IND vs SA Final: Rohit Sharma की भविष्‍यवाणी Virat Kohli ने सच साबित की, संकटमोचक बनकर फाइनल में जड़ा बेहतरीन अर्धशतक

Virat Kohli half century टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के फाइनल में विराट कोहली का बल्‍ला चला। टूर्नामेंट में अब तक फीके रहने वाले विराट कोहली ने अहम मैच में 59 गेंदों पर 76 रन बनाए। इस दौरान उन्‍होंने 6 चौके और 2 छक्‍के लगाए। इससे पहले तक इस टूर्नामेंट में कोहली का सर्वाधिक स्‍कोर 37 न था। उन्‍होंने बांग्‍लादेश से हुए मैच में यह पारी खेली थी।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Publish:Sat, 29 Jun 2024 10:01 PM (IST) Updated:Sat, 29 Jun 2024 10:01 PM (IST)
IND vs SA Final: Rohit Sharma की भविष्‍यवाणी Virat Kohli ने सच साबित की, संकटमोचक बनकर फाइनल में जड़ा बेहतरीन अर्धशतक
अहम समय पर कोहली ने खेली विराट पारी। इमेज- बीसीसीआई

HighLights

  • टूर्नामेंट में अब तक फीके रहे थे विराट कोहली
  • कोहली ने फाइनल के लिए बचा रखा था बेस्‍ट
  • विराट कोहली ने 59 गेंदों पर 76 रन

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के फाइनल में भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही। बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल मैदान पर भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाज चुनी। भारत की ओर से रोहित शर्मा और विराट कोहली ने पारी का आगाज किया।

हालांकि, टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही और 3 विकेट जल्‍दी गिर गए। टूर्नामेंट में फीके रहने वाले विराट कोहली ने दिखाया कि वह बड़े मैच के प्‍लेयर क्‍यों हैं। उन्‍होंने एक छोर संभाले रखा और अर्धशतक लगाया। इसके साथ ही विराट ने भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा की भविष्‍यवाणी भी सच कर दी है।

ये भी पढ़ें: IND vs SA: रवि शास्त्री को देख क्यों छूटी रोहित शर्मा और एडेन मार्करम की हंसी, मैच रेफरी भी हो गए हैरान, टॉस के समय गजब हो गया

रोहित ने कही थी ये बात

सेमीफाइनल में भारतीय टीम ने इंग्‍लैंड को 68 रन से हराया था। मैच जीतने के बाद रोहित शर्मा से विराट कोहली की फॉर्म के बारे में पूछा गया था। इस पर भारतीय कप्‍तान ने कहा था, "विराट कोहली एक शानदार प्‍लेयर हैं। कोई भी खिलाड़ी खराब फॉर्म से गुजर सकता है। हम उनकी क्‍लास जानते हैं। हम इन सभी बड़े खेलों में उसके महत्व को समझते हैं। जब आपने 15 साल तक क्रिकेट खेला हो तो फॉर्म कभी कोई समस्या नहीं होती। उन्‍होंने फाइनल के लिए अपना बेस्‍ट प्रदर्शन बचा कर रखा है।"

कोहली ने बनाए 76 रन

विराट कोहली भी रोहित की उम्‍मीदों पर खरे उतरे और उन्‍होंने फाइनल में अर्धशतक लगाया। उन्‍होंने 59 गेंदों पर 76 रन की पारी खेली। इससे पहले इस टूर्नामेंट में उनका सर्वाध‍िक स्‍कोर 37 रन था। विराट कोहली ने बांग्‍लादेश के खिलाफ यह पारी खेली थी। टूर्नामेंट में किंग कोहली के प्रदर्शन की बात करें तो आयरलैंड के खिलाफ 1 रन बनाया था। पाकिस्‍तान के विरुद्ध उन्‍होंने 4, अफगानिस्‍तान के खिलाफ 24 और इंग्‍लैंड के खिलाफ 9 रन बनाए थे। ऑस्‍ट्रेलिया और अमेरिका से हुए मैच में विराट कोहली खाता तक नहीं खोल पाए थे।

ये भी पढ़ें: IND vs SA: फाइनल में हार्दिक पांड्या ने ठोकी स्‍पेशल सेंचुरी, विराट कोहली और रोहित शर्मा के क्‍लब में ली एंट्री

chat bot
आपका साथी