World Cup 2023: तिरुवनंतपुरम में नहीं खेला जाएगा वनडे वर्ल्ड कप का एक भी मैच, सांसद शशि थरूर का छलका दर्द

तिरुवनंतपुरम में मैच ना आयोजित होने को लेकर सांसद शशि थरूर ने दुख जताया है। कांग्रेस नेता ने ट्वीट कर कहा कि तिरुवनंतपुरम स्पोर्ट्स हब होने के बावजूद भी वर्ल्ड कप के आयोजन में नहीं शामिल हुआ। उन्होंने सवाल पूछा कि क्या एक या दो मैच केरल को आवंटित नहीं किए जा सकते थे? थरूर ने आगे कहा कि यह देखकर निराशा हुई कि तिरुवनंतपुरम फिक्स्चर सूची से गायब है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Tue, 27 Jun 2023 07:52 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jun 2023 07:52 PM (IST)
World Cup 2023: तिरुवनंतपुरम में नहीं खेला जाएगा वनडे वर्ल्ड कप का एक भी मैच, सांसद शशि थरूर का छलका दर्द
तिरुवनंतपुरम में नहीं खेला जाएगा वनडे वर्ल्ड कप। फाइल फोटो

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। आईसीसी और बीसीसीआई ने वनडे विश्व कप 2023 के लिए शेड्यूल जारी कर दिया है। भारत की मेजबानी में 12 शहरों में वर्ल्ड का आयोजन किया जाएगा। हैरानी की बात है कि तिरुवनंतपुरम में एक भी मैच का आयोजन नहीं किया जाएगा। इसे लेकर सांसद शशि थरूर का निराश व्यक्त की है।

विश्व कप 2023 में इस बार कुल 10 टीमें हिस्सा लेगी, जिसमें से 8 टीमों ने इस टूर्नामेंट के लिए पहले ही क्वालीफाई कर लिया है, जबकि 2 टीमें जिम्बाब्वे में खेले जा रहे क्वालिफायर मैच के बाद तय होगीं। आईसीसी भारत की मेजबानी में 10 शहरों में इसका आयोजन करेगा। इनमें अहमदाबाद के अलावा बैंगलोर, चेन्नई, दिल्ली, धर्मशाला, हैदराबाद, कोलकाता, लखनऊ, मुंबई और पुणे शहर शामिल हैं।

Disappointed to see that Thiruvananthapuram's #SportsHub, hailed by many as the best cricket stadium in India, is missing from the #WorldCup2023 fixture list. Ahmedabad is becoming the new cricket capital of the country, but could a match or two not have been allotted to Kerala? pic.twitter.com/55jU1PLksQ

— Shashi Tharoor (@ShashiTharoor) June 27, 2023

शशि थरूर ने जताया दुख

तिरुवनंतपुरम में मैच ना आयोजित होने को लेकर सांसद शशि थरूर ने दुख जताया है। कांग्रेस नेता ने ट्वीट कर कहा कि तिरुवनंतपुरम स्पोर्ट्स हब होने के बावजूद भी वर्ल्ड कप के आयोजन में नहीं शामिल हुआ। उन्होंने सवाल पूछा कि क्या एक या दो मैच केरल को आवंटित नहीं किए जा सकते थे? थरूर ने आगे कहा कि यह देखकर निराशा हुई कि तिरुवनंतपुरम, जिसे कई लोग भारत में सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट स्टेडियम कहते हैं, वह वर्ल्ड कप के फिक्स्चर सूची से गायब है। अहमदाबाद देश की नई क्रिकेट राजधानी बन रहा है।

वर्ल्ड में खेले जाएंगे 48 मैच

गौरतलब हो कि वर्ल्ड कप में कुल 48 मैच खेले जाएंगे। प्रत्येक टीम राउंड रॉबिन प्रारूप में अन्य 9 टीमों से मैच खेलेंगी। इनमें शीर्ष 4 नॉकआउट चरण और सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी। लीग चरण में कुल 45 मुकाबले खेलें जाएंगे। दो सेमीफाइनल और फाइनल मैच को मिलाकर कुल 48 मैच आयोजित किए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी