Gautam Gambhir होंगे टीम इंडिया के अगले हेड कोच, इस दिन हो सकती है घोषणा; आते ही करेंगे कई बदलाव

हाल ही में गौतम गंभीर ने यो-यो टेस्‍ट पर सवाल उठाए थे। उन्‍होंने कहा था फिटनेस एक फैक्‍टर होना चाहिए लेकिन मैं इस बात से भी सहमत नहीं हूं कि फिट कहलाने के लिए हमें फिटनेस टेस्ट पास करना होगा। फिटनेस का सीधा संबंध ट्रेनर से होना चाहिए। अगर किसी ट्रेनर को लगता है कि आप पर्याप्त फिट हैं। कुछ लोग शारीरिक रूप से इतने मजबूत होते हैं।

By Jagran NewsEdited By: Rajat Gupta Publish:Sun, 16 Jun 2024 06:00 AM (IST) Updated:Sun, 16 Jun 2024 06:00 AM (IST)
Gautam Gambhir होंगे टीम इंडिया के अगले हेड कोच, इस दिन हो सकती है घोषणा; आते ही करेंगे कई बदलाव
हेड कोच बनने की रेस में सबसे आगे थे गौतम गंभीर। इमेज- सोशल मीडिया

HighLights

  • टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के बाद खत्‍म होगा राहुल द्रविड़ का कार्यकाल
  • अभी विक्रम राठौर हैं भारतीय टीम के बल्‍लेबाजी कोच
  • पारस महांब्रे गेंदबाजी कोच और टी. दिलीप फील्डिंग कोच हैं

 विशेष संवाददाता, जागरण फ्लोरिडा: पूर्व भारतीय खिलाड़ी गौतम गंभीर का भारतीय टीम का नया मुख्य कोच बनना तय हो गया है। गुरुवार को यह तय हो गया कि गंभीर ही कोच होंगे। उनके नाम की घोषणा इस सप्ताह के अंत में होगी। बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा कि गंभीर और हमारी बात हो चुकी है। वह राहुल द्रविड़ की जगह लेंगे। उनकी घोषणा की तिथि भारतीय टीम के विश्व कप के सफर पर तय होगी।

गंभीर ही चुनेंगे सपोर्ट स्‍टाफ

गंभीर ने कहा है कि जो भी टीम इंडिया का सपोर्ट स्टाफ होगा उसे भी वही चुनेंगे। इस पर भी सहमति बन गई है। अभी विक्रम राठौर बल्लेबाजी कोच, पारस महांब्रे गेंदबाजी कोच और टी. दिलीप क्षेत्रक्षण कोच हैं। रवि शास्त्री जब कोच थे तब संजय बांगर की जगह विक्रम बल्लेबाजी कोच बने थे। द्रविड़ ने उन्हें नहीं बदला था लेकिन पारस और दिलीप का चयन उनके कहने पर ही हुआ था। गंभीर के आने के बाद टीम इंडिया के सपोर्ट स्टाफ में ही नहीं बल्कि टीम में भी काफी बदलाव होंगे।

ये भी पढ़ें: इस पाकिस्‍तानी खिलाड़ी के आगे फीके हैं विराट कोहली, अर्शदीप का मजाक बनाने वाले प्‍लेयर ने कह दी बड़ी बात

यो-यो टेस्‍ट पर उठाए थे सवाल

हाल ही में गौतम गंभीर ने यो-यो टेस्‍ट पर सवाल उठाए थे। दिग्‍गज भारतीय क्रिकेटर ने कहा था, "फिटनेस एक फैक्‍टर होना चाहिए, लेकिन मैं इस बात से भी सहमत नहीं हूं कि फिट कहलाने के लिए हमें फिटनेस टेस्ट पास करना होगा। फिटनेस का सीधा संबंध ट्रेनर से होना चाहिए। अगर किसी ट्रेनर को लगता है कि आप पर्याप्त फिट हैं। कुछ लोग शारीरिक रूप से इतने मजबूत होते हैं कि वे जिम में बहुत अधिक वजन उठा सकते हैं।"

ये भी पढ़ें: T20 WORLD CUP 2024: सुपर 8 में 'पुराने दुश्‍मन' से भिड़ेगी टीम इंडिया, 'छुपे रुस्‍तम' से भी होगा मुकाबला

chat bot
आपका साथी