राहुल द्रविड़ ने दोबारा कोच बनने के लिए क्यों नहीं किया अप्लाई ? सामने आई वजह, जय शाह ने कर दिया बड़ा खुलासा

राहुल द्रविड़ का टीम इंडिया के कोच के तौर पर कार्यकाल खत्म हो गया है। टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद द्रविड़ ने कोच पद के लिए दोबारा अप्लाई न करने का फैसला किया। द्रविड़ ढाई साल तक इस पद पर रहे। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बताया कि द्रविड़ ने कोच पद के लिए दोबारा अप्लाई क्यों नहीं किया।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Publish:Mon, 01 Jul 2024 10:39 PM (IST) Updated:Mon, 01 Jul 2024 10:39 PM (IST)
राहुल द्रविड़ ने दोबारा कोच बनने के लिए क्यों नहीं किया अप्लाई ? सामने आई वजह, जय शाह ने कर दिया बड़ा खुलासा
राहुल द्रविड़ ने क्यों नहीं किया कोच पद के लिए दोबारा अप्लाई

HighLights

  • राहुल द्रविड़ का टीम इंडिया के कोच के साथ कार्यकाल हुआ खत्म
  • राहुल द्रविड़ ने कोच पद के लिए दोबारा नहीं किया अप्लाई
  • जय शाह ने बताया द्रविड़ ने क्यों नहीं किया अप्लाई

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। राहुल द्रविड़ का टीम इंडिया के साथ बतौर कोच कार्यकाल खत्म हो गया है। द्रवि़़ ने साल 2021 के अंत में टीम इंडिया के हेड कोच की जिम्मेदारी संभाली थी और टी20 वर्ल्ड कप-2024 तक वह टीम के साथ रहे। उनके कोच रहते टीम इंडिया 17 साल बाद टी20 में वर्ल्ड चैंपियन बनी। अब वह जा रहे हैं। द्रविड़ चाहते थे वह कोच पद के लिए दोबारा अप्लाई कर सकते थे लेकिन उन्होंने किया नहीं। ऐसा इस दिग्गज बल्लेबाज ने क्यों किया? अब इसकी वजह सामने आई है।

बीसीसीआई के संविधान के मुताबिक, जो भी कोच बनना चाहता है उसे अप्लाई करना होता है फिर चाहे वो मौजूदा कोच ही क्यों न हो। लेकिन द्रविड़ ने दोबारा अप्लाई न करने का फैसला किया। उनके इस फैसले ने कई लोगों को हैरानी में डाल दिया था।

यह भी पढ़ें- जिसने टीम इंडिया का मैच देखने से किया था मना, अब नीली जर्सी पाकर हो गया पागल, IPL में मचाया था धमाल

जय शाह ने बताया कारण

द्रविड़ ने ये फैसला क्यों लिया इस बात का खुलासा हो गया है। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बताया है कि द्रविड़ ने क्यों दोबारा अप्लाई नहीं किया। जय शाह ने कहा, "उन्होंने मुझसे कहा था कि वह पारिवारिक प्रतिबद्धताओं के कारण दोबारा अप्लाई नहीं करना चाहते हैं और कोच पद छोड़ना चाहते हैं। हमने उनके फैसले का सम्मान किया। मैंने उन्हें फोर्स भी नहीं किया।"

उन्होंने कहा, "राहुल भाई ने पिछले साढ़े पांच साल से भारतीय क्रिकेट की सेवा की है। वह तीन साल तक एनसीए के डायरेक्टर रहे और पिछले ढाई साल से टीम इंडिया के कोच हैं।"

बढ़ाया था कार्यकाल

राहुल द्रविड़ का कार्यकाल दो साल का था। वनडे वर्ल्ड कप-2023 के बाद उनका कार्यकाल खत्म हो रहा था लेकिन टी20 वर्ल्ड कप-2024 करीब देखते हुए बीसीसीआई ने उनके कार्यकाल को विस्तार दिया। बीसीसीआई का ये फैसला सही साबित हुए और उनके कोच रहते भारत ने टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम कर लिया।

यह भी पढ़ें- बारबाडोस के तूफान के बीच सड़कों पर घूम रहे विराट कोहली को अचानक बच्चे ने रोक दिया, फिर जो हुआ उसका Video हो रहा है वायरल

chat bot
आपका साथी