Gautam Gambhir से भारतीय टीम के हेड कोच पद के इंटरव्‍यू में क्‍या पूछा गया? कैसा उनका प्रदर्शन रहा? जानें डिटेल्‍स

भारतीय टीम के हेड कोच पद के लिए मंगलवार को सीएसी ने गौतम गंभीर और डब्‍ल्‍यूवी रमन से बातचीत की। क्रिकेट सलाहकार समिति के सदस्‍यों के सवालों के गौतम गंभीर और डब्‍ल्‍यूवी रमन ने बखूबी जवाब दिए। इसके बाद गौतम गंभीर ने अपना प्रेजेंटेशन भी दिया। गौतम गंभीर और डब्‍ल्‍यूवी रमन दोनों ने वर्चुअल बातचीत पर इंटरव्‍यू देने का फैसला किया।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Publish:Wed, 19 Jun 2024 05:34 PM (IST) Updated:Wed, 19 Jun 2024 05:34 PM (IST)
Gautam Gambhir से भारतीय टीम के हेड कोच पद के इंटरव्‍यू में क्‍या पूछा गया? कैसा उनका प्रदर्शन रहा? जानें डिटेल्‍स
गौतम गंभीर भारतीय हेड कोच बनने की रेस में सबसे आगे हैं

HighLights

  • गौतम गंभीर का मंगलवार को भारतीय हेड कोच पद के लिए इंटरव्‍यू हुआ
  • गौतम गंभीर से सीएसी के सदस्‍यों ने कई सवाल किए, जिसके बेहतर जवाब मिले
  • गौतम गंभीर ने बतौर मेंटर आईपीएल 2024 में केकेआर को खिताब दिलाने में मदद की

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय टीम के हेड कोच पद के लिए मंगलवार को गौतम गंभीर और डब्‍ल्‍यूवी रमन का कथित रूप से इंटरव्‍यू हुआ। क्रिकेट सलाहकार समिति ने दोनों पूर्व क्रिकेटर्स का इंटरव्‍यू किया।

सीएसी के सदस्‍य अशोक मल्‍होत्रा, जतिन परांजपे और सुलक्षणा नाईक द्वारा पूछे गए सवालों के गंभीर और रमन ने संतुष्टिदायक जवाब दिए। इस इंटरव्‍यू का आयोजन जुम कॉल पर किया गया क्‍योंकि गंभीर और रमन दोनों ही वर्चुअल बातचीत पर सहमत थे।

गंभीर रेस में सबसे आगे

सीएसी के चेयरमैन अशोक मल्‍होत्रा इस समय कमेंट्री में व्‍यस्‍त हैं और इसलिए वह जुम के जरिये मीटिंग में जुड़े। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक गंभीर भारतीय हेड कोच पद की दौड़ में सबसे आगे हैं और बीसीसीआई आधिकारिक घोषणा करने से पहले एक और बार उनसे बातचीत कर सकता है।

यह भी पढ़ें: Gautam Gambhir होंगे टीम इंडिया के अगले हेड कोच, इस दिन हो सकती है घोषणा; आते ही करेंगे कई बदलाव

बीसीसीआई के सूत्र ने पीटीआई से बातचीत में कहा, ''हां, गंभीर ने सीएसी को इंटरव्‍यू दिया। बातचीत का एक दौर मंगलवार को पूरा हुआ। एक बार फिर बातचीत होगी।'' यह माना जा रहा है कि गंभीर से आगे के तीन साल का रोडमैप पूछा गया कि उनका इस पर कितना ध्‍यान है। इस दौरान भारत को आईसीसी के तीन टूर्नामेंट्स में शिरकत भी करनी है।

ये सवाल किए गए

सीएसी ने शुरुआती दौर में कुछ सवाल किए, जिसमें विभिन्‍न प्रारूपों के लिए विभिन्‍न टीम बनाने पर उनका फोकस जाना। भारतीय क्रिकेट में बदलाव के दौर को लेकर भी गंभीर से सवाल किया गया। ऐसा इसलिए क्‍योंकि विराट कोहली और रोहित शर्मा समेत कई खिलाड़ी अपने करियर के अंतिम पड़ाव पर हैं।

पीटीआई ने अपने सूत्र के हवाले से कहा, ''गंभीर के बाद रमन का इंटरव्‍यू हुआ। यह भी जुम पर हुआ। डब्‍ल्‍यूवी रमन ने भी अपना प्रेजेंटेशन दिया और भारतीय क्रिकेट का रोडमैप तैयार किया। यह इंटरव्‍यू करीब 40 मिनट तक चला। समिति ने प्रेजेंटेशन देखने से पहले डब्‍ल्‍यूवी रमन से कुछ शुरुआती सवाल किए।''

जानकारी के मुताबिक सीएसी को गौतम गंभीर और डब्‍ल्‍यूवी रमन दोनों के प्रेजेंटेशन पसंद आए, लेकिन भारतीय हेड कोच बनने के लिए गंभीर पहली पसंद बने हुए हैं।

यह भी पढ़ें: Gautam Gambhir ने कोच बनने से पहले ही दे दिए बड़े बदलाव के संकेत, इस नियम को 'आउट' करने की कर ली तैयारी

chat bot
आपका साथी