated:Tue, 25 Jun 2024 01:40 PM (IST)
AFG vs BAN: कौन हैं वो शख्‍स? जिसने अफगान टीम में फूंकी जान, Rashid Khan ने T20 WC के सेमीफाइनल में पहुंचने का दिया पूरा क्रेडिट
Rashid Khan ने Brian Lara को दिया T20 WC के सेमीफाइनल में पहुंचने का पूरा श्रेय

HighLights

  • AFG vs BAN: अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 8 रन से दी मात
  • AFG vs BAN: ब्रायन लारा ने अफगानिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने को लेकर की थी भविष्यवाणी
  • AFG vs BAN: अफगानिस्तान की टीम सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका से भिड़ेगी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान राशिद खान (Rashid Khan) ने ये खुलासा करते हुए बताया कि लीजेंड ब्रायन लारा (Brian Lara) ने टीम के T20 WC के सेमीफाइनल में पहुंचने को लेकर पहले ही भविष्यवाणी की थी और उनकी इस भविष्यवाणी को टीम ने पूरा कर दिखाया। अफगानिस्तान की टीम ने बांग्लादेश को डीआरएस के तहत 8 रन से हराया और पहली बार टी20 विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया। इस मैच में मिली जीत के बाद अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान (Rashid Khan) ने क्या कहा आइए जानते हैं?

Rashid Khan ने Brian Lara को दिया T20 WC के सेमीफाइनल में पहुंचने का पूरा श्रेय

दरअसल, अफगानिस्तान की टीम ने टी20 विश्व कप 2024 में शानदार प्रदर्शन किया। अफगानिस्तान की टीम ने टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज की और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को टी20 विश्व कप 2024 से बाहर किया।

अफगानिस्तान टीम की बांग्लादेश पर मिली ऐतिहासिक जीत के बाद कप्तान राशिद खान गदगद हुए और उन्होंने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान खुलासा किया कि वेस्टइंडीज के दिग्गज ब्रायन लारा ने टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने को लेकर पहले ही भविष्यवाणी कर दी थी।

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2024 Semi Final Schedule: सेमीफाइनल में रोहित ब्रिगेड की कब, कहां और किससे होगी भिड़ंत, जानिए पूरा शेड्यूल

राशिद ने कहा कि ब्रायन लारा ही वो शख्स हैं, जिन्होंने उन्हें संभावित सेमीफाइनलिस्ट के रूप में चुना था। अफगान स्टार ने खुलासा किया कि एक पार्टी में उन्होंने लारा से बात की थी और उनसे कहा था कि वे उन्हें सही साबित करेंगे।

राशिद ने आगे कहा कि मुझे लगता है कि वह एकमात्र इंसान हैं, जिसने हमें सेमीफाइनल में पहुंचाया, वह ब्रायन लारा थे। मुझे लगता है कि हमने इसे सही साबित कर दिया। हमने टूर्नामेंट से पहले एक स्वागत पार्टी में इसी पर चर्चा की थी। मैंने उनसे कहा था कि हम आपको निराश नहीं करेंगे। हम ऐसा करेंगे इसे साबित करें कि आप सही हैं, इसलिए मुझे लगता है कि यह ऐसी बात है जिस पर हर किसी को गर्व है और उन्हें इस टीम पर गर्व है।

यह भी पढ़ें: 'क्यों भाई आ गया स्वाद..', AFG की जीत का भारत मना रहा जोरदार जश्न, मीम्स शेयर कर फैंस ने Australia के जख्मों पर छिड़का नमक

राशिद खान ने इसके साथ ही कहा कि सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करना टीम के लिए एक सपना जैसा है और हममें न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली जीत के बाद कॉन्फिडेंस आया। राशिद ने कहा कि ये हमारे लिए एक सपने की तरह रहा। सेमीफाइनल में पहुंचना, मुझे लगता है कि ये वहीं है कि हमने किस तरह से अपने अभियान की शुरुआत की थी। न्यूजीलैंड को हराकर हमें खुद पर और ज्यादा यकीन हो गया था। मेरे पास अपनी भावना को व्यक्त करने के लिए शब्द नहीं हैं। टीम के सभी प्लेयर्स इस उपलब्धि के बाद काफी खुश हैं।

chat bot
आपका साथी