Asia Cup 2024: टूर्नामेंट के लिए पाकिस्‍तान टीम का एलान, इस दिग्‍गज के हाथ में टीम की कमान

एशिया कप 2024 की 19 जुलाई से शुरुआत होगी। इसके लिए पाकिस्‍तान टीम का एलान हो गया है। अनुभवी ऑलराउंडर निदा डार टीम को टीम की कमान सौंपी गई है। इससे अलावा कई खिलाड़ियों को इस टीम में जगह नहीं दी गई है। हाल ही में निदा डार की कप्‍तानी में पाकिस्‍तान टीम का प्रदर्शन खराब रहा था। टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 28 जुलाई को दांबुला में खेला जाएगा।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Publish:Mon, 01 Jul 2024 04:09 PM (IST) Updated:Mon, 01 Jul 2024 04:09 PM (IST)
Asia Cup 2024: टूर्नामेंट के लिए पाकिस्‍तान टीम का एलान, इस दिग्‍गज के हाथ में टीम की कमान
एशिया कप 2024 के लिए पाकिस्‍तान टीम घोषित। इमेज- सोशल मीडिया

HighLights

  • 19 जुलाई से होगी एशिया कप 2024 की शुरुआत
  • पहले ही दिन भारतीय टीम का सामना पाकिस्‍तान से
  • 28 जुलाई को दांबुला में खेला जाएगा फाइनल मैच

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। एशिया कप 2024 की कुछ ही समय में शुरुआत होने वाली है। श्रीलंका में होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने अपनी 15 सदस्‍यीय महिला टीम का एलान कर दिया है। अनुभवी ऑलराउंडर निदा डार टीम को टीम की कमान सौंपी गई है। इससे अलावा कई खिलाड़ियों को इस टीम में जगह नहीं दी गई है। हाल ही में निदा डार की कप्‍तानी में पाकिस्‍तान टीम का प्रदर्शन खराब रहा था। पाकिस्तान महिला टीम को इंग्लैंड के खिलाफ वनडे में 2-0 और टी20 में 3-0 से हार का सामना करना पड़ा था।

इन प्‍लेयर्स की हुई वापसी

इंग्लैंड के खिलाफ खेलने वाली आयशा जफर और शदाफ शमास को एशिया कप 2024 के लिए चुनी गई टीम में जगह नहीं दी गई है। इरम जावेद, ओमैमा सोहेल और सैयदा अरूब शाह की टीम में वापसी हुई है। इसके अलावा 22 साल की तेज गेंदबाज तस्मिया रुबाब को पहली बार पाकिस्तान टीम में जगह मिली है। पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने कराची में 4 दिन के कैंप के बाद टीम का एलान किया।

ये भी पढ़ें: 5 भारतीय खिलाड़ी ही हैं, जिनके सिर सजा है ICC की तीनों ट्रॉफी जीतने का सेहरा, विराट कोहली की हुई लेटेस्‍ट एंट्री

श्रीलंका की उड़ान भरने से पहले पाकिस्‍तान टीम 12 दिन के कैंप में हिस्‍सा लेगी। इसकी शुरुआत 5 जुलाई से होगी और यह 16 जुलाई तक चलेगा। बता दें कि एशिया कप नए मुख्य कोच मोहम्मद वसीम, सहायक कोच जुनैद खान और स्पिन गेंदबाजी कोच अब्दुर रहमान के लिए पहला टूर्नामेंट होगा।

पाकिस्‍तान टीम ग्रुप ए में

एशिया कप 2024 में पाकिस्‍तान टीम ग्रुप ए में है। इस ग्रुप में उनके अलावा भारत, नेपाल और यूएई की टीम भी शामिल है। टूर्नामेंट की शुरुआत 19 जुलाई से होगी। पहले ही 2 मुकाबले खेले जाएंगे। पहले मैच में नेपाल का सामना यूएई से होगा और दूसरे मुकाबले में पाकिस्‍तान टीम की टक्‍कर भारत से होगी। टूर्नामेंट के सभी मैच दांबुला में खेले जाएंगे। दो सेमीफाइनल 26 जुलाई को और फाइनल रविवार 28 जुलाई को होगा।

महिला एशिया कप 2024 के लिए पाकिस्तान टीम

निदा डार (कप्तान), आलिया रियाज, डायना बेग, फातिमा सना, गुल फिरोजा, इरम जावेद, मुनीबा अली, नजीहा अल्वी, नाशरा संधू, ओमैमा सोहेल, सादिया इकबाल, सिदरा अमीन, सैयदा अरूब शाह, तस्मिया रुबाब, तुबा हसन।

ये भी पढ़ें: Gautam Gambhir होंगे भारत के नए हेड कोच? श्रीलंका दौरे तक हो जाएगा साफ; BCCI सचिव Jay Shah ने दिया बड़ा अपडेट

chat bot
आपका साथी