भारतीय क्रिकेट के 'विलेन' ने टीम इंडिया को दी वर्ल्ड चैंपियन बनने की बधाई, राहुल द्रविड़ के बारे में कही दिल छू लेने वाली बात

भारत ने 17 साल का सूखा खत्म करते हुए टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब अपने नाम किया। साल 2007 में ही भारत ने वेस्टइंडीज में वनडे वर्ल्ड कप खेला था लेकिन पहले ही दौर में बाहर हो गया था। उसी वेस्टइंडीज में भारत विश्व चैंपियन बना। 2007 में भारतीय क्रिकेट काफी बुरे दौर में था और इसकी वजह जिसे माना जाता है उसने भारत को बधाई दी है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Publish:Mon, 01 Jul 2024 11:48 PM (IST) Updated:Mon, 01 Jul 2024 11:48 PM (IST)
भारतीय क्रिकेट के 'विलेन' ने टीम इंडिया को दी वर्ल्ड चैंपियन बनने की बधाई, राहुल द्रविड़ के बारे में कही दिल छू लेने वाली बात
भारत ने साउथ अफ्रीका को हरा जीता टी20 वर्ल्ड कप-2024 का खिताब

HighLights

  • भारतीय क्रिकेट के विलेन का टीम इंडिया को खास मैसेज
  • राहुल द्रविड़ के लिए इस शख्स ने कही दिल छूने वाली बात
  • भारत ने साउथ अफ्रीका को हरा जीता टी20 वर्ल्ड कप-2024

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। राहुल द्रविड़ ने टीम इंडिया के कोच के तौर पर विदाई ले ली है। उनकी ये विदाई ऐतिहासिक है। राहुल द्रविड़ के आखिरी असाइनमेंट में टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप-2024 का खिताब अपने नाम किया। राहुल द्रविड़ ने बतौर खिलाड़ी कोई वर्ल्ड कप नहीं जीता था लेकिन कोच के तौर पर जीत लिया। द्रविड़ को इस जीत के लिए हर तरफ से बधाई मिल रही है। इस बीच राहुल द्रविड़ को एक ऐसे शख्स ने बधाई दी है जो भारतीय क्रिकेट का बुरे इतिहास की वजह माना जाता है। उसे भारतीय क्रिकेट का विलेन भी कहा जाता है।

राहुल द्रविड़ ने टीम इंडिया की कप्तानी भी की है। वह साल 2007 में वेस्टइंडीज में ही खेले गए वनडे वर्ल्ड कप में टीम के कप्तान थे लेकिन इस वर्ल्ड कप में भारत पहले ही दौर से बाहर हो गया था। ये भारतीय इतिहास के काले दिनों में गिना जाता है। उस टीम के कोच थे ग्रैग चैपल। चैपल के समय टीम इंडिया में काफी विवाद हुए थे। उन्हीं चैपल में द्रविड़ को बधाई दी है।

यह भी पढ़ें- राहुल द्रविड़ ने दोबारा कोच बनने के लिए क्यों नहीं किया अप्लाई ? सामने आई वजह, जय शाह ने कर दिया बड़ा खुलासा

'द्रविड़ के लिए खुश हूं'

चैपल के कोच के समय टीम इंडिया विवादों में घिरी थी। आंतरिक कलह, कोच की तानाशाही और खराब प्रदर्शन के चलते भारतीय क्रिकेट टीम का ये सबसे बुरा दौरा माना जाता है और इसकी वजह चैपल ही माने जाते हैं। चैपल ने मिड-डे से बात करते हुए कहा, "भारत को टी20 वर्ल्ड कप जीतने पर बधाई। मैं खास तौर पर इस बात से खुश हूं कि राहुल इस जीत का हिस्सा थे।"

जिस वेस्टइंडीज में द्रविड़ ने चैपल के कोच रहते हुए सबसे बुरा दौर देखा था उसी वेस्टइंडीज में भारत ने द्रविड़ के कोच रहते विश्व विजेता का तमगा हासिल किया। चैपल ने कहा, "भारतीय क्रिकेट के लिए उनका जुनून दिखता है। इसलिए उनको विजयी टीम का हिस्सा होते देखना संतोषजनक है। टीम के साथ अपने कार्यकाल को अंत करने का इससे अच्छा तरीका नहीं हो सकता।"

कौन लेगा जगह?

राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के कोच नहीं है और अब उनकी जगह कोई नया शख्स इस जिम्मेदारी को निभाएगा। टीम इंडिया के अगले कोच की रेस में भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का नाम सबसे आगे है। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने साफ कर दिया है। नया कोच जो भी होगा श्रीलंका दौरे से कार्यभार संभालेगा।

यह भी पढ़ें- जिसने टीम इंडिया का मैच देखने से किया था मना, अब नीली जर्सी पाकर हो गया पागल, IPL में मचाया था धमाल

chat bot
आपका साथी