'ये वर्ल्ड कप भारत की जीत के लिए सेट किया है', दो दिग्गजों ने ICC पर लगाए बहुत बड़े आरोप

भारतीय क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बना ली है। टीम इंडिया ने ये मुकाम अपने दमदार खेल के बूते हासिल किया है। लेकिन इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने इसे लेकर आईसीसी की साजिश बताया है और कहा है कि आईसीसी ने इस वर्ल्ड कप में भारत को फेवर किया है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर ने भी उनका साथ दिया है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Publish:Sat, 29 Jun 2024 08:09 PM (IST) Updated:Sat, 29 Jun 2024 08:09 PM (IST)
'ये वर्ल्ड कप भारत की जीत के लिए सेट किया है', दो दिग्गजों ने ICC पर लगाए बहुत बड़े आरोप
भारत ने शानदार खेल दिखाते हुए टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाई है

HighLights

  • IND vs SA: भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में बनाई जगह
  • IND vs SA: दो दिग्गजों ने आईसीसी पर लगाए आरोप
  • IND vs SA: आईसीसी पर भारत को फेवर करने के आरोप

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम ने अपने दमदार खेल के बूते टी20 वर्ल्ड कप-2024 के फाइनल में जगह बनाई है। इस खिताबी मुकाबले में भारत के सामने है साउथ अफ्रीका,जो पहली बार किसी वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची है। लेकिन दो दिग्गजों ने भारतीय टीम की मेहनत को दरकिनार करते हुए आईसीसी पर बड़ा आरोप लगया है और कहा कि क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था ने ये वर्ल्ड कप भारत के लिए सेट किया है।

ये दो दिग्गज हैं इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट। इन दोनों का कहना है कि भारत को फेवर करने और भारत के बाजार को ध्यान में रखते हुए आईसीसी ने ये टूर्नामेंट सेट किया है। वॉन इस पूरे टूर्नामेंट में लगातार इस तरह की बातें बोलते आए हैं कि आईसीसी ने भारत को ध्यान में रखकर पूरा टूर्नामेंट तय किया है। लेकिन फाइनल से पहले वह काफी आगे निकल गए और कहा कि वर्ल्ड कप भारत की जीत के लिए सेट किया गया है।

यह भी पढ़ें- IND Vs SA T20 WC Playing 11: खिताबी मुकाबले में रोहित शर्मा ने जीती सिक्के की जंग, भारत की पहले बैटिंग, जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग-11

ये है कारण

वॉन ने ये बात कुछ बातों को ध्यान में रखकर कहीं हैं। वॉन का कहना है कि भारत को पता था कि अगर वो क्वालिफाई करता है तो उसका सेमीफाइनल मैच गयान में होगा चाहे वो सुपर-8 में किसी भी नंबर पर रहे। दूसरी बात वॉन ने ये कही है कि भारत ने अपने सभी मैच एक ही समय खेले हैं और ये फैसला भारत के दर्शकों को ध्यान में रखकर लिया गया है।

वॉन ने क्लब प्राइरे फायर पॉडकास्ट पर कहा, "जैसा मैंने कहा, बायलिटरल सीरीज में समझ में आता है लेकिन जब आप वर्ल्ड कप में खेलते हैं तो, किसी तरह की सांत्वना, किसी एक टीम की तरफ। ये टूर्नामेंट पूरी तरह से भारत के लिए सेट किया गाय है, ये बहुत सरल बात है।"

वॉन ने कहा, "भारतीय फैंस से मैंने बात की, वह मानते हैं कि भारतीय टीम कागजों पर काफी मजबूत टीम है। उन्हें कुछ करने की जरूरत नहीं है। वह रात का मैच भी जीत सकते हैं। उन्हें ये पता होने की जरूरत नहीं है कि कोई रिजर्व डे नहीं है,लेकिन क्यों? मैंने नियमों को पढ़ा है और में भारत के बारे में खास जिक्र है। ये वर्ल्ड कप में नहीं होना चाहिए।"

गिलक्रिस्ट ने क्या कहा?

वहीं ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट ने कहा कि भारतीय फैंस इस बारे में काफी हद तक जानते हैं। उन्होंने कहा, "भारत के कई सारे जुनूनी प्रशंसक हैं जो इस बात को जानते हैं। वह इस बात को मानते हैं कि वर्ल्ड कप में एक हद तक समझौता किया गया है। भारतीय टीम मजबूत है और उसे ये टूर्नामेंट जीतना चाहिए। लेकिन आप (वॉन) सही हैं, कई सारे भारतीय सपोर्ट्स हैं जो इस बात से अनजान नहीं हैं।"

यह भी पढ़ें- राहुल द्रविड़ की इस बात के कायल हो गए रविचंद्रन अश्विन, फाइनल मैच से पहले टीम इंडिया को लेकर कह दी दिल की बात

chat bot
आपका साथी