पाकिस्तान टीम से होगी बाबर, रिजवान और शाहीन की छुट्टी! टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के बाद PCB ने लिया बड़ा फैसला

पाकिस्‍तान टीम अगस्‍त में बांग्‍लादेश के खिलाफ 2 टेस्‍ट मैच खेलेगी। 2019-2020 के बाद यह पहली बार होगा जब पाकिस्‍तान टीम बांग्लादेश की मेजबानी करेगी। यह सीरीज ICC विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप 2023-2025 का हिस्सा होगी। इस सीरीज के लिए बाबर आजम मोहम्‍मद रिजवान और शाहीन शाह अफरीदी को आराम दिया जा सकता है। साथ ही हारिस रऊफ को टीम में शामिल करने पर भी विचार नहीं किया जा रहा है।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Publish:Fri, 21 Jun 2024 05:21 PM (IST) Updated:Fri, 21 Jun 2024 05:21 PM (IST)
पाकिस्तान टीम से होगी बाबर, रिजवान और शाहीन की छुट्टी! टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के बाद PCB ने लिया बड़ा फैसला
टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में पाकिस्‍तान का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। फाइल फोटो

HighLights

  • पाकिस्‍तान और बांग्‍लादेश के बीच खेली जाएगी टेस्‍ट सीरीज
  • टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में पाकिस्‍तान का प्रदर्शन निराशाजनक
  • सुपर-8 में भी जगह नहीं बना पाई पाकिस्‍तान टीम

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में पाकिस्‍तान टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। बाबर आजम की कप्‍तानी वाली टीम सुपर-8 में भी अपनी जगह पक्‍की नहीं कर सकी। ग्रुप स्‍टेज में पाकिस्‍तान टीम ने 4 में से 2 मैच जीते। भारत और अमेरिका ने मैन इन ग्रीन को मात दी।

टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 से बाहर हो चुकी पाकिस्‍तान टीम अब अगस्‍त में बांग्‍लादेश के खिलाफ 2 टेस्‍ट मैच खेलेगी। पाकिस्‍ता के टेस्‍ट कप्‍तान शान मसूद, हेड कोच जेसन गिलेस्पी और सिलेक्‍शन कमेटी ने बांग्‍लादेश के खिलाफ टीम को लेकर चर्चा शुरू कर दी है। इस सीरीज में कई प्‍लेयर्स को बाहर किया जा सकता है।

इन प्‍लेयर्स को मिल सकता आराम

2019-2020 के बाद यह पहली बार होगा जब पाकिस्‍तान टीम बांग्लादेश की मेजबानी करेगी। यह सीरीज ICC विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप 2023-2025 का हिस्सा होगी। इस सीरीज के लिए बाबर आजम, मोहम्‍मद रिजवान और शाहीन शाह अफरीदी को आराम दिया जा सकता है। साथ ही हारिस रऊफ को टीम में शामिल करने पर भी विचार नहीं किया जा रहा है।

खबरों की मानें तो टीम के लिए सऊद शकील, अब्दुल्ला शफीक, सलमान अली आगा और पूर्व कप्तान सरफराज अहमद के नाम की चर्चा है। तेज गेंदबाजों में नसीम शाह, शाहनवाज दहानी, मीर हमजा, खुर्रम शहजाद और आमिर जमाल के सिलेक्‍शन पर विचार किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: IND vs AFG: 'तेरा ही है तेरा ही...' रोहित शर्मा ने ऋषभ पंत से क्यों कहा ऐसा, ICC ने शेयर किया वीडियो तो खुला राज

शान मसूद का दूसरा असाइनमेंट

जेसन गिलेस्पी को अप्रैल में पाकिस्‍तान टेस्‍ट टीम का हेड कोच नियुक्‍त किया गया था। ऐसे में बांग्‍लादेश के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज उनका पहला असाइनमेंट होगा। साथ ही बतौर कप्‍तान मसूद का यह दूसरा असाइनमेंट होगा। इससे पहले मसूद की कप्‍तानी वाली पाकिस्‍तान टीम को ऑस्‍ट्रेलिया ने 3-0 से हराया था। इन दिनों मसूद काउंटी चैम्पियनशिप में यॉर्कशायर काउंटी क्रिकेट क्लब की कप्तानी कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: SA VS IND: एक साल में दूसरी बार इस देश का दौरा करेगी टीम इंडिया, खेलेगी 4 मैचें की सीरीज; सामने आया शेड्यूल

chat bot
आपका साथी