IND vs AUS: अकेले रोहित शर्मा नहीं, इन खिलाड़ियों ने भी ऑस्ट्रेलिया को रुलाए खून के आंसू, बने टीम इंडिया की जीत के हीरो

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 205 रन बनाए। ऑस्ट्रेलियाई टीम काफी कोशिश के बाद भी सात विकेट खोकर 181 रन ही बना सकी। उसके लिए ट्रेविस हेड ने 76 रनों की पारी खेली लेकिन उनकी मेहनत बेकार चली गई। टीम इंडिया ने आसानी से मैच अपने नाम किया। कौन रहे टीम इंडिया की जीत के हीरो बताते हैं आपको

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Publish:Tue, 25 Jun 2024 06:00 AM (IST) Updated:Tue, 25 Jun 2024 06:00 AM (IST)
IND vs AUS: अकेले रोहित शर्मा नहीं, इन खिलाड़ियों ने भी ऑस्ट्रेलिया को रुलाए खून के आंसू, बने टीम इंडिया की जीत के हीरो
रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली तूफानी पारी

HighLights

  • IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया को हरा सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया
  • IND vs AUS: रोहित शर्मा की कप्तानी पारी ने किया कमाल
  • IND vs AUS: सेमीफाइनल में टीम इंडिया का सामना इंग्लैंड से

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम न टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। टीम इंडिया ने सुपर-8 के अपने आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया को 24 रनों से मात देकर सेमीफाइनल का टिकट कटाया। सेमीफाइनल में टीम इंडिया का सामना इंग्लैंड से होगा। टीम इंडिया अभी तक इस टूर्नामेंट में अजेय है। भारत ने पूरे मैच में दमदार खेल दिखाया।

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 205 रन बनाए। ऑस्ट्रेलियाई टीम काफी कोशिश के बाद भी सात विकेट खोकर 181 रन ही बना सकी। उसके लिए ट्रेविस हेड ने 76 रनों की पारी खेली लेकिन उनकी मेहनत बेकार चली गई। टीम इंडिया ने आसानी से मैच अपने नाम किया। कौन रहे टीम इंडिया की जीत के हीरो, बताते हैं आपको।

यह भी पढ़ें- AUS vs IND: अक्षर पटेल ने लपका 'कैच ऑफ द टूर्नामेंट', वीडियो देखकर आपके मुंह से भी निकलेगी वाह

रोहित शर्मा

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा भारत की जीत के सबसे बड़े हीर रहे। रोहित ने जो पारी खेली उसने ऑस्ट्रेलियाई टीम का मनोबल तोड़ दिया। रोहित ने 41 गेंदों पर सात चौके और आठ छक्कों की मदद से 92 रन बनाए। रोहित ने इस मैच में जिस तरह से बल्लेबाजी की उससे लग रहा था कि मानो वो गुस्से में हैं। उन्होंने मिचेल स्टार्क द्वारा फेंके गए तीसरे ओवर में 29 रन बटोरे।

अक्षर पटेल

अक्षर पटेल ने इस मैच में तीन ओवरों में 21 रन दिए और एक विकेट लिया। ये एक विकेट उन्होंने मार्कस स्टोयनिस का लिया। लेकिन अक्षर इस गेंदबाजी के कारण मैच के हीरो नहीं हैं बल्कि फील्डिंग के कारण है। अक्षर ने नौवें ओवर की आखिरी गेंद पर डीप स्क्वायर लेग पर मिचेल मार्श का जो हैरतअंगेज कैच पकड़ा उसने भारत की मैच में वापसी करा दी नहीं तो हेड और मार्श की जोड़ी जमकर भारतीय गेंदबाजों की कुटाई कर रही थी।

जसप्रीत बुमराह

वनडे वर्ल्ड कप-2023 के फाइनल में ट्रेविस हेड शतकीय पारी खेली थी और भारत का विश्व विजेता बनने का सपना तोड़ा था। इस मैच में भी हेड भारत पर हावी पड़ रहे थे लेकिन जसप्रीत बुमराह ने 17वें ओवर की तीसरी गेंद पर हेड को रोहित शर्मा के हाथों कैच करा ऑस्ट्रेलिया को बैकफुट पर धकेल दिया।

अर्शदीप सिंह

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने एक बार फिर बेहतरीन गेंदबाजी की। अर्शदीप ने चार ओवरों में 37 रन देकर तीन विकेट लिए। उन्होंने पहले ही ओवर की आखिरी गेंद पर डेविड वॉर्नर को आउट कर ऑस्ट्रेलिया को अच्छी शुरुआत नहीं करने दी। इसके अलावा अर्शदीप ने टिम डेविड और मैथ्यू वेड के विकेट लिए।

कुलदीप यादव

कुलदीप यादव ने एक बार फिर अपनी फिरकी के चाल में बल्लेबाजों को फंसा भारत के जीत के रास्ते खोले। कुलदीप ने चार ओवरों में 24 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए। उन्होंने मिचेल मार्श के अलावा ग्लेन मैक्सवेल का विकेट अपने नाम किया।

यह भी पढ़ें- IND vs AUS: सू्र्यकुमार यादव बने सुपरमैन, हवा में उड़कर पकड़ा हैरतअंगेज कैच, तोड़ दिया ऑस्ट्रेलिया का सपना

chat bot
आपका साथी