'पहले से पांचवीं तक सिर्फ ओपनर ही हैं...', पाकिस्तानी सेलेक्टर्स पर बरसे इंजमाम उल हक, जमकर लगाई लताड़

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और पूर्व मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक ने पाकिस्तानी टीम के टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खराब प्रदर्शन की वजह बताई है। इंजमाम ने कहा है कि टीम सेलेक्शन में खामी थीं और इसी कारण टीम को निराशा हाथ लगी। इंजमाम ने टीम सेलेक्शन पर शर्मिंदगी जाहिर की है और सेलेक्शन कमेटी पर निशाना साधा है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Publish:Mon, 17 Jun 2024 05:37 PM (IST) Updated:Mon, 17 Jun 2024 05:37 PM (IST)
'पहले से पांचवीं तक सिर्फ ओपनर ही हैं...', पाकिस्तानी सेलेक्टर्स पर बरसे इंजमाम उल हक, जमकर लगाई लताड़
पाकिस्तान टीम का प्रदर्शन काफी खराब रहा है

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान की टीम का टी20 वर्ल्ड कप 2024 का सफर खत्म हो गया है। बाबर आजम की कप्तानी वाली ये टीम सुपर-8 में भी नहीं जा सकी। इस टीम ने अपने खेल से सभी को निराश किया है। पाकिस्तान के फैंस और पूर्व क्रिकेटर जमकर इस टीम की आलोचना की है। इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमामल उल हक ने टीम सेलेक्शन पर हमला बोला है।

इंजमाम पाकिस्तान के मुख्य चयनकर्ता भी रह चुके हैं। उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम के सेलेक्शन पर सवाल उठाए हैं। इंजमाम ने कहा है कि मौजूदा स्थिति को देखकर उन्हें शर्मिंदगी होती है।

यह भी पढ़ें- बाबर आजम प्रेंस कॉन्फ्रेंस में हो गए आग बबूला, कहा-'मैं 11 जगह नहीं खेल सकता', कप्तानी छोड़ने पर भी कही बड़ी बात

नहीं हैं मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज

इंजमाम ने कहा कि मौजूदा पाकिस्तानी टीम में टॉप-5 बल्लेबाज जो हैं सभी ओपनर हैं और उन्हें ये देखकर परेशानी होती है कि टीम के पास एक भी स्पेशलिस्ट मिडिल ऑर्डर का बल्लेबाज नहीं है। इंजमाम ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "जिस तरह की सेलेक्शन हुई है, ऐसी सेलेक्शन नहीं करनी है। पहले से लेकर पांचवीं तक सब ओपनर ही खेल रहे हैं। कोई मिडिल ऑर्डर का बल्लेबाज ही नहीं है पाकिस्तान में। बड़ी शर्मिंदगी होती है कि पूरे पाकिस्तान में कोई मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज ही नहीं है जिसको हम सेलेक्ट कर सकें।"

टीम में है ये कमी

इंजमाम ने कहा कि पाकिस्तानी टीम में सिर्फ बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान और शाहीन अफरीदी ही खेल रहे हैं बाकि कोई खिलाड़ी परफॉर्म नहीं कर सका। उन्होंने कहा, "ये संघर्ष सिर्फ टी20 वर्ल्ड कप का ही नहीं है। इसी तरह एशिया कप में भी यही हुआ था। एशिया कप के बाद वनडे वर्ल्ड कप में भी यही हुआ।

उन्होंने कहा, "इसके बाद दो-तीन सीरीज में भी पाकिस्तान सभी भी टॉप का खेल नहीं दिखा पाया। आप व्यक्तिगत तौर पर बाबर, रिजवान और अफरीदी का ही प्रदर्शन देखते हैं। आप इस टीम को एक यूनिट के तौर पर खेलते नहीं देखते हैं।"

यह भी पढ़ें- 'छक्‍के नहीं मार सकता, पाकिस्‍तान की T20I टीम में Babar Azam की जगह नहीं बनती', Virender Sehwag के बयान ने मचाई खलबली

chat bot
आपका साथी