IPL से रिटायरमेंट लेने के बाद Dinesh Karthik बने RCB के बैटिंग कोच और मेंटर, फ्रेंचाइजी ने किया बड़ा एलान

Dinesh Karthik Comeback to RCB पिछले सीजन आईपीएल से संन्यास लेने के बाद पूर्व विकेटकीपर बैटर दिनेश कार्तिक ने आरसीबी की टीम में दोबारा वापसी कर ली हैं। दिनेश कार्तिक आईपीएल 2025 में एक नई भूमिका में नजर आएंगेजिसकी जानकारी फ्रेंचाइजी ने पोस्ट शेयर कर दी। दिनेश कार्तिक को आरसीबी ने टीम का बैटिंग कोच और मेंटर के रूप में नियुक्त किया है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Publish:Mon, 01 Jul 2024 10:36 AM (IST) Updated:Mon, 01 Jul 2024 10:36 AM (IST)
IPL से रिटायरमेंट लेने के बाद Dinesh Karthik बने RCB के बैटिंग कोच और मेंटर, फ्रेंचाइजी ने किया बड़ा एलान
Dinesh Karthik बने RCB के बैटिंग कोच और मेंटर

HighLights

  • आरसीबी ने दिनेश कार्तिक को एक नहीं, बल्कि दी दो बड़ी जिम्मेदारी
  • दिनेश कार्तिक को आरसीबी ने बनाया टीम का बैटिंग कोच और मेंटर
  • दिनेश कार्तिक ने आईपीएल 2024 के बाद लिया रिटायरमेंट

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर बैटर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु (RCB) ने अपनी टीम का बैटिंग कोच और मेंटर के लिए नियुक्त किया है। फ्रेंचाइजी ने इसकी घोषणा सोमवार को सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर कर की।

दिनेश कार्तिक ने पिछले सीजन में आईपीएल से संन्यास ले लिया था, लेकिन अब कार्तिक नई भूमिका में नजर आएंगे। कार्तिक आरसीबी के साथ-साथ आईपीएल में और भी टीमों के लिए खेल चुके हैं। 

Dinesh Karthik बने RCB के बैटिंग कोच और मेंटर

दरअसल आरसीबी ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट शेयर कर एक बड़ी जानकार दी। आरसीबी ने बताया कि दिनेश कार्तिक को उन्होंने टीम के मेंटर और बैटिंग कोच की जिम्मेदारी सौंपी गई है। आरसीबी ने लिखा कि कार्तिक आरसीबी में नए अवतार के साथ वापसी कर रहे हैं।  दिनेश कार्तिक आरसीबी मेंस टीम के बैटिंग कोच और मेंटर होंगे। आप किसी को क्रिकेट से बाहर कर सकते हैं, लेकिन उसके अंदर से क्रिकेट को बाहर नहीं कर सकती है।

Welcome our keeper in every sense, 𝗗𝗶𝗻𝗲𝘀𝗵 𝗞𝗮𝗿𝘁𝗵𝗶𝗸, back into RCB in an all new avatar. DK will be the 𝗕𝗮𝘁𝘁𝗶𝗻𝗴 𝗖𝗼𝗮𝗰𝗵 𝗮𝗻𝗱 𝗠𝗲𝗻𝘁𝗼𝗿 of RCB Men’s team! 🤩🫡

You can take the man out of cricket but not cricket out of the man! 🙌 Shower him with all the… pic.twitter.com/Cw5IcjhI0v

— Royal Challengers Bengaluru (@RCBTweets) July 1, 2024

बता दें कि आईपीएल 2024 में आरसीबी टीम के हेड कोच एंडी फ्लावर, बैटिंग कोच श्रीधरन श्रीराम, बॉलिंग कोच एडम ग्रिफिथ और फील्डिंग कोच मालोलन रंगराजन थे। अब आईपीएल 2025 में आरसीबी की टीम के मेंटर और बैटिंग कोच की जिम्मेदारी दिनेश कार्तिक निभाते हुए नजर आएँगे। 

इससे पहले कार्तिक ने अपने 39वें जन्मदिन पर आईपीएल से संन्यास को लेकर ऑफिशियल जानकारी दी थी। उन्होंने एक्स पर अपने संन्यास का एलान करते हुए लिखा था कि पिछले कुछ दिनों में मुझे जो प्यार, समर्थन मिला, उससे मैं अभिभूत हूं। इस चीज को संभव बनाने वाले सभी प्रशसंकों के प्रति मेरी गहरी कृतज्ञता और हार्दिक धन्यवाद। काफी समय तक इस पर विचार करने के बाद मैंने क्रिकेट से हटने का फैसला लिया। मैं अधिकारिक तौर पर अपने संन्यास की घोषणा करता हूं। अपने खेल के दिनों को पीछे छोड़कर आगे आने वाली नई चुनौतियों के लिए मैं तैयार हूं।

यह भी पढ़ें: ICC ने T20 World Cup 2024 के लिए चुनी अपनी सर्वश्रेष्‍ठ टीम, Rohit समेत 6 भारतीय खिलाड़‍ियों को मिली जगह, Virat Kohli को मिला धोखा!

RCB का आईपीएल खिताब जीतने का इंतजार बरकरार आरसीबी की टीम का आईपीएल 2024 में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रही। आरसीबी ने लगातार 6 मैचों में हार का सामना किया। हालांकि, इसके बाद उन्होंने शानदार वापसी जरूर की, लेकिन अपने लीग स्टेज के आखिरी मैच में सीएसके से उन्हें सामना करना पड़ा। एलिमिनेटर मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आरसीबी को हार झेलनी पड़ी। अगर बात करें कार्तिक के करियर की तो उन्होंने साल 2008 में आईपीएल में डेब्यू किया था और उन्होंने कुल 257 मैच खेलते हुए 4842 रन बनाए। इस दौरान उनका औसत 26 का रहा।

chat bot
आपका साथी