बारबाडोस में तूफान बेरिल ने लिया भयानक रूप, शहर में कर्फ्यू जैसे हालात; जानें भारतीय टीम को निकालने का क्‍या है प्‍लान

टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के फाइनल में भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को 7 रन से हराकर खिताब का सूखा खत्‍म किया। हालांकि अब बारबाडोस में आए तूफान बेरिल ने टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। टीम को आज स्‍वदेश लौटना था लेकिन तूफान के चलते ऐसा नहीं हो सका है। अब बीसीसीआई ने टीम को भारत वापस लाने के लिए प्‍लान बी बनाया है।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Publish:Mon, 01 Jul 2024 05:58 PM (IST) Updated:Mon, 01 Jul 2024 05:58 PM (IST)
बारबाडोस में तूफान बेरिल ने लिया भयानक रूप, शहर में कर्फ्यू जैसे हालात; जानें भारतीय टीम को निकालने का क्‍या है प्‍लान
इस दिन स्‍वदेश लौट सकती है भारतीय टीम। इमेज- सोशल मीडिया

HighLights

  • भारत ने साउथ अफ्रीका को 7 रन से हराया
  • बारबाडोस के तट से टकराएगा तूफान बेरिल
  • बारबाडोस में चल रही तेज हवाएं, हो रही बारिश

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के फाइनल में भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को 7 रन से हराकर खिताब का सूखा खत्‍म किया। बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल मैदान पर जब रोहित शर्मा ने ट्रॉफी उठाई तो 140 करोड़ देशवासियों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। हालांकि, अब बारबाडोस में आए तूफान बेरिल ने टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। टीम को आज स्‍वदेश लौटना था, लेकिन तूफान के चलते ऐसा नहीं हो सका है। अब बीसीसीआई ने टीम को भारत वापस लाने के लिए प्‍लान बी बनाया है।

शहर में कर्फ्यू जैसे हालात

बेरिल तूफान के चलते बारबाडोस में तेज हवाएं चल रही हैं और लगातार बारिश हो रही है। शहर में कर्फ्यू जैसे हालात हैं। पहले बीसीसीआई और आईसीसी का प्‍लान था कि रोहित शर्मा एंड कंपनी को शनिवार रात ही चार्टर प्‍लेन से मुंबई लाया जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। स्‍थानीय समयानुसार फाइनल मुकाबला सुबह 10:30 बजे से खेला गया था।

वहीं भारतीय समय के अनुसार यह रात 8 बजे शुरू हुआ था। बेरिल तूफान बारबाडोस के तट से टकराएगा। ऐसे में वहां के एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है। सभी उड़ानों को कैंसिल कर दिया गया है। बारबाडोस में कर्फ्यू जैसे हालात हैं। किसी को भी घर से बाहर निकलने की अनु‍मति नहीं है। तूफान बेरिल को अब कैटेगरी 4 में अपडेट कर दिया गया है। यह दूसरा सबसे गंभीर तूफान होता है।

बारबाडोस में तूफान भयानक रूप ले चुका है। तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है। भारतीय टीम और मीडिया यही फंसी हुई है। pic.twitter.com/0oFaDaV2jv

— Abhishek Tripathi / अभिषेक त्रिपाठी (@abhishereporter) July 1, 2024

चार्टर प्‍लेन से दिल्‍ली लाया जा सकता

ऐसे में भारतीय टीम के साथ ही फैंस और मीडिया भी बारबाडोस में फंस गया है। टीम 3 जुलाई तक भारत आ सकती है। बीसीसीआई अधिकारियों का कहना है कि हालात ठीक होने पर टीम बारबाडोस से सीधे दिल्‍ली की उड़ान भरेगी। टीम को चार्टर प्‍लेन से दिल्‍ली लाया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: ICC ने T20 World Cup 2024 के लिए चुनी अपनी सर्वश्रेष्‍ठ टीम, Rohit समेत 6 भारतीय खिलाड़‍ियों को मिली जगह, Virat Kohli को मिला धोखा!

दिल्‍ली में भारतीय टीम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेगी। देशवासी भी टीम के स्‍वागत की तैयारी में हैं। बता दें कि भारतीय टीम, सपोर्ट स्टाफ, BCCI अधिकारी और खिलाड़ियों के परिवार समेत करीब 70 लोगों को एमिरेट्स एयरलाइन्स से न्यूयॉर्क पहुंचना था, जहां से दुबई होते हुए टीम नई दिल्ली पहुंचती।

ये भी पढ़ें: IND W vs SA W: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने एकमात्र टेस्‍ट में दक्षिण अफ्रीका को रौंदा, 10 विकेट से दर्ज की यादगार जीत

chat bot
आपका साथी