IND vs PAK: पहले भारतीय बल्लेबाज और फिर बरसे बादल, रिजर्व डे में खेला जाएगा बाकी का मैच

रविवार को कोलंबो के पल्लेकेले स्टेडियम में जब टीम इंडिया 24.1 ओवर में 147 रन बनाकर खेल रही थी तब तेज बारिश शुरू हुई। काफी मशक्कत के बाद मैदान को सुखाया गया लेकिन रात साढ़े आठ बजे फिर बारिश शुरू हो गई जिसके कारण दिन का खेल स्थगित करना पड़ा। अब बचा हुआ मैच सोमवार को रिजर्व डे में खेला जाएगा।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sun, 10 Sep 2023 11:18 PM (IST) Updated:Sun, 10 Sep 2023 11:18 PM (IST)
IND vs PAK: पहले भारतीय बल्लेबाज और फिर बरसे बादल, रिजर्व डे में खेला जाएगा बाकी का मैच
भारत और पाकिस्तान के बीच मैच के दौरान कोहली-राहुल। फोटो- एपी

कोलंबो, अभिषेक त्रिपाठी। एशिया कप में भारत और पाकिस्तान मैच पर बारिश का प्रकोप जारी है। कैंडी के पल्लेकेले स्टेडियम में लीग मैच में सिर्फ भारत की पारी हो पाई थी। तब भारतीय टीम 48.5 में 266 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। उसकी पारी के बाद बारिश शुरू हो गई और मैच नहीं हो पाया। इसके बाद एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) ने सुपर-4 में सिर्फ भारत-पाक मैच के लिए रिजर्व डे रखा था, जिस पर काफी विवाद हुआ।

रविवार को कोलंबो के पल्लेकेले स्टेडियम में जब टीम इंडिया 24.1 ओवर में 147 रन बनाकर खेल रही थी, तब तेज बारिश शुरू हुई। काफी मशक्कत के बाद मैदान को सुखाया गया, लेकिन रात साढ़े आठ बजे फिर बारिश शुरू हो गई, जिसके कारण दिन का खेल स्थगित करना पड़ा। अब बचा हुआ मैच सोमवार को रिजर्व डे में खेला जाएगा। मैच जहां से रुका है, वहीं से फिर शुरू होगा। 50-50 ओवर का ही मैच होगा।

शाहीन पर रोहित-गिल का अटैक

रविवार की सुबह यहां कड़ी धूप निकली थी। इसके बावजूद पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया और भारतीय ओपनरों रोहित शर्मा (56) और शुभमन गिल (58) ने उसका खूब फायदा उठाया। रोहित ने तेज शुरुआत करने की कोशिश की लेकिन नसीम शाह ने उनको थामे रखा जबकि दूसरे छोर पर गिल ने किसी को भी नहीं बख्शा। दोनों ने पहले विकेट के लिए 121 रनों की साझेदारी की।

यह पढ़ें- World Cup 2023 में भारत के लिए यह खिलाड़ी साबित होगा एक्स फैक्टर, पूर्व भारतीय क्रिकेटर का बड़ा दावा

शुरुआती ओवर में नहीं मिली विकेट

भारत के विरुद्ध पिछले मैच में चार विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी पर पाकिस्तानी उम्मीदें टिकी थीं लेकिन इस बार रोहित और गिल दूसरे ही मूड में आए थे। उन्होंने शाहीन को निशाने पर रखा और इस पाकिस्तानी गेंदबाज ने शुरुआती तीन ओवर के स्पेल में 31 रन खर्च किए। शाहीन को शुरुआती ओवरों में विकेट लेने के लिए जाना जाता है लेकिन वह यहां पर ऐसा नहीं कर पाए।

कोहली और केएल राहुल क्रीज पर

गिल ने भी आसानी से अर्धशतक पूरा किया। शादाब ने बाद में रोहित को और दूसरे स्पैल में शाहीन ने गिल को आउट किया। जब मैच बारिश से रुका तो विराट कोहली (08) और केएल राहुल (17) रन पर क्रीज थे। श्रेयस अय्यर की अनुपस्थिति में राहुल को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरना पड़ा। भारतीय टीम ने इस मैच में दो बदलाव किए। इस मैच में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की जगह जसप्रीत बुमराह को खिलाया है।

यह भी पढ़ें- IND का रिजर्व-डे के दिन PAK से होगा घमासान! 'रोहित ब्रिगेड' को रहना होगा चौकन्‍ना, दो बार झेला है गहरा दर्द

chat bot
आपका साथी